The Lallantop
Advertisement

चित्रकूट गौरव महोत्सव विस्फोट में 4 छात्रों की मौत, 20 फीट तक उछला शव

विस्फोट की सूचना मिलते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया. चित्रकूट के जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह पूरे दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए. बताया गया कि विस्फोट इतना जबरदस्त था कि एक छात्र तो 15-20 फीट ऊपर उछलकर बगल की इमारत की छत पर जा गिरा.

Advertisement
chitrakoot blast 4 deaths
धमाके के बाद एक छात्र का शव ले जाते पुलिसकर्मी. (तस्वीर- ट्विटर)
14 फ़रवरी 2024 (Updated: 14 फ़रवरी 2024, 23:48 IST)
Updated: 14 फ़रवरी 2024 23:48 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

चित्रकूट में आयोजित बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान विस्फोट होने से कम से कम 4 लोगों की मौत होने की खबर है. उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित इस दो दिवसीय कार्यक्रम का बुधवार, 14 फरवरी को आखिरी दिन था. इसमें आतिशबाजी के लिए चित्रकूट इंटर कॉलेज में बड़े-बड़े उपकरण लगाए गए थे. लेकिन दोपहर साढ़े तीन बजे के आसपास वहां अचानक बहुत तेज धमाका हुआ. बताया गया कि धमाके की आवाज आधा किलोमीटर तक के क्षेत्र में सुनाई दीं.लोग दहशत में अपने घर से बाहर निकल आए. बाद में जिला प्रशासन ने बताया कि विस्फोट में चित्रकूट के ही रहने वाले 4 युवकों की मौत हो गई है. ये चारों छात्र थे और मेला देखने पहुंचे थे.

आजतक से जुड़े सतीश बंसल की रिपोर्ट के मुताबिक विस्फोट की सूचना मिलते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया. चित्रकूट के जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह पूरे दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए. बताया गया कि विस्फोट इतना जबरदस्त था कि एक छात्र तो 15-20 फीट ऊपर उछलकर बगल की इमारत की छत पर जा गिरा. धमाके में उसके शरीर के टुकड़े हो गए. वहीं जख्मी हुए दो छात्रों को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद प्रयागराज रेफर किया गया था, लेकिन उन्होंने भी दम तोड़ दिया. बाद में एक और युवक की मौत की खबर आई. चारों युवकों के नाम यश, पारस, मोहित और प्रभात बताए गए हैं.

पढ़ें: हरदा की पटाखा फैक्ट्री में धमाका, अब तक 8 की मौत, 70 से ज्यादा घायल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. सीएम के निर्देश पर एक उच्च स्तरीय जांच समिति का गठन किया गया है जो हादसे के कारणों का पता लगाएगी. सरकार ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

वीडियो: हरदा ब्लास्ट पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने क्या बड़ा एलान कर दिया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement