The Lallantop
Advertisement

पत्नी को गोवा में समंदर में डुबो दिया फिर इसे हादसा बता दिया, सच यूं सामने आया

आरोपी गौरव ने खुद चिल्लाकर बताया था, 'मैं तो आइसक्रीम लेने गया था, हादसे में पत्नी डूब गई.'

Advertisement
goa restaurant manager killed wife
आरोपी युवक गौरव अपनी पत्नी को बीच पर एक चट्टानी जगह पर लेकर गया था. यहीं घटना हुई. (प्रतीकात्मक फोटो- AFP)
20 जनवरी 2024
Updated: 20 जनवरी 2024 20:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

19 जनवरी को गोवा में एक लक्जरी होटल के रेस्टोरेंट मैनेजर को गिरफ्तार (Goa Restaurant Manager Killed Wife) किया गया था. उस पर अपनी पत्नी की हत्या करने का आरोप है. पुलिस ने बताया है कि पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी गौरव ने इसे एक हादसा दिखाने की कोशिश की थी. उसने पुलिस को बताया कि जब वो आइसक्रीम खरीद रहा था, उस वक़्त, उसकी पत्नी समुद्र में डूब गई. लेकिन बाद में पुलिस की पूछताछ में उसने हत्या की बात कबूल कर ली है. 

क्या है पूरा मामला?

पुलिस के मुताबिक, मृतक युवती का नाम दीक्षा गंगवार है. दीक्षा, लखनऊ के शारदा नगर इलाके की रहने वाली थी. दीक्षा की शादी एक साल पहले लखनऊ के ही रहने वाले गौरव कटियार से हुई थी. गौरव, पिछले सात साल से फ़ूड और बेवरेज इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ है. और फिलवक्त दक्षिण गोवा के कोलवा इलाके में बने मैरियट इंटरनेशनल ग्रुप में एक रेस्टोरेंट चला रहा था.

इंडियन एक्सप्रेस अखबार के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि घटना 19 जनवरी की शाम करीब 4 बजे की है. गौरव, दीक्षा के साथ साउथ गोवा के काबो-डी-रामा इलाके में राजबाग बीच पर गया हुआ था. उसने, पानी में उतरने से पहले दीक्षा को बीच पर एक चट्टान के पास बुलाया. यहां दोनों के बीच हाथापाई हुई और उसके बाद उसने दीक्षा को पानी में डुबो दिया.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी गौरव ने शोर मचाया कि वो आइसक्रीम लेने गया था. और उसकी पत्नी पानी में डूब गई है. वहां मौजूद एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी. क्यूनकोलिम पुलिस स्टेशन से एक टीम मौके पर पहुंची. पूछताछ के दौरान, गौरव का रवैया पुलिस को संदिग्ध लगा. कथित तौर पर एक स्थानीय शख्स ने एक वीडियो शूट किया था. इसमें गौरव को पानी से बाहर आते और फिर वापस जाते देखा जा सकता है.

घटना की जांच से जुड़े एक अधिकारी ने कहा,

"शायद वो ये देखने वापस गया था कि क्या उसकी पत्नी मर चुकी है. उसके शरीर पर चोट के निशान थे. जिससे ये समझ में आ रहा था कि उसने बचने के लिए संघर्ष किया था."

हत्या की बात कबूली

पुलिस ने कहा कि जब गौरव को घटना के तथ्यों और उसकी बताई कहानी में फर्क के बारे में बताया गया तो उसने हत्या करने की बात कबूल ली.

पुलिस अधिकारी ने कहा,

"मौत की सही वजह पोस्टमॉर्टम के बाद पता चलेगी. लेकिन पुलिस को शक है कि गौरव ने अपनी पत्नी की हत्या करने का फैसला इसलिए किया क्योंकि उसका शादी के अलावा भी एक एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर था. ऐसा लगता है कि गौरव की पत्नी की मौत पानी में डूबने के चलते दम घुटने से हुई है."

फिलहाल आरोपी गौरव पर IPC की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. 

वीडियो: शादी को साल भर नहीं हुआ था, पत्नी की हत्या कर झाड़ियों में फेंका, 15 दिन तक सड़ी लाश

thumbnail

Advertisement

Advertisement