The Lallantop
Advertisement

नक्सली हमला हुआ, पीछे वाली गाड़ी के ड्राइवर ने VIDEO बना लिया, लीक हुआ!

नक्सलियों के हमले में 10 जवानों की जान गई. अब ये वीडियो सामने आया है.

Advertisement
driver shot video during ied blast by maoists in dantewada aranpur chhattisgarh
छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले का वीडियो समने आया है (फोटो- आजतक)
27 अप्रैल 2023 (Updated: 27 अप्रैल 2023, 15:13 IST)
Updated: 27 अप्रैल 2023 15:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दंतेवाड़ा के अरनपुर में हुए नक्सली हमले का वीडियो सामने आया है (Chhattisgarh IED Blast Video). इसमें साफ समझ आ रहा है कैसे ब्लास्ट के ठीक बाद मौके पर मौजूद DRG के जवानों ने माओवादियों पर जवाबी फायरिंग करना शुरु किया. फायरिंग इस वीडियो में साफ देखी-सुनी जा सकती है.

वीडियो की क्या कहानी है?

30 सेकंड के इस वीडियो के बारे में स्थानीय सूत्र बताते हैं कि 26 अप्रैल को DRG का काफिला अरनपुर से होता गुजर रहा था. आगे पीछे चल रही गाड़ियों में एक गाड़ी के ड्राइवर ने खैनी खाने के लिए गाड़ी रोक दी. पीछे चल रही गाड़ी ने ओवरटेक किया. ये गाड़ी जब कुछ 200 मीटर आगे पहुंची होगी, तभी IED ब्लास्ट हुआ. फौरी जानकारी के मुताबिक, इसमें 40 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था. ब्लास्ट देखते ही खैनी खाने के लिए रुका ड्राइवर अपनी स्कॉर्पियो के नीचे छिप गया. और गाड़ी के नीचे से ही उसने गोलीबारी का वीडियो बनाया.

सूत्र बताते हैं कि जब प्रशासनिक अधिकारियों को इस बात की सूचना मिली कि घटना का वीडियो बना लिया गया है तो वीडियो को फौरन डिलीट करवा दिया गया. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.

हिंदुस्तान टाइम्स के पत्रकार रितेश मिश्र ने उक्त ड्राइवर से बात की है. ड्राइवर ने बताया,

"विस्फोट उतना भयानक था कि जवानों के शव कई मीटर दूर उड़ गए... मैंने जंगल से दो बार गोलियों की आवाज सुनी. मैं तुरंत गाड़ी के नीचे छुप गया. मेरी गाड़ी में 7 जवान थे, जिन्होंने तुरंत जवाबी फायरिंग करना शुरु किया. 15 मिनट तक फायरिंग चलती रही. फिर जवानों ने मुझे कवर फायर दिया, ताकि मैं 700 मीटर दूर मौजूद अरनपुर पुलिस थाने पहुंच सकूं. मैंने वहां पहुंचते ही काफिले की दूसरी गाड़ियों को रोकने का काम किया."

इससे पहले 26 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बड़े नक्सली हमले में कम से कम 10 जवान मारे गए. वो सभी राज्य के डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) का हिस्सा थे. जवानों के साथ गए एक ड्राइवर के भी मारे जाने की सूचना है. रिपोर्टों के मुताबिक नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर 25 अप्रैल की रात 250 की संख्या में जवान तलाशी अभियान पर निकले थे.

हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर बात की. सीएम से बातचीत में उन्होंने हर मुमकिन मदद की बात कही है.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: दंतेवाड़ा में नक्सली हमले के पीछे की कहानी और षड्यंत्र का सुराग पता चल गया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement