The Lallantop
Advertisement

BJP नेता तेजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस घर से उठा ले गई!

तेजिंदर बग्गा पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था. और समाज को धर्म और जाति के आधार पर बांटने की कोशिश की थी.

Advertisement
Tejinder Pal Bagga Arrested
BJP नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर बताया कि तेजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस के 50 जवान घर से गिरफ्तार करके ले गए (फोटो - India Today/AAP Twitter)
6 मई 2022 (Updated: 12 मई 2022, 16:30 IST)
Updated: 12 मई 2022 16:30 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भाजपा (BJP) नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tejinder Pal Singh Bagga) को पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने अरेस्ट (Arrest) कर लिया है. भाजपा के दूसरे नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है. कहा है कि अरेस्ट करने लगभग 50 जवान आए थे.

क्या है मामला?

तेजिंदर बग्गा पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था. और समाज को धर्म और जाति के आधार पर बांटने की कोशिश की थी. शिकायत की थी आम आदमी पार्टी के नेता सनी सिंह ने. 4 अप्रैल को पंजाब के मोहाली में बग्गा के खिलाफ FIR भी दर्ज कर ली गई थी. बीच में दबिश देने पंजाब पुलिस दिल्ली भी आई थी, लेकिन दावा किया था कि बग्गा नहीं मिले. बग्गा का जवाब आया था. कहा था कि पंजाब पुलिस ने उन्हें मामले की कोई सूचना नहीं दी थी. वो लखनऊ में बैठे हुए थे, ऐसा उन्होंने बताया. खबरों के मुताबिक, बग्गा ने केजरीवाल पर सत्ता के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया था.

धाराएं क्या हैं?

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ 153-ए (धर्म, जाति, स्थान आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (बयान, अफवाह या रिपोर्ट प्रकाशित या प्रसारित करना) और 506 (आपराधिक धमकी) जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

बग्गा क्या कहते हैं?

उनके ट्वीट का जिक्र करते हैं, जो उन्होंने अपने प्रोफ़ाइल पर पिन किया हुआ है. लिखा है -

चुनाव हार गए थे बग्गा

वकील प्रशांत भूषण पर हमला करने के बाद बग्गा चर्चा में आए थे. सोशल मीडिया पर ऐक्टिव हुए. कुछ दिनों बाद भाजपा से जुड़ गए. साल 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में हरीनगर विधानसभा सीट से पर्चा भरा. चुनाव लड़ा. वोट मिले 37 हजार 672. आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार राजकुमारी ढिल्लो को 57 हजार 892 वोट मिले थे. बग्गा की हुई हार.

छत्तीसगढ़ में भी लपेट दिए गए थे

हां. इस समय बग्गा पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा था. कांकेर जिला के यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पंकज वाधवानी ने बग्गा के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया था. साथ में ट्वीट भी किया था कि भाजपा के गैरसंस्कारी नेताओं की अपमानजनक टिप्पणियां बर्दाश्त नहीं की जाएंगी.

कुमार विश्वास के घर भी पहुंच चुकी है पंजाब पुलिस

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास के गाजियाबाद स्थित घर पर 20 अप्रैल को पंजाब पुलिस पहुंची थी. कुमार विश्वास ने खुद इसकी जानकारी दी. एक ट्वीट में उन्होंने अपने घर पहुंचे पंजाब पुलिस के कुछ जवानों की तस्वीरें पोस्ट करते हुए बताया था,

“सुबह-सुबह पंजाब पुलिस मेरे द्वार पर पधारी है. एक समय, मेरे द्वारा ही पार्टी में शामिल कराए गए भगवंत मान को आगाह कर रहा हूं कि तुम, दिल्ली में बैठे जिस आदमी को, पंजाब के लोगों की दी हुई ताक़त से खेलने दे रहे हो, वो एक दिन तुम्हें व पंजाब को भी धोखा देगा. देश मेरी चेतावनी याद रखे."

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement