The Lallantop
Advertisement

जयपुर, कानपुर, गोवा... देश के कई एयरपोर्ट्स को बम से उड़ाने की धमकी

दो दिन पहले भी कई एयरपोर्ट्स को इसी तरह के धमकी भरे मेल आए थे. बाद में वो मेल फर्जी निकले थे.

Advertisement
multiple airports get bomb threat jaipur kanpur goa nagpur security heightened
Airports पर बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था. (सांकेतिक तस्वीर: इंडिया टुडे)
font-size
Small
Medium
Large
29 अप्रैल 2024
Updated: 29 अप्रैल 2024 16:58 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

देश के कई एयरपोर्ट्स को बम से उड़ाने की धमकी (Airports Bomb Threats) मिली है. अब तक जयपुर, कानपुर, गोवा और नागपुर एयरपोर्ट्स को ईमेल के जरिए ये धमकियां मिली हैं. अधिकारियों ने बताया कि इन ईमेल्स के बाद एयरपोर्ट्स पर सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है और तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि ये ईमेल फर्जी भी हो सकते हैं और इनको ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है. इससे दो दिन पहले भी कई एयरपोर्ट्स पर इसी तरह के धमकी भरे मेल आए थे. बाद में ये मेल भी फर्जी निकले थे.

ये भी पढ़ें- RSS और VHP के ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला पकड़ाया, नाम - 'प्रिंस पांडे'

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोवा के डैबोलिम एयरपोर्ट के आधिकारिक मेल पर इस तरह की धमकी आई. अधिकारियों ने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई और पुलिस ने बॉम्ब स्क्वॉड के साथ मिलकर एयरपोर्ट पर तलाशी अभियान चलाया. एयरपोर्ट के डायरेक्टर एसवीटी राव ने बताया,

"हम पहले से अधिक सावधानी बरत रहे हैं. एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है, वहीं फ्लाइट्स की आवाजाही पर कोई असर नहीं पड़ा है."

इधर राजस्थान के जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को भी इसी तरह का ईमेल आया. तलाशी अभियान के बाद अधिकारियों को कुछ भी नहीं मिला. एक अधिकारी ने बताया,

"हम ईमेल का सोर्स ट्रेस करने की कोशिश कर रहे हैं. जयपुर पुलिस की टेक्निकल सेल भी पूरी सक्रियता से इस मामले को देख रही है."

इसी तरह, नागपुर एयरपोर्ट को 29 अप्रैल की सुबह 10 बजे के करीब बम से उड़ाने का इमेल आया. ईमेल एयरपोर्ट डायरेक्टर की मेल आईडी पर किया गया. जिसके बाद इसकी शिकायत एयरपोर्ट के वरिष्ठ अधिकारियों से की गई और इस धमकी भरे ईमेल की शिकायत  नागपुर के सोनेगांव पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है. इस बीच एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. ईमेल आने की पुष्टि एयरपोर्ट के डायरेक्टर आबिद रुई ने की.

वीडियो: रनवे के पास बिठाकर खाना खिलाया था, इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट पर भारी जुर्माना लग गया

thumbnail

Advertisement

Advertisement