The Lallantop
Advertisement

पैगंबर टिप्पणी मामले पर अल-कायदा की धमकी - "दिल्ली, मुंबई, यूपी में हमला करेंगे"

सामने आया अल-कायदा का लेटर, कहा - "शरीर पर बम बांधकर उड़ा देना चाहिए"

Advertisement
Al-Qaeda chief Ayman Al-Zawahiri
अल-कायदा प्रमुख अयमन अल-ज़वाहिरी. (फाइल फोटो: एएफपी)
8 जून 2022 (Updated: 8 जून 2022, 10:42 IST)
Updated: 8 जून 2022 10:42 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बीजेपी नेताओं द्वारा पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मुद्दे पर अब आतंकी संगठन अल-कायदा (Al-Qaeda) ने धमकी दी है. उन्होंने कहा है कि वे इसका बदला लेने के लिए दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश गुजरात में फिदायीन या आत्मघाती हमले (Suicide Attacks) करेंगे. इसे लेकर केंद्रीय खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई हैं.

अल-कायदा ने क्या कहा है?

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 6 जून को लिखे इस पत्र में आतंकी संगठन ने कहा है कि भगवा आतंकियों ने ईश्वर के बाद सबसे ज्यादा सम्माननीय पैगंबर मोहम्मद और उनकी पत्नी का भारतीय टीवी चैनलों पर अपमान किया है. अब इसका बदला लिया जाएगा.

अल-कायदा ने कहा है, 

“कुछ दिन पहले हिंदुत्व के प्रचारक और इसके ध्वजवाहकों ने भारतीय टीवी चैनल पर सबसे पवित्र, ईश्वर के बाद सबसे ज्यादा सम्मानित मुहम्मद अल मुस्तफा, अहमद अल मुज्तबा और उनकी पत्नी सैय्यदा आयशा बिन्त अबू बक्र अस सिद्दीक का घिनौने अंदाज में अपमान किया. इसके कारण दुनियाभर के मुसलमानों को गहरी चोट पहुंची है और वे प्रतिशोध चाहते हैं.”

आतंकी संगठन अल-कायदा द्वारा जारी पत्र.

इस पत्र में आगे कहा गया है, 

“हम ऐसे लोगों, विशेषकर भारत पर कब्जा किए हिंदुत्ववादी आतंकियों को चेतावनी देते हैं कि हमने अपने पैगंबर के सम्मान के लिए लड़ेंगे. हम अन्य लोगों से भी गुजारिश करते हैं कि वे पैगंबर के सम्मान के लिए लड़ें और मरें. हमें उन लोगों को मारना चाहिए जो हमारे पैगंबर का अपमान करते हैं. जो पैगंबर का अपमान करने की हिम्मत करते हैं उन्हें हमें अपने शरीर और अपने बच्चों के शरीर पर विस्फोटक बांध कर उड़ा देना चाहिए.”

सुरक्षा एजेंसियां हाई एलर्ट पर!

आतंकी संगठन अल-कायदा ने धमकी दी कि दिल्ली, मुंबई, यूपी और गुजरात में रह रहे भगवा आतंकी अब अपने अंत का इंतजार करें. उन्होंने कहा, 'ये लोग न तो अपने घर और न ही सेना के कैंटोनमेंट में शरण लेकर खुद को बचा पाएंगे.'

इस तरह की खतरनाक धमकी के बाद केंद्र ने सभी सुरक्षा एजेंसियों और राज्य पुलिस को हाई एलर्ट कर दिया है.

मालूम हो कि अरब देशों द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद बीजेपी ने अपने राष्ट्रीय नुपूर शर्मा को निलंबित कर दिया है. इसके अलावा दिल्ली भाजपा के मीडिया हेड नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निकाल दिया गया है.

वीडियो: पैगंबर पर टिप्पणी करने के मामले में बीजेपी ने नूपुर शर्मा को किया बाहर, तो लोग BJP पर भड़क गए

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement