The Lallantop
Advertisement

गुजरात: दलित ने काला चश्मा पहना, 'बहुत ऊंचा उड़ रहे' बोलकर मां के कपड़े...

सात आरोपी हैं. अभी तक कोई पकड़ा नहीं गया है.

Advertisement
Dalit man thrashed for wearing good clothes and sunglasses in gujarat seven booked
आरोपियों के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. (सांकेतिक फोटो- आजतक)
2 जून 2023 (Updated: 2 जून 2023, 16:44 IST)
Updated: 2 जून 2023 16:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुजरात (Gujarat) में दलित युवक (Dalit) और उसकी मां के साथ मारपीट (Thrashed) की गई. मामला बनासकांठा जिले का है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने दलित युवक की सिर्फ इस बात कर पिटाई कर दी कि उसने अच्छे कपड़े और धूप वाला चश्मा पहना था. आरोप है कि जब युवक की मां उसे बचाने आई तो बदमाशों ने उनके साथ भी मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी. मामले में सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला बनासकांठा जिले में पालनपुर तालुका के मोटा गांव का है. पीड़ित युवक का नाम जिगर शेखालिया है.

जिगर ने पुलिस को शिकायत में बताया मंगलवार, 30 मई की सुबह वो अपने घर के बाहर खड़ा था. तब एक आरोपी उसके पास आया कथित तौर पर जिगर को गाली और जान से मारने की धमकी भी दी. आरोप के मुताबिक उसने जिगर से कहा कि- 'तुम आजकल बहुत ऊंचा उड़ने लगे हो.'

जिगर ने बताया कि उसी रात जब वो मंदिर के बाहर खड़ा था तो लाठियों से लैस छह आरोपियों ने फिर धमकाया. जिगर से कहा कि उसने अच्छे कपड़े और धूप वाला चश्मा क्यों पहना है. आरोपों के मुताबिक तभी उन्होंने जिगर को पीटना शुरू कर दिया. जिगर के मुताबिक, जब उसकी मां उसे बचाने आई तो आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट की. पुलिस ने बताया कि जिगर की शिकायत की में उसने कहा है कि मां के कपड़े फाड़ने की कोशिश भी की गई. इस दौरान इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित की मां का ब्लाउज़ फट गया.

फिलहाल पीड़ित युवक और उसकी मां का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें- गुजरात के इस गांव में एक महिला को साड़ी उतारकर घसीटा गया, ये कौन शख्स नाच रहा था?

गढ़ पुलिस स्टेशन में सात आरोपियों के खिलाफ IPC की अलग-अलग धाराओं के तहत दंगा, गैरकानूनी सभा, महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने, चोट पहुंचाने, अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने का मामला दर्ज हुआ है. साथ ही अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) एक्ट से जुड़ी धाराएं भी जोड़ी गई हैं. 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपियों की पहचान धुरसिंह चेहरसिंह राजपूत, भरत सिंह खुमान सिंह राजपूत, सुरेश सिंह रणजीत सिंह राजपूत, जयदीप सिंह चमन सिंह राजपूत, भगवान सिंह लक्ष्मण सिंह राजपूत, जगत सिंह लक्ष्मण सिंह राजपूत और प्रदीप सिंह धुर सिंह राजपूत के नाम से की गई है. खबर लिखे जाने तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. 

वीडियो: गुजरात में 41 हजार मिसिंग वुमेन वाली रिपोर्ट पर असली खुलासा हो गया!

thumbnail

Advertisement

Advertisement