The Lallantop
Advertisement

कांग्रेस का दावा, 'बालासोर हादसे के बाद ट्रेन टिकट कैंसिल हो रहे', IRCTC ने सच बता दिया

IRCTC ने कांग्रेस के दावे पर ट्वीट कर कहा, 'फैक्ट ये है कि...'

Advertisement
Congress claim on cancellation of train tickets
कांग्रेस के दावे को IRCTC ने खारिज किया. (फोटो: ट्विटर और PTI)
6 जून 2023 (Updated: 6 जून 2023, 22:20 IST)
Updated: 6 जून 2023 22:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) ने  ट्रेन टिकट के कैंसिलेशन को लेकर कांग्रेस (Congress) के एक दावे को खारिज किया है. कांग्रेस की ओर से दावा किया गया था कि ओडिशा रेल हादसे (Odisha Train Accident) के बाद लोगों को अब रेल यात्रा सुरक्षित नहीं लग रही और हजारों लोगों ने अपने ट्रेन टिकट कैंसिल करवाए हैं. कांग्रेस के इस दावे के खारिज करते हुए IRCTC ने कहा है कि ट्रेन टिकट कैंसिलेशन की संख्या बढ़ी नहीं बल्कि घटी है.

कांग्रेस ने क्या दावा किया था?

ओडिशा के कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री भक्त चरण दास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर निशाना साधा था. कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट पर भक्त चरण दास की प्रेस कॉन्फ्रेंस का एक वीडियो क्लिप शेयर किया गया था. भक्त चरण दास ने 5 जून को कहा था,

"बीते दिनों में ऐसी रेल दुर्घटना कभी नहीं हुई. इतनी भारी संख्या में लोगों की मृत्यु हुई. आधिकारिक तौर पर सरकार कह रही है कि 275 मौतें हुई हैं. लेकिन अभी भी सैकड़ों लोग लापता हैं. लोग अपने रिश्तेदारों को ढूंढ रहे हैं, वो मिल नहीं रहे. हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इस घटना ने सभी को दुःख पहुंचाया है. इस दुर्घटना के बाद हजारों लोग अपना ट्रेन कैंसिल किए हैं कि ट्रेन में सफर सेफ नहीं है."

IRCTC ने कहा, ‘गलत है कांग्रेस का दावा’

IRCTC ने उस वीडियो पर जवाब देते हुए 6 जून को ट्वीट किया,

"यह तथ्यात्मक रूप से गलत है. कैंसिलेश बढ़े नहीं हैं. इसकी बजाए 01.06.23 को कैंसिलेशन 7.7 लाख था, जो 03.06.23 को घटकर 7.5 लाख हो गया."

ओडिशा के बालासोर में 2 जून की शाम हुए एक भीषण रेल हादसा हो गया था. यहां कोरोमंडल एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई थी. ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए थे. तभी पास वही लाइन से गुजर रही यशवंतपुर हावड़ा एक्सप्रेस कोरोमंडल ट्रेन के डिब्बों से टकरा गई थी.

ये भी पढ़ें- क्रॉसिंग गेट, लोकेशन बॉक्स... ओडिशा ट्रेन हादसे पर 6 अधिकारी चुपचाप किस 'छेड़छाड़' की बात कह गए?

वीडियो: ओडिशा रेल हादसे से तीन महीने पहले ही अधिकारी ने लेटर में जो बताया, सुधार करते तो हादसा न होता!

thumbnail

Advertisement

Advertisement