The Lallantop
Advertisement

बिल्ली ने काटा ऐसा बवाल कि हो गया 11 लाख का नुकसान, 'पैसा वसूली' के लिए मालकिन ने लगाई अनोखी तरकीब

बिल्ली की कारिस्तानी को हल्के में लेते हुए, लोगों ने भी वीडियो खूब पसंद किया (cat viral video). वीडियो वायरल हो गया. इतना कि चाइना की सोशल मीडिया वेबसाइट, Douyin पर 80 लाख लोगों ने ये वीडियो देख डाला.

Advertisement
viral cat china
महिला की पालतू बिल्ली, ‘जिंगोडियाओ' को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. (Image: X/Douyin)
30 अप्रैल 2024 (Updated: 30 अप्रैल 2024, 12:44 IST)
Updated: 30 अप्रैल 2024 12:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पालतू जानवर मालिकों के प्यारे तो होते ही हैं. कुछ खुराफाती जानवर, मालिकों की नाम में दम करने के लिए भी जाने जाते हैं. लेकिन इनकी खुराफातों से शायद ही कोई इनसे खफा हो पाए. इनकी शक्ल ही इतनी मासूम होती है. ऐसी ही एक मासूम सी शक्ल वाली बिल्ली ने, ऐसा बवाल काटा कि मालकिन को 14,000 डॉलर या करीब 11 लाख रुपये का नुकसान हो गया. फिर इस नुकसान की भरपाई करने के लिए मालकिन ने अजब तरकीब निकाली (viral cat video).

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक मामला चीन के सिचुआन प्रोविंस का है. जहां एक महिला घर के बाहर बोर्ड गेम खेल रही थीं. तभी उनको फोन आता है कि उनके घर में आग लग गई है. आग के पीछे जिसका हाथ या कहें पंजा था, वो निकली उसी महिला की पालतू बिल्ली, ‘जिंगोडियाओ’. बताया जा रहा है कि बिल्ली ने गलती से इंडक्शन कूकर चालू कर दिया था. हालांकि आग से बिल्ली को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

ये भी पढ़ें: दिल्ली एयरपोर्ट पर रशियन महिला का संगीन इल्ज़ाम, 'पासपोर्ट अफसर ने कहा - कॉल मी'

लेकिन आग की वजह से महिला के घर का सामान जरूर जल गया. जिससे उन्हें लाखों का नुकसान हुआ. इस नुकसान की भरपाई करने के लिए महिला ने तरकीब निकाली. और ‘हरजाना’ वसूली के लिए बिल्ली को बिठाकर लाइव स्ट्रीम कर डाली. बिल्ली की कारस्तानी को हल्के में लेते हुए, लोगों ने भी वीडियो खूब पसंद किया. माने वीडियो वायरल हो गया. इतना कि चाइना की सोशल मीडिया वेबसाइट, Douyin पर 80 लाख लोगों ने ये वीडियो देख डाला.

दरअसल आग लगने का मामला 4 अप्रैल का है. जब बिल्ली की मालकिन ‘दनदन’ घर के बाहर थीं. उन्हें घर के प्रॉपर्टी मैनेजमेंट करने वालों की तरफ से फोन आया कि उनके घर में आग लग गई है. दौड़कर वो सिचुआन प्रोविंस स्थित अपने घर पर पहुंचीं. दमकल कर्मियों ने आग बुझाई तो मालूम चला ब्रिटिश शार्टहेयर बिल्ली ऊपर अलमारी में बैठी थी, पूरी राख से ढकी लेकिन उसे कोई नुकसान पहुंचा था.

अंदाजा लगाया गया कि इसके पीछे बिल्ली की कारिस्तानी है. फिर मालकिन ने उसके साथ लाइव स्ट्रीम शुरू कर दी, मजाक किया कि बिल्ली को ये नुकसान भरने के लिए काम करना होगा. बिल्ली के ऊपर ‘आग लगाने वाली’ का लेबल भी लगा दिया. 

महिला ने आग बुझाने वाले दमकल कर्मी के साथ भी वीडियो कॉल पर बात की और अपनी बिल्ली को आग से बचने के कायदे बताने के लिए कहा.

वीडियो: खाने के ठेले पर 'ग्वालियर के केजरीवाल' AAP पर क्या बोल गए?

thumbnail

Advertisement

Advertisement