The Lallantop
Advertisement

उड़ती फ्लाइट में सिगरेट पीने लगा शख्स, अलार्म बजा, हड़कंप मच गया!

जहाज लैंड किया तो पुलिस ने हिसाब लिया...

Advertisement
Man on Indigo flight creates ruckus after smoking cigarette in toilet
फ्लाइट के टॉयलेट में सिगरेट पी रहा था शख्स. (सांकेतिक तस्वीर- सोशल मीडिया)
31 मार्च 2023 (Updated: 31 मार्च 2023, 13:47 IST)
Updated: 31 मार्च 2023 13:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुरुवार, 30 मार्च को एक खबर आई. इंडिगो की फ्लाइट (Indigo) में सफर कर रहा एक शख्स नशे में धुत था. उसने फ्लाइट के गलियारे में उलटी कर दी (Drunk Man in Indigo Flight). शख्स इतना धुत था कि फ्लाइट के टॉयलेट के आस-पास शौच भी कर दिया. आपने ये खबर न पढ़ी हो, तो यहां पढ़ सकते हैं.

अब इंडिगो की फ्लाइट एक बार फिर खबरों में है. फ्लाइट मुंबई से उड़ी थी. गोरखपुर की (Indigo Flight Gorakhpur) ओर जा रही थी. फ्लाइट में बैठे एक शख्स को सिगरेट पीने की सूझी. लेकिन फ्लाइट में सिगरेट पीने की व्यवस्था नहीं होती. कोई स्मोकिंग जोन नहीं होता. तो शख्स टॉयलेट गया. वहां सिगरेट जलाई. लेकिन सिगरेट जलाते ही फ्लाइट में हंगामा मच गया. फ्लाइट का फायर अलार्म बज गया.

इंडिया टुडे से जुड़े गजेंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक, जैसे ही शख्स ने फ्लाइट के टॉयलेट में सिगरेट जलाई, फ्लाइट का फायर अलार्म एक्टिव हो गया. अलार्म बजते ही फ्लाइट के क्रू मेंबर ने पड़ताल की. पता चला टॉयलेट में बैठा एक शख्स सिगरेट पी रहा था. फायर अलार्म बजते ही फ्लाइट में बैठे लोग हैरान हो गए.

रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लाइट के कैप्टन और क्रू मेंबर्स ने शख्स की सिगरेट बुछवाई. गोरखपुर में फ्लाइट लैंड होते ही यात्री को एयरपोर्ट सिक्योरिटी इंचार्ज के हवाले कर दिया गया. जिसके बाद यात्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया. इस मामले में गोरखपुर पुलिस अधीक्षक कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि यात्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. यात्री ने पूछताछ के दौरान अपना नाम कृष्ण कुमार मिश्रा बताया. वो देवरिया के बरियारपुर करौंदी बाजार का रहने वाला है.

शख्स ने की फ्लाइट में उलटी

इससे पहले, 26 मार्च के दिन गुवाहाटी से दिल्ली आ रही इंडिगो फ्लाइट में एक शख्स ने उलटी कर दी. शख्स ने टॉयलेट के आस-पास पॉटी भी कर दी. ट्विटर पर एडवोकेट भास्कर देव कोंवर नाम के एक यूजर ने इस घटना से जुड़ी तस्वीरें शेयर की. उन्होंने लिखा,

“नशे में एक यात्री ने फ्लाइट के गलियारे में उल्टी कर दी. शौचालय के चारों ओर शौच की. फ्लाइट की लीडिंग लेडी श्वेता ने पूरी गंदगी को साफ किया. प्लाइट में सभी महिला कर्मचारियों ने इस स्थिति को बड़े ही अच्छे ढंग से संभाला. महिला शक्ति को सलाम.”

भास्कर देव ने जो तस्वीर शेयर की, उसमें फ्लाइट के क्रू मेंबर ग्लव्स और मास्क पहने गंदगी को साफ करते हुए दिख रहे हैं.

एयर इंडिया की फ्लाइट में पेशाब करने का मामला

इससे पहले, एयर इंडिया की फ्लाइट में एक व्यक्ति ने एक बूढ़ी महिला पर पेशाब कर दिया था. एयर इंडिया के अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि भी की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला 26 नवंबर, 2022 का था. महिला एयर इंडिया की बिजनेस क्लास में न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही थी. दोपहर के खाने के बाद बत्ती बंद हुई. आरोपी व्यक्ति उनकी सीट पर आया. अपने पैंट की ज़िप खोली और पेशाब कर दिया. बताया जाता है कि पेशाब करने के काफी देर बाद भी वो व्यक्ति वहीं पर खड़ा रहा. घटना के बाद उसे आस-पास के लोगों ने पकड़कर हटाया.

इस मामले में आरोपी शख्स शेखर मिश्रा के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया था. एयर इंडिया ने आरोपी पर 30 दिनों का प्रतिबंध लगा दिया था. 

वीडियो: अंकुर वारिकु, चेतन भगत के नाम पर ठगी, प्रचार करने वाले MBA चायवाला ने ये सच बताया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement