The Lallantop
Advertisement

उदयपुर हत्याकांड: अगर रियाज और गौस फेल हो जाते, तो मोहसिन और आसिफ हत्या करते!

NIA ने बताया है कि मोहसिन और आसिफ ने रियाज और गौस की भागने में मदद की थी.

Advertisement
kanhaiya_lal murder
फाइल फोटो.
2 जुलाई 2022 (Updated: 2 जुलाई 2022, 18:45 IST)
Updated: 2 जुलाई 2022 18:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उदयपुर (Udaipur) में हुए कन्हैया लाल हत्याकांड (Kanhaiya Lal Murder) की जांच कर रही NIA ने मामले एक बहुत बड़ा खुलासा किया है. जांच एजेंसी के मुताबिक, वारदात के दिन दो नहीं बल्कि चार लोग कन्हैया लाल की हत्या के लिए गए थे. NIA के मुताबिक, अगर रियाज और गौस कन्हैया लाल को मारने में सफल नही हो पाते, तो उनकी जगह इस हत्या को दो अन्य युवक अंजाम देते. ऐसा प्लान बनाया गया था. एजेंसी ने बताया है कि जब रियाज और गौस कन्हैया की दुकान के अंदर गए थे, तो बाहर दो युवक स्टैंड बाय के तौर पर खड़े थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच एजेंसी का कहना है कि मोहसिन और आसिफ को स्टैंड बाय के रूप में बाहर खड़ा किया गया था. हत्या के बाद मोहसिन और आसिफ ने आरोपियों की भागने में मदद की थी. फिलहाल इन दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.  

इसके साथ ही NIA ने जानकारी देते हुए बताया कि वारदात के बाद अगर रियाज और गौस को भीड़ घेर लेती, तो उन्हें वहां से छुड़ाकर ले जाने की जिम्मेदारी मोहसिन और आसिफ की ही थी. अगर आरोपियों की बाइक स्टार्ट नहीं होती तो, ये दोनों उन्हें अपनी बाइक पर लेकर भागने वाले थे. इन सबने कन्हैया लाल की हत्या की पूरी प्लानिंग की थी. यही नहीं, अगर उस दिन कन्हैया लाल दुकान नहीं खोलते, तो ये उनके घर में घुसकर हत्या करने की प्लानिंग भी कर रहे थे. 

कोर्ट के बाहर पिटाई 

इधर कन्हैया लाल हत्याकांड के चारों आरोपियों को आज भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जयपुर की NIA कोर्ट के सामने पेश किया गया. जहां कोर्ट ने आरोपियों को 12 जुलाई तक NIA की कस्टडी में भेज दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब पुलिस आरोपियों को लेकर कोर्ट पहुंची, तो जमकर नारेबाजी हुई. कोर्ट परिसर में मौजूद वकील आरोपियों को फांसी देने की मांग करते हुए कोर्ट के अंदर घुस आए, जिसके बाद कोर्ट रूम का दरवाजा बंद किया गया. फिर सुनवाई खत्म होने के बाद पुलिस आरोपियों को बाहर लेकर आई, तब गाड़ी में बैठाते समय वकीलों ने आरोपियों को जूते चप्पल और डंडों से पीट दिया. तब भी भीड़ ने फांसी की मांग के साथ नारेबाजी जारी रखी. हालांकि, पुलिस ने बीच-बचाव करते हुए आरोपियों को गाड़ी में बैठाया. मारपीट का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें नारेबाजी करते लोग आरोपियों को थप्पड़ जड़ते दिखाए दे रहे हैं. 

वीडियो: आरोपियों का वायरल वीडियो, लंगड़ा कर चल रहे

thumbnail

Advertisement