The Lallantop
Advertisement

शादी से इनकार पर लड़की का चेहरा जलाया, गरम रॉड से गालों पर लिखा 'AMAN'

घटना यूपी के लखीमपुर खीरी जिला स्थित धौरहरा थाना क्षेत्र की है. आरोपी की पहचान अमन नाम से हुई है. वो इसी इलाके के एक गांव का निवासी है.

Advertisement
Lakhimpur kheri girl
घटना लखीमपुर खीरी जिले में धौरहरा थाना क्षेत्र की है. पीड़ित लड़की आरोपी अमन से शादी नहीं करना चाहती थी. इस बात से वो इतना गुस्सा हुआ कि पीड़िता का चेहरा जला दिया. (फोटो- आज तक)
26 अप्रैल 2024
Updated: 26 अप्रैल 2024 22:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

यूपी के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur kheri) में शादी से इनकार करने पर लड़की के चेहरे को गरम रॉड से दाग दिया गया. आरोपी लड़के ने रॉड से पीड़िता के गालों पर अपना नाम लिखने की कोशिश की. लड़की के चेहरे पर इसके निशान साफ दिखाई दे रहे हैं. उसकी शिकायत के बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर बताया जा रहा है.

गालों पर गरम रॉड से 'AMAN' लिख दिया

घटना लखीमपुर खीरी जिले में धौरहरा थाना क्षेत्र की है. आरोपी की पहचान अमन नाम से हुई है. वो इसी इलाके के एक गांव का निवासी है. आजतक से जुड़े अभिषेक वर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी अमन पीड़िता से शादी करना चाहता था. हाल ही में उसने कथित तौर पर लड़की से शादी के लिए पूछा था, लेकिन लड़की ने उसका प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया.

आरोप है कि इसके बाद अमन ने गुस्से में लड़की के दोनों गालों पर गरम रॉड से अपना नाम लिख दिया. पुलिस के पास शिकायत करने पहुंची लड़की ने अमन पर यौन उत्पीड़न का भी आरोप लगाया है. उसने आजतक को बताया,

"हम दुकान पर सामान लेने गए थे. 19 तारीख को हमारा मुंह दबाकर वह लड़का हमें अपने घर उठा ले गया. फिर हमारे साथ गलत काम किया. फिर उसने रॉड से हमारा चेहरा जला दिया. अपना नाम लिख दिया. उसकी बहन और उसकी मां ने हमको पकड़ रखा था. हम चिल्लाते रहे कोई हमें बचाने नहीं आया. हमें इंसाफ चाहिए. हम उस लड़के को सजा दिलाना चाहते हैं. वो बोल रहा था कि हमसे शादी करो. हमने मना कर दिया तो उसने हमारा चेहरा खराब कर दिया."

ये भी पढ़ें- लड़की के मर्जी से शादी करने पर पिता पुलिस थाने पहुंचे, तो पति ने कोर्ट में याचिका दायर कर दी

लखीमपुर खीरी जिले के एडिशनल एसपी वेस्ट पवन गौतम ने बताया कि लड़की की तहरीर पर एफआईआर दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि लड़की का आरोप है कि लड़के ने उसके चेहरे को जलाकर अल्फाबेट लिख दिया है. पुलिस अधिकारी ने आश्वासन दिया कि जांच-पड़ताल जारी है, सख्त कार्रवाई की जाएगी.

वीडियो: उत्तर प्रदेश: नाबालिग दलित प्रेमी जोड़े को पंचायत ने चेहरे पर कालिख पोत कर गांव में घुमाया

thumbnail

Advertisement

Advertisement