The Lallantop
Advertisement

पाकिस्तान से आधी रात को आ रही थी 600 करोड़ की ड्रग्स, भारतीय तटरक्षक बल ने पकड़ा, 14 अरेस्ट

Indian Coast Guard (भारतीय तटरक्षक बल) ने ATS और NCB के साथ एक ज्वॉइंट ऑपरेशन में 600 करोड़ रुपये कीमत की ड्रग्स जब्त की है. समुद्री सीमा पर इस ऑपरेशन को अंजाम देने में 'राजरतन' का बड़ा योगदान रहा.

Advertisement
 Indian Coast Guard NCB ATS joint operation
गुजरात में अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास संदिग्ध नाव पकड़ी गई. (फोटो- X, @DefencePRO_Guj)
29 अप्रैल 2024 (Updated: 29 अप्रैल 2024, 09:46 IST)
Updated: 29 अप्रैल 2024 09:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) ने गुजरात तट से कुछ दूरी पर अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास एक पाकिस्तानी नाव पकड़ी है. नाव से 14 पाकिस्तानियों समेत 600 करोड़ रुपये कीमत की करीब 86 किलोग्राम ड्रग्स जब्त की गई है. खुफिया जानकारी मिलने के बाद भारतीय तटरक्षक बल ने आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के साथ मिलकर 28 अप्रैल को ये कार्रवाई की.

जब्त की गई पाकिस्तानी नाव को चालक दल सहित आगे की जांच के लिए पोरबंदर लाया गया है. विशेष टीम ने नाव की गहन तलाशी भी ली है. इस ऑपरेशन के लिए जहाजों और विमानों को भी तैनात किया गया था. इन्हीं में एक तटरक्षक जहाज 'राजरतन' (ICG ship Rajratan) था. जिसमें NCB और ATS दोनों के अधिकारी मौजूद थे. भारतीय तटरक्षक बल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट साझा करते हुए इसकी जानकारी दी है.

पोस्ट में लिखा,

इंडियन कोस्ट गार्ड ने अपने जहाज ‘राजरतन' की मदद से गुजरात ATS और NCB के साथ एक ज्वॉइंट ऑपरेशन किया. रातभर समुद्र में चले एंटी नार्को ऑपरेशन में पोरबंदर के पश्चिम की तरफ अरब सागर में पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया. इस नाव से 86 किलोग्राम ड्रग्स बरामद किया गया. इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत 600 करोड़ रुपये है. नाव में मौजूद 14 पाकिस्तानी क्रू मेंबर को भी हिरासत में लिया गया है.

इस मामले पर तटरक्षक बल ने कहा कि ड्रग्स से लदी नाव की कोई भी रणनीति ICG जहाज राजरतन के सामने काम नहीं आई.

ये भी पढ़ें- गुजरात : पाकिस्तानी मरीन ने भारतीय नाव पर की फायरिंग, एक मछुआरे की मौत

इससे पहले मार्च 2024 में भी गुजरात के तट से कुछ दूरी पर समुद्री सीमा रेखा के पास एक संदिग्ध नाव से 60 पैकेट ड्रग्स जब्त की गई थी. नाव पर 6 पाकिस्तानी क्रू मेंबर्स मौजूद थे. 

वीडियो: हर बार गुजरात से ही क्यों पकड़ा जाता है ड्रग्स, आतंकी घटनाओं से क्या कनेक्शन?

thumbnail

Advertisement

Advertisement