The Lallantop
Advertisement

कुत्ते को प्लेन की फर्स्ट क्लास में बिठाया, उसने पॉटी कर दी, ऐसा कोहराम मचा लैंडिंग करानी पड़ी

एक कुत्ता जी की पॉटी की वजह से एक हवाई जहाज को अपने सफर को बीच में ही रोकना पड़ा. पॉटी कांड यहीं खत्म नहीं हुआ. लैंड होने के बाद एयरलाइन कर्मचारी से लेकर यात्री तक घंटों तक साफ-सफाई में लगे रहे. कुत्ता-पॉटी-हवाई जहाज वाला कांड हुआ United Airlines की फ्लाइट में.

Advertisement
Dog poop incident: A United Airlines flight was diverted after a dog pooped in the first class aisle of the plane. A passenger on the flight said the stench nearly made them ill.
पॉटी ने प्लेन उतरवा दिया. (सांकेतिक तस्वीर)
10 अप्रैल 2024 (Updated: 10 अप्रैल 2024, 21:11 IST)
Updated: 10 अप्रैल 2024 21:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हवा में उड़ते हवाई जहाज के इमरजेंसी में लैंड करने के तमाम किस्से आपने सुने और पढ़े होंगे. कभी किसी के बीमार होने पर या कभी किसी पैसेंजर के कोई कांड कर देने पर. हवाई जहाज में कोई तकनीकी दिक्कत आने पर बीच रास्ते लैंड करने के तो कितने ही किस्से हैं. मगर सोचकर देखिए कि क्या कोई कुत्ता एक हवाई जहाज की आपात लैंडिंग करवा सकता है. अजी सोच रहें हैं तो फिर ये भी सोचकर देखिए कि क्या कुत्ते की पॉटी ऐसा कुछ करवा सकती है क्या? आपका अंदाजा एकदम सही है, क्योंकि ऐसा हुआ है.

एक कुत्ता जी की पॉटी की वजह से हवाई जहाज को अपने सफर को बीच में ही रोकना पड़ा. पॉटी कांड यहीं खत्म नहीं हुआ. लैंड होने के बाद एयरलाइन कर्मचारी से लेकर यात्री तक घंटों तक साफ-सफाई में लगे रहे. कुत्ता-पॉटी-हवाई जहाज वाला ये कांड हुआ United Airlines की फ्लाइट में.

फर्स्ट क्लास का प्रेशर

यूनाइटेड एयरलाइन की फ्लाइट जा रही थी अमेरिका के Houston से Seattle. फ्लाइट में यात्रियों के साथ एक कुत्ता भी था जो फर्स्ट क्लास में सवारी कर रहा था. जो आपको लगे कि कुत्ता फ्लाइट में क्या कर रहा था, तो जनाब भारत में भले कुत्तों को हवाई जहाज में यात्रा करने की अनुमति नहीं है (5 किलोग्राम से कम वजन वाले कर सकते हैं) या फिर ट्रेन में भी बहुत जतन करने के बाद जुगाड़ होता है, लेकिन वो अमेरिका है. वहां और यूरोप में कुत्ते भी आम यात्री के जैसे हवाई यात्रा का लुत्फ़ ले सकते हैं. ये वाले कुत्ता जी भी ऐसे ही प्रथम श्रेणी की यात्रा कर रहे थे.

सांकेतिक तस्वीर.

अब कुत्ता जी को फर्स्ट क्लास का प्रेशर था या ‘प्रेशर’ वाला प्रेशर, ये तो पता नहीं. हम तो इतना बता सकते कि उन्होंने तो उसको सीट के कोने में रिलीज कर दिया. बस फिर क्या था. बदबू का बंब फूट पड़ा. एक यात्री ने रेडिट पर लिखा,

विमान के फर्स्ट क्लास में कुत्ते ने मल-त्याग कर दिया, खूब गंदगी हुई और दुर्गंध भी असहनीय थी.

एक Reddit यूजर gig_wizard ने फ़्लाइट की फ़ोटो शेयर की. इसमें उन्होंने फ़्लाइट में मौजूद गंदगी को दिखाया औरलिखा,

"फ़र्स्ट क्लास में ही गलियारे में कुत्ते ने ये कर दिया. प्लेन को DFW की तरफ मोड़ दिया गया. ग्राउंड क्रू ने कार्पेट को कागज़ से साफ करने में 2 घंटे से ज़्यादा समय लगा दिया. उसकी स्मेल ने मुझे बीमार सा बना दिया है. गेट एजेंट यात्रियों और केबिन क्रू पर चिल्लाते रहे. स्मेल भी कम नहीं हुई. फ़र्स्ट क्लास के टॉयलेट को इस्तेमाल ना करने योग्य बता दिया गया, क्योंकि वहां कुत्ते की पॉटी को साफ नहीं किया जा सका था. वहां पर खाना भी खराब हो गया, इसलिए स्नैक्स भी बहुत कम रह गए थे."

इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा,

“मैं वैसे तो आपके साथ हूं, लेकिन एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुत्ता भी ऐसा कर सकता है?”

एक यूजर ने पूछा,

“तो क्या मालिक ने अपने कुत्ते की गंदगी साफ नहीं की?”

एक और यूजर ने तो कुत्ते के मालिक पर ही सवाल उठा दिया. उन्होंने लिखा,

“अरे, मालिक ने उसे क्या खिलाया था?”

ये भी पढ़ें - चूहेदानी वाला जूता, जूते में चूहा, लोग बोले- बिल्ली आ जाएगी!

मामला बिगड़ने पर फ्लाइट को Dallas एयरपोर्ट पर इमरजेंसी में लैंड करवाया गया. दिक्कत यहीं खत्म नहीं हुई, क्योंकि यात्रियों को विमान से उतरने की इजाजत ही नहीं थी. विमान के कर्मचारियों ने दो घंटे तक खुद से सफाई की. टिशू पेपर से लेकर तमाम तरीके अपनाए गए. इतना ही नहीं, खुद यात्रियों ने भी सफाई में हाथ लगाया. तब जाकर कहीं प्लेन टेक ऑफ हुआ.

हालांकि फर्स्ट क्लास का बाथरूम बंद करना पड़ा क्योंकि बदबू पूरी तरह से गई नहीं. खाना खराब हुआ सो अलग.

कुत्ता जी अपने गंतव्य पहुंचे या नहीं उसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. चलते-चलते बता दें कि अगर कुत्ते का वजन 5 किलोग्राम से 32 किलोग्राम के बीच है तो उसको फ्लाइट में कार्गो कम्पार्टमेंट में भेजा जा सकता है.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement