The Lallantop
Advertisement

बंगाल: BJP का आरोप, MLA गणेश मंडल समेत कई TMC नेताओं की प्रॉपर्टी कई गुना बढ़ी

BJP के सुवेंदु अधिकारी का दावा है कि उनके पास TMC विधायक गणेश चंद्र मंंडल की अवैध संपत्तियों के दस्तावेज मौजूद हैं.

Advertisement
BJP Suvendu Adhikari, TMC MLA Ganesh Chandra Mondol
(बाएं-दाएं) सुवेंदु अधिकारी और गणेश चंद्र मंडल. (तस्वीरें- इंडिया टुडे और बंगाल विधानसभा की वेबसाइट से)
16 सितंबर 2022 (Updated: 16 सितंबर 2022, 20:48 IST)
Updated: 16 सितंबर 2022 20:48 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बंगाल BJP ने गुरुवार, 15 सितंबर को TMC पर एक के बाद एक कई हमले किए. अलग-अलग प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी ने सत्तारूढ़ दल के कई नेताओं पर आरोप लगाए. कुलतली विधानसभा से TMC के विधायक गणेश चंद्र मंडल BJP के खास निशाने पर रहे. बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने दावा किया कि TMC नेताओं की संपत्ति में ‘असामान्य’ बढ़ोतरी हुई है, जिनमें विधायक गणेश चंद्र मंडल भी शामिल हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सुवेंदु अधिकारी ने कुछ दस्तावेजों के हवाले से TMC के कई नेताओं की संपत्ति में इजाफा होने का दावा किया है. TMC के ये नेता बंगाल के 24 परगना जिले से ताल्लुक रखते हैं. सुवेंदु अधिकारी के मुताबिक,

"सत्तारूढ़ TMC के विधायक गणेश चंद्र मंडल और नेता जहांगीर खान, गौतम अधिकारी और शमीम मुल्लाह ने पिछले 5-6 सालों में अवैध संपत्तियां हासिल की हैं."

BJP नेता ने TMC को ‘घोटालेबाजों से भरी पार्टी’ बताया और कहा,

"ममता बनर्जी कहती हैं कि उनकी पार्टी के 99.99 पर्सेंट लीडर ईमानदार हैं. हम जल्दी ही साबित कर देंगे कि ये 99.99 पर्सेंट TMC नेता भ्रष्ट हैं. ये तो बस शुरुआत है. हम एक-एक कर और सबूत जारी करेंगे. मेरे पास विधायक गणेश चंद्र मंडल की अवैध संपत्तियों से जुड़े 49 डॉक्युमेंट्स हैं. अनुब्रता मंडल की 13, मौसमी मंडल की 16 और रौशनी मंडल की चार प्रॉपर्टीज के दस्तावेज भी हैं."

सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि वो ये सारे डॉक्युमेंट्स प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने रखेंगे.

BJP के इन आरोपों पर TMC की प्रतिक्रिया भी आई. रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी के महासचिव कुनाल घोष ने पलटवार करते हुए कहा कि नारद स्टिंग केस को लेकर सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ अब तक कार्रवाई क्यों नहीं हुई है, जबकि उसमें वो कैश लेते साफ देखे गए थे. घोष ने कहा,

“उन्हें (BJP को) ED के पास जाने दीजिए. वो उन्हीं की एजेंसी है. मैं पूछना चाहता हूं कि सुवेंदु अधिकारी को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? हम सबने उन्हें नारद स्टिंग में कैश लेते देखा है. खुद कांच के घरों में रहने वालों को दूसरों के घरों में पत्थर नहीं मारने चाहिए. ये (TMC के) अभिषेक बनर्जी से निजी दुश्मनी और जलन है. सुवेंदु अधिकारी से अभिषेक बनर्जी की लीडरशिप हजम नहीं हो रही है. उन्हें पता है कि वो अभिषेक जितने योग्य नहीं हैं. BJP अभिषेक बनर्जी से डरती है ये सुवेंदु अधिकारी के रवैये साफ दिखता है.”

कुनाल घोष ने ये भी कहा कि BJP का हालिया विरोध मार्च फेल हो गया है, इसीलिए सुवेंदु अधिकारी और बाकी BJP नेता इस तरह के बयान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि 50 प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लेने से ये सच नहीं मिट जाएगा कि BJP का अभियान फेल हो गया.

कौन हैं गणेश चंद्र मंडल?

गणेश चंद्र मंडल बंगाल की कुलतली विधानसभा सीट से टीएमसी के विधायक हैं. ये सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. गणेश चंद्र 2021 के विधानसभा चुनाव में पहली बार विधायकी का चुनाव जीते थे. चुनाव में दाखिल ऐफिडेविट के मुताबिक गणेश चंद्र मंडल बिजनेसमैन रहे हैं. उनके पास 6.3 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी है. इसमें 4.9 करोड़ की चल संपत्ति है और डेढ़ करोड़ रुपये की अचल संपत्ति शामिल है. हलफनामे के मुताबिक, गणेश चंद्र की आय 22.4 लाख रुपये की है. उनके पास 1.2 करोड़ रुपये की लाइबिलिटीज भी हैं.

गणेश चंद्र बंगाल की साउथ 24 परगना जिला परिषद के सदस्य रहे हैं. वो ग्रैजुएशन तक पढ़े हैं. उन पर कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है. 

दी लल्लनटॉप शो: बंगाल के कोयला घोटाले में अभिषेक बनर्जी के करीबियों पर लगा 1100 करोड़ कमाने का आरोप

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement