The Lallantop
Advertisement

कश्मीर: राजस्थान के विजय कुमार की बैंक में गोली मारकर हत्या, तीन दिन में दूसरा आतंकी हमला!

कश्मीर घाटी में आतंकवादी लगातार अल्पसंख्यक नागरिकों और सरकारी कर्मचारियों को निशाना बना रहे हैं. जिस बैंक मैनेजर को आतंकवादियों ने निशाना बनाया, वो 26 साल के थे.

Advertisement
Kashmir
Kashmir में आतंकी वारदातें लगातार बढ़ती जा रही हैं. (फोटो: इंडिया टुडे/सोशल मीडिया)
font-size
Small
Medium
Large
2 जून 2022 (Updated: 2 जून 2022, 20:22 IST)
Updated: 2 जून 2022 20:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों ने एक बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक का नाम विजय कुमार बताया जा रहा है. गोलियां लगने के बाद मृतक को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. विजय कुमार राजस्थान के रहने वाले थे. पिछले तीन दिन में कुलगाम में हुई ये ऐसी दूसरी टारगेटेड किलिंग है. दो दिन पहले एक हिंदू शिक्षिका की हत्या हुई थी. इन वारदातों के जरिए आतंकवादी घाटी में डर का माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

इस घटनाक्रम की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि बैंक मैनेजर कुलगाम के मोहनपारा इलाके में स्थित इलाकी देहाती बैंक में तैनात था. पुलिस के मुताबिक मृतक राजस्थान के हनुमानगढ़ का रहने वाला था. जानकारी के मुताबिक, मृतक विजय कुमार सिर्फ 26 साल के थे. उन्हें चार से पांच दिन पहले ही इस इलाके में पोस्ट किया गया था. 

कश्मीर घाटी में आतंकवादी लगातार अल्पसंख्यक नागरिकों और सरकारी कर्मचारियों को निशाना बना रहे हैं. हाल ही में  कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट और कुलगाम में महिला टीचर की हत्या के विरोध में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन भी हुए. बैंक मैनेजर की हत्या के बाद भी स्थानीय लोगों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. ये लोग लगातार मांग कर रहे हैं कि सरकारी कर्मचारियों को सुरक्षित स्थानों पर तैनात किया जाए.

इधर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के वाइस प्रेसिडेंट उमर अबदुल्ला ने इस हत्या पर अपना दुख जताया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा,

"विजय कुमार की टारगेटेड किलिंग की खबर पाकर बहुत दुखी हूं. किसी की हत्या पर संवेदना जताने के लिए ट्वीट करना रोज की बात होती जा रही है. परिवारों का इस तरह से बर्बाद हो जाना दिल दुखाने वाला है."

Kashmir में आतंकवादी हमले

इस बीच इन आतंकी वारदातों को देखते हुए जम्मू प्रशासन ने एक जून को प्रधानमंत्री विशेष पैकेज के तहत कश्मीर में तैनात प्रवासियों और जम्मू संभाग के अन्य कर्मचारियों को घाटी में 6 जून तक सुरक्षित स्थानों पर ट्रांसफर करने का आदेश जारी किया था.  आदेश के मुताबिक, कश्मीर संभाग में पीएम पैकेज के तहत तैनात अल्पसंख्यक समुदायों के कर्मचारियों को तुरंत सुरक्षित स्थानों पर तैनात किया जाएगा.  

इससे पहले 25 मई को कश्मीरी टीवी आर्टिस्ट अमीरा भट्ट की गोली मारकर हत्या की गई थी. वहीं उससे एक दिन पहले आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या की थी. इस हमले में एक बच्ची भी घायल हुई थी. वहीं 12 मई को कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की बडगाम में हत्या की गई थी. इसी दिन पुलवामा में रियाज अहमद नाम के पुलिसकर्मी को भी गोली मारी गई, जिससे उनकी जान चली गई. 

वीडियो: कश्मीर में हिंदू टीचर की हत्या पर पीड़ित परिवार ने क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement