The Lallantop
Advertisement

7 महीने जिस लड़की के अपहरण केस में जेल में बंद था, कोर्ट में उसी से शादी कराई गई

पूरी कहानी दिमाग हिला देगी.

Advertisement
Couple marriage in Sitamarhi District Court
मामला बिहार के सीतामढ़ी का है. (सांकेतिक तस्वीर: आजतक)
21 मई 2023 (Updated: 21 मई 2023, 20:28 IST)
Updated: 21 मई 2023 20:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बिहार के सीतामढ़ी में हुई एक शादी के बड़े चर्चे हैं. पहली वजह ये है कि शादी कोर्ट परिसर में हुई. दूसरी वजह ये कि जिस लड़की के किडनैपिंग केस में लड़के को जेल हुई, उसकी लड़की से उसकी शादी हुई है. इससे पहले कि आप कुछ भी सोच लें, आपको बता दें कि ये लड़का-लड़की एक-दूसरे से प्यार करते हैं. इन दोनों ने ही कोर्ट में अपनी शादी की अर्जी दी थी.

कोर्ट परिसर में शादी के बंधन में बंधने वाले ये लड़का-लड़की हैं, राजा और अर्चना. दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला सीतामढ़ी के बैरगनिया थाना क्षेत्र का है. रिपोर्ट के मुताबिक अर्चना और राजा पिछले 7 साल से रिलेशनशिप में हैं. पिछले साल नवंबर में दोनों घर छोड़कर चले गए थे. इसके बाद अर्चना के घर वालों ने राजा के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज करा दिया था. पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दो दिन बाद ही दोनों को खोज लिया था. फिर राजा को जेल भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें- पुलिसवाले बने बाराती, एमपी की ये शादी क्यों चर्चा में आ गई?

4 नवंबर, 2022 को दोनों घर छोड़कर चले गए थे और 6 नवंबर, 2022 को पुलिस ने उन्हें खोज लिया था. तब से राजा जेल में बंद है. 

जेल में बंद रहने के दौरान राजा और अर्चना ने शादी करने की ठानी. अर्चना ने अपने घरवालों को मनाया. फिर 19 मई को दोनों ने कोर्ट में शादी की अर्जी दी. इस पर कोर्ट ने आदेश जारी करते हुए पुलिस कस्टडी में दोनों की शादी कराने को कहा. कोर्ट के निर्देश पर पुलिस 20 मई के दिन राजा को जेल से लेकर आई. इसके बाद रिपोर्ट के मुताबिक दोनों की कोर्ट कैंपस स्थित शिव मंदिर में शादी कराई. 

अर्चना के भाई ने बताया कि कोर्ट की मंजूरी और परिवार की सहमित से डुमरा कोर्ट परिसर में दोनों की शादी हुई है. इसके बाद राजा को पुलिस फिर से जेल लेकर चली गई. बताया जा रहा है कि शादी के बाद अब राजा को जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- BJP नेता ने मुस्लिम लड़के से बेटी की शादी रोकी, वजह जानकर गुस्सा आ जाएगा

वीडियो: 'The Kerala Story' हंगामे के बीच A.R. Rahman ने हिंदू शादी का ये वीडियो डाल दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement