The Lallantop
Advertisement

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी: एग्जाम आगे बढ़ाने को LLB छात्र ने गले में फंदा डाल तस्वीर वायरल की, केस दर्ज

यूनिवर्सिटी में LLB के छात्र कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी मांग है कि सेमेस्टर एग्जाम को आगे बढ़ाकर उन्हें प्रमोट कर दिया जाए.

Advertisement
allahabad university
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (फाइल फोटो)
4 जुलाई 2022 (Updated: 4 जुलाई 2022, 09:43 IST)
Updated: 4 जुलाई 2022 09:43 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University) में बीते कई दिनों से LLB के छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों की मांग है कि 7 जुलाई से होने वाले सेमेस्टर एग्जाम को पोस्टपोन कर उन्हें प्रमोट कर दिया जाए. इस प्रदर्शन के बीच LLB के एक छात्र की तस्वीर वायरल हुई. छात्र ने गले में फंदा डाल एक फोटो खिंचवाई. फिर उसे ट्विटर पर पोस्ट कर दिया. आरोप लगाया कि चीफ प्रॉक्टर और प्रशासन छात्रों को परेशान कर रहे हैं.

इंडिया टुडे से जुड़े पंकज श्रीवास्तव की रिपोर्ट के मुताबिक, छात्र ने कहा कि उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है. ये भी कहा कि प्रमोशन की मांग करने पर लाठियां चलाई जा रही हैं और अगर ये सब चलता रहा तो वो सुसाइड करने पर मजबूर हो जाएगा. छात्र के पोस्ट के बाद यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर ने उसके खिलाफ केस दर्ज करा दिया है. पुलिस उस छात्र की तलाश कर रही है.

छात्र ने क्या लिखा?

सुसाइड की धमकी देने वाले छात्र ने लिखा, 

"मैं इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में LLB का छात्र हूं. विश्वविद्यालय का रवैया देखकर मन बहुत परेशान हो जाता है. गलती विश्वविद्यालय प्रशासन की है. छात्र-छात्राएं भीख मांग रहे हैं. पूरे दिन धूप में बैठे-बैठे मन भारी सा हो गया है. हम गरीब के लड़के इलाहाबाद एक सपना लेकर आते हैं. हर सत्र में सिलेबस की कटौती और कम समय में सिलेबस पूरा किया जाता है. विश्वविद्यालय प्रशासन के इस रवैये से अब परेशान हो गया हूं."

उसने आगे लिखा, 

"विश्वविद्यालय को चाहिए कि वो छात्रों को प्रमोट कर सेशन को नियमित करे. हालांकि, प्रॉक्टर हर्ष कुमार अपने निजी स्वार्थ की पूर्ति के लिए छात्रों को परेशान करते हैं. हर्ष कुमार कोई विकल्प भी नहीं दे रहे हैं. अगर इस परेशानी के दबाव में आकर कोई भी कदम उठाऊंगा, तो उसके जिम्मेदार चीफ प्रॉक्टर हर्ष कुमार होंगे."

पुलिस ने क्या कहा?

प्रयागराज पुलिस के मुताबिक ये ट्वीट बीती एक जुलाई को किया गया था. पुलिस ने इस मामले पर बयान जारी कर बताया कि ये पोस्ट झूठा है और चीफ प्रॉक्टर हर्ष कुमार के खिलाफ दुष्प्रचार किया गया है. पुलिस ने ये भी कहा कि पोस्ट के जरिए सस्ती लोकप्रियता हासिल करने की कोशिश की गई है. वायरल लेटर में छात्र का नाम मिटाया गया है.

बहरहाल, पुलिस ने पोस्ट वायरल करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात कही है. चीफ प्रॉक्टर ने इस ट्वीट को लेकर कर्नलगंज थाने में LLB के अज्ञात और कुछ अन्य छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस ने छात्र के खिलाफ केस दर्ज कर लिया और उसकी तलाश में जुट गई है.

वीडियो: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की लड़कियों ने कैंपस के ऐसे किस्से बताए, जो कोई न बताएगा

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement