The Lallantop
Advertisement

ममता के खिलाफ BJP ने निकाला मार्च, कोलकाता में भड़की हिंसा, पुलिस की गाड़ी जलाई

हिंसा पर काबू पाने के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले चलाए.

Advertisement
bjp-march-kolkata-police-car_fire
कोलकाता में जलती पुलिस की स्कॉर्पियो | फोटो: आजतक
13 सितंबर 2022 (Updated: 13 सितंबर 2022, 17:05 IST)
Updated: 13 सितंबर 2022 17:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कोलकाता (Kolkata) में 13 सितंबर को भाजपा ने ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की सरकार के खिलाफ मार्च निकाला. इसे हावड़ा स्थित सचिवालय तक जाना था, लेकिन पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं को बीच में ही रोक दिया. शुभेंदु अधिकारी, लॉकेट चटर्जी समेत कई भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया. इसके बाद पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे.

आजतक से जुड़ीं सूर्याग्नि रॉय की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के एक्शन से गुस्साए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आगजनी की. आगजनी की कई फोटोज भी सामने आई हैं. कोलकाता के बड़ा बाजार थाने के पास पुलिस की गाड़ी को फूंक दिया गया. जो वीडियो सामने आए हैं, उनमें पुलिस की स्कॉर्पियो गाड़ी के पास कोई भी पुलिसकर्मी नजर नहीं आ रहा है. तीन से चार लोग गाड़ी के इर्द-गिर्द नजर आ रहे हैं. एक फोटो में एक व्यक्ति गाड़ी की छत पर भी दिख रहा है. इसके बाद गाड़ी के अंदर आग लगा दी जाती है.

कैसे शुरू हुई हिंसा?

बता दें कि बीजेपी ने मंगलवार, 13 सितंबर को नबन्ना सचिवालय तक मार्च बुलाया था. इसके तहत राज्य भर से बीजेपी के तमाम नेता और कार्यकर्ता कोलकाता और हावड़ा पहुंचे. बीजेपी ने ये मार्च ममता सरकार के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर बुलाया था.

लेकिन, पूरे राज्य में पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को कोलकाता और हावड़ा पहुंचने से रोकने की कोशिश की. पुलिस ने शुभेंदु अधिकारी को अलीपुर से हिरासत में ले लिया. इस दौरान राहुल सिन्हा को भी हिरासत में लिया गया. इधर शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर निशाना भी साधा. अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी के पास अपने ही लोगों का समर्थन नहीं है. इसलिए वो बंगाल में उत्तर कोरिया की तरह तानाशाही लागू कर रही हैं.

बीजेपी का मार्च का शुरू होने के बाद पुलिस ने हावड़ा से सचिवालय की ओर जाने वाली सभी सड़कों पर बैरिकेड लगा दिए. इसे लेकर पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई.

वहीं पूर्वी मिदनापुर में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ता एक-दूसरे से भिड़ गए. इधर तामलुक में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं की टीएमसी कार्यकर्ताओं से झड़प हो गई. मार्च में शामिल होने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को लेकर कोलकाता जा रही बसों को उत्तर 24 परगना में पुलिस ने रोक लिया. जिसके बाद यहां भी बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच नोकझोंक शुरू हो गई.

वीडियो देखें: ज्ञानवापी पर कोर्ट के फैसले पर मुस्लिम पक्ष के वकील ने जताई नाराजगी

thumbnail

Advertisement

Advertisement