The Lallantop
Advertisement

धीरेंद्र शास्त्री कथा करने पहुंचे, पुलिस ने नोटिस थमा दिया, क्या लिखा है?

IPC की धारा 149 के तहत नोटिस जारी

Advertisement
Bageshwar dham’s Pandit Dhirendra Shastri served with notice in Thane
पंडित धीरेंद्र शास्त्री को नोटिस जारी किया गया (फोटो- ट्विटर)
8 मई 2023 (Updated: 8 मई 2023, 13:53 IST)
Updated: 8 मई 2023 13:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बागेश्वर धाम वाले कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री को पुलिस ने एक नोटिस जारी किया है. इस बार नोटिस महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस ने जारी किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नोटिस वंचित बहुजन अघाड़ी और अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति की लिखित शिकायत पर दिया गया है. दोनों की तरफ से शिकायत में कहा गया है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री कोई विवादित बयान दे सकते हैं.

दरअसल, महाराष्ट्र के ठाणे जिले में स्थित अंबरनाथ प्राचीन शिव मंदिर में कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री राम कथा और हनुमान कथा करने के लिए पहुंचे थे. 7 मई से कार्यक्रम की शुरुआत हुई. राम कथा और हनुमान कथा तीन दिन तक होनी है. लेकिन कथा शुरू होने से पहले वंचित बहुजन अघाड़ी और अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने पुलिस को एक शिकायत पत्र दिया. जिसमें कहा गया कि बागेश्वर धाम वाले बाबा ऐसा कोई बयान न दें, जिससे कानून व्यवस्था की कोई समस्या पैदा हो.

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को दी गई शिकायत के आधार पर अंबरनाथ शिवाजी नगर पुलिस ने धीरेंद्र शास्त्री को IPC की धारा 149 के तहत एक नोटिस जारी कर दिया. कार्यक्रम के आयोजकों के मुताबिक धीरेंद्र शास्त्री के इस प्रवचन में दो से ढाई लाख भक्त शामिल हुए.

रिपोर्ट के मुताबिक 8 मई को धीरेंद्र शास्त्री के इस कार्यक्रम में दिव्य दरबार लगाया जाएगा. इसके बाद 9 मई को हनुमंत कथा का आयोजन किया जाएगा. जानकारी के अनुसार इससे पहले 6 और 7 नवंबर, 2022 को ठाणे जिले के भिवंडी में दिव्य दरबार आयोजित किया गया था. उस वक्त एक उद्योगपति रुद्र प्रताप त्रिपाठी ने बागेश्वर धाम का मंदिर और आश्रम बनाने का निर्णय लिया था.

बिहार में सरकार ने कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 13 मई को पटना जाने वाले हैं. पटना के नौबतपुर में 17 मई को धीरेंद्र शास्त्री का प्रवचन रखा गया है. कार्यक्रम के आयोजकों ने प्रवचन के लिए गांधी मैदान को चुना था. लेकिन, बिहार सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी. जिसके बाद से कार्यक्रम को लेकर बिहार में जंग छिड़ गई है.

इससे पहले आरजेडी नेता और मंत्री तेज प्रताप यादव ने धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. धीरेंद्र शास्त्री हिंदू-मुसलमान की बात न करें, इसकी निगरानी के लिए तेज प्रताप यादव ने एक ब्रिगेड बना ली है. इस ब्रिगेड को ट्रेनिंग दी जा रही है. परेड कराई जा रही है.

वीडियो: योगी आदित्यनाथ की मिमिक्री करने वाले जूनियर योगी की पूरी कहानी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement