The Lallantop
Advertisement

UP पुलिस का कांस्टेबल नाबालिग का पीछा कर रहा था, अब ये कार्रवाई हुई है

एक महिला ने घटना का वीडियो बनाकर वायरल किया, उसके बाद एक्शन हुआ.

Advertisement
UP police constable followed minor girl
कांस्टेबल ट्यूशन पढ़ाने के नाम पर छात्राओं को गुमराह करता था. (फोटो: वायरल वीडियो से स्क्रीनशॉट)
3 मई 2023 (Updated: 3 मई 2023, 01:40 IST)
Updated: 3 मई 2023 01:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

यूपी पुलिस के एक कांस्टेबल का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल है. वीडियो में कांस्टेबल स्कूल की नाबालिग छात्रा का पीछा करता नज़र आ रहा है. कांस्टेबल एक बिना नंबर प्लेट की स्कूटी पर है और छात्रा का पीछा करते-करते उससे बात करने की कोशिश कर रहा है. उसी वक्त पीछे से एक महिला ने उसका वीडियो बनाया. और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए आरोपी कांस्टेबल को सस्पेंड कर जेल भेज दिया. आरोपी का नाम शहादत अली है.

आजतक से जुड़े आशीष श्रीवास्तव की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला लखनऊ के कैंट इलाके का है. वीडियो सोशल मीडिया पर 3 मई से वायरल है. कांस्टेबल लखनऊ में डायल 112 की गाड़ी पर तैनात था. एक किराए के कमरे में रहता है. आरोप है कि कांस्टेबल कैंट से आशियाना जाते समय रोज़ 10वीं और 12वीं की छात्राओं का पीछा करता था. उन्हें ट्यूशन पढ़ाने के नाम पर गुमराह करता था. कांस्टेबल का वीडियो बनाने वाली भी एक छात्रा की मां है. 

वीडियो में जब छात्रा की मां ने कांस्टेबल से पूछा कि आप बच्ची का पीछा क्यों कर रहे हो? क्या आप उसे जानते हो? कांस्टेबल ने जवाब में कहा कि ये लड़की उसकी बेटी के साथ पढ़ती है. स्कूटी पर नंबर ना होने की बात पर कांस्टेबल ने कहा कि उसकी इलेक्ट्रिक स्कूटी है इसलिए नंबर नहीं है. वीडियो बनाने वाली महिला ने ही कैंट पुलिस स्टेशन में कांस्टेबल पर FIR दर्ज़ करवाई है. 

आजतक से बातचीत करते हुए लखनऊ ईस्ट डीसीपी ने बताया, 

‘आज एक कांस्टेबल का नाबालिग का पीछा करने और बात करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. कांस्टेबल की पहचान शहादत अली के नाम से हुई है. घटना के संबंध में कांस्टेबल पर संबंधित धाराओं में FIR दर्ज़ की गई है.'

पुलिस ने यह भी बताया कि कांस्टेबल को पुलिस हिरासत में लेकर सस्पेंड कर दिया गया है. और इस मामले की आगे जांच जारी है. 

वीडियो: लखनऊ में मुस्लिम शख्स की पत्नी का आरोप - रेप का विरोध किया तो गंजा कर दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement