The Lallantop
Advertisement

प्रयागराज हिंसा : अजय मिश्रा टेनी ने ओवैसी को दिया जवाब - "अब ओवैसी बताएंगे कि सरकार क्या करे?"

प्रयागराज में बुल्डोजर एक्शन पर औवेसी ने कहा था कि फातिमा का घर टूट जाता है और टेनी का घर सुरक्षित रहता है.

Advertisement
AIMIM chief Asaduddin Owaisi and Union Home minister of states Ajay Mishra Teni
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी.
14 जून 2022 (Updated: 14 जून 2022, 09:18 IST)
Updated: 14 जून 2022 09:18 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

प्रयागराज (Prayagraj) हिंसा मामले में आरोपी व्यक्ति का घर गिराने के संबंध में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी (Ajay Mishra Teni) ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Owaisi) पर निशाना साधा है. उन्होंने ओवैसी की दलीलों को खारिज करते हुए कहा कि क्या ओवैसी तय करेंगे कि सरकार या कोर्ट को क्या करना चाहिए?

इससे पहले ओवैसी ने प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा हिंसा मामले में आरोपी मोहम्मद जावेद का घर गिराये जाने को लेकर राज्य की योगी सरकार पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि कानून और संविधान कहां है? जब मुख्यमंत्री ही तय करेंगे कि कौन मुजरिम है, तो फिर अदालतों की जरूरत ही क्या है?

ओवैसी ने यह भी कहा था कि आरोप तो अजय मिश्र टेनी पर भी है, लेकिन फातिमा का घर टूट जाता है और टेनी का घर सुरक्षित रहता है. आफरीन फातिमा प्रयागराज हिंसा के आरोपी मोहम्मद जावेद की बेटी और जेएनयू की छात्रा हैं.

बहरहाल, टेनी ने ओवैसी के इन दावों को खारिज किया है. बहराइच में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र देने पहुंचे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय  मिश्र टेनी ने कहा, 

‘असदुद्दीन ओवैसी एक सांसद हैं. उन्हें जैसा लगता है, वह बोल सकते हैं. लेकिन उन्हें ये निर्णय करने का अधिकार नहीं है कि यूपी सरकार और न्यायालय को क्या करना चाहिए.’

अखिलेश यादव ने भी घर गिराने के कदम का कड़ा विरोध किया था और ट्वीट कर कहा था, 

“ये कहां का इंसाफ है कि जिसकी वजह से देश में हालात बिगड़े और दुनिया भर में सख्त प्रतिक्रिया हुई, वो सुरक्षा के घेरे में हैं और शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को बिना वैधानिक जांच पड़ताल के बुलडोजर से सजा दी जा रही है.”

अजय मिश्र टेनी ने अखिलेश पर ही आरोप लगाए कि वे हिंसा में शामिल लोगों को संरक्षण देने का काम करते हैं.

टेनी ने कहा, 

“आपको क्या लगता है. आप देख ही रहे हैं. टारगेट करने का विषय नहीं है. जो लोग पत्थर चला रहे हैं, उसको आप वायलेंस में जुड़ा हुआ मानेंगे कि नहीं मानेंगे. उन्हीं के खिलाफ तो कार्रवाई हो रही है. तो अब वो किसकी तरफदारी कर रहे हैं. क्यों सिफारिश कर रहे हैं. ये उनका विषय है. हमने उनका ट्वीट देखा नहीं है, लेकिन एक बात साफ है की जो भी व्यक्ति कानून के विरुद्ध काम करेगा हम उसके विरुद्ध कार्यवाही करेंगे.”

मालूम हो कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मोनू पिछले साल लखीमपुर खीरी में चार लोगों की गाड़ी से कुचलकर हत्या के मामले में मुख्य आरोपी हैं. और अभी जेल में हैं. 

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement