The Lallantop
Advertisement

मॉल में अचानक लगी भीषण आग, बचने के लिए छत से कूदे लोग, 43 की मौत

Bangladesh के ढाका (Dhaka) शहर के एक रेस्टोरेंट में आग लगी, फिर आग पूरे मॉल में फ़ैल गई. कैसे पाया गया काबू? आग की वजह क्या थी?

Advertisement
dhaka at least 43 dead by fire
दुर्घटना में 43 के क़रीब लोगों के मरने की ख़बर है. (फोटो - सोशल मीडिया)
font-size
Small
Medium
Large
1 मार्च 2024 (Updated: 1 मार्च 2024, 09:20 IST)
Updated: 1 मार्च 2024 09:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बांग्लादेश (Bangladesh) की राजधानी ढाका में एक 6 मंजिला शॉपिंग मॉल में आग लगने से लगभग 43 लोगों की मौत हो गई. जबकि दर्जनों लोग इस हादसे में घायल हो गए हैं. फायर ब्रिगेड की टीम ने घायलों को बाहर निकालकर अस्पताल भेजा. ये घटना ढाका के डाउनटाउन इलाके का है (Bangladesh 43 killed in massive fire in Dhaka).

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार, 29 फ़रवरी को रात 9.50 के क़रीब आग लगने की ख़बर मिली. 'कच्ची भाई' नाम के रेस्तरां में ये आग लगी, फिर पूरी इमारत में फैल गई. बांग्लादेश की स्वास्थ्य मंत्री समंता लाल सेन ने बताया कि ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिलाओं और बच्चों समेत 33 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया. साथ ही, ‘शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी’ अस्पताल में इलाज़ के दौरान डाक्टरों ने 10 लोगों को मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें - दिल्ली: अलीपुर की पेंट फैक्ट्री में भीषण आग से 11 लोगों की जलकर मौत!

फायर ब्रिगेड की टीम ने बताया कि शॉपिंग मॉल के फ़र्स्ट फ़्लोर पर रेस्तरां में आग लगी. फिर देखते ही देखते आग ने पूरी इमारत को चपेट में ले लिया. रेस्तरां में गैस सिलेंडर होने की वजह से आग ज़्यादा तेज़ी से फ़ैली. आग लगने की असल वजह अभी तक पता नहीं चल पाई है. शॉपिंग मॉल में आग कैसे लगी, ये जानने के एक टीम गठित की गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, शॉपिंग मॉल के अंदर से 75 से ज़्यादा लोगों को बचाया गया. इनमें से 42 लोगों को बेसुध हालत में बाहर निकाला गया. ज़्यादातर लोग धुएं की वजह से बेहोश हो गए थे. कुछ लोग आग की चपेट में आने से बचने के लिए इमारत से कूद गए, जिससे उनकी मौत हो गई. घटना के कई वीडियो सामने आए, जिनमें लोग रोते-बिलखते नज़र आ रहे हैं.

वीडियो: जबलपुर: प्राइवेट अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 लोगों की मौत!

thumbnail

Advertisement

Advertisement