The Lallantop
Advertisement

मनीष सिसोदिया ने लगाया PPE किट स्कैम का आरोप, तो हिमंता बोले- मानहानि का केस करूंगा

सिसोदिया ने कहा कि हिमंता ने भ्रष्टाचार कर अपनी पत्नी और बेटे की कंपनियों को ठेका दिलवाया. उन्होंने कहा कि इसके कन्साइनमेंट की सप्लाई दिल्ली में असम भवन में की जाती थी. वहीं हिमंता बोले कि उनकी पत्नी ने सरकार की मदद की.

Advertisement
manish sisodia
बाएं से दाहिने. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा.
font-size
Small
Medium
Large
4 जून 2022 (Updated: 4 जून 2022, 20:43 IST)
Updated: 4 जून 2022 20:43 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद BJP और AAP अब खुलकर एक दूसरे पर हमला बोल रही हैं. चार जून को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सिसोदिया ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. सिसोदिया ने दावा किया कि असम में कोरोना किट की खरीद में फर्जीवाड़ा हुआ है.


सिसोदिया ने कहा,

अभी असम के मुख्यमंत्री और तब के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने पीपीई किट खरीद के लिए टेंडर अपनी पत्नी, पत्नी के बिजनेस पार्टनर्स और अपने बेटे के बिजनेस पार्टनर्स की कंपनी को दिए. उनकी पत्नी की कंपनी का नाम है JCB इंडस्ट्रीज़. जिसका मेडिकल सप्लाई या इक्विपमेंट बनाने से कोई लेना देना नहीं है. फिर भी उन्हें बिना टेंडर निकाले ये ठेके दिए गए. बेटे की कंपनी को भी ठेके दिए गए.

यही नहीं सिसोदिया ने बड़ा आरोप ये लगाया कि खरीद में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है. सिसोदिया ने कहा, 

जिस वक्त एक दूसरी कंपनी से इसे 600 रुपये में खरीद का टेंडर दिया गया, उसी वक्त तब के स्वास्थ्य मंत्री की पत्नी की कंपनी से PPE किट 990 रुपये में खरीदी जा रही थी . लेकिन अर्जेंसी के नाम पर अपनी पत्नी को PPE किट बनाने का ठेका दिया गया और भ्रष्टाचार किया गया. बेटे के पार्टनर्स की कंपनी को भी इसी तरह 600 रुपये की PPE किट का ठेका 990 रुपये प्रति किट के हिसाब से दिया गया.

इसके बाद सिसोदिया ने हिमंता बिस्व सरमा पर और भी गंभीर आरोप लगाए. सिसोदिया ने कहा, 

पहली बार पत्नी और बेटे से जुड़ी कंपनियों के ठेके अभी पूरे नहीं हुए थे और उन्हें कैंसिल कर दिया गया. और इसके बाद बेटे के पार्टर्नस की कंपनी को नया ठेका दिया गया. इस बार प्रति PPE किट की कीमत 1680 रुपये थी. और पत्नी के बिजनेस पार्टर्नस को नया ठेका दिया गया, जिसमें प्रति PPE किट की कीमत 2205 रुपये थी.

सिसोदिया ने आगे कहा कि बीजेपी के मंत्री ने भ्रष्टाचार कर अपनी पत्नी और बेटे की कंपनियों को ठेका दिलवाया. उन्होंने कहा कि इसके कन्साइनमेंट की सप्लाई दिल्ली में असम भवन में की जाती थी. सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी दूसरी पार्टियों के नेताओं पर फर्जी भ्रष्टाचार के आरोप लगाती, अब देखना अपनी पार्टी के नेता के साथ क्या करती है.

Himanta क्या बोले?

सिसोदिया के आरोपों पर सीएम हिमंता ने जवाब दिया. हिमंता ने ट्वीट कर कहा कि उनकी पत्नी ने भ्रष्टाचार नहीं बल्कि लोगों की मदद की और जब कोरोना फैला था, तब मुफ्त में PPE किट मुहैया कराईं.

हिमंता ने कहा,

ऐसे समय में जब पूरा देश 100 से अधिक वर्षों में सबसे भीषण महामारी का सामना कर रहा था, असम के पास शायद ही कोई पीपीई किट रही हो. मेरी पत्नी ने आगे आकर लोगों का जीवन बचाने के लिए सरकार को लगभग 1500 पीपीई किट मुफ्त दीं. उन्होंने एक पैसा भी नहीं लिया.

हिमंता ने इस ट्वीट में एक एप्रीसिएशन लेटर भी शेयर किया. जिसके मुताबिक, असम के नेशनल हेल्थ मिशन के डायरेक्टर ने JCB इंडस्ट्रीज़ को लेटर लिख सरकार और लोगों की मदद करने के लिए तारीफ की थी. इसके अलावा हिमंता ने सिसोदिया पर भी आरोप लगाए. हिमंता ने ये भी कहा कि सिसोदिया को क्रिमिनल डिफेमेशन केस का सामना करना होगा.

हिमंता ने कहा,

मनीष सिसोदिया आपने उस समय बिलकुल अलग रुख अपनाया था. आपने दिल्ली में फंसे असम के लोगों की मदद के लिए मेरे कई कॉल्स का जवाब तक नहीं दिया. मैं कभी नहीं भूल सकता, जब मुझे दिल्ली के मुर्दाघर से असम के एक कोविड पीड़ित का शव लेने के लिए 7 दिन इंतजार करना पड़ा.

सिसोदिया का पलटवार

हिमंता के ट्वीट पर सिसोदिया ने फिर से पलटवार किया. सिसोदिया ने एक कथित टेंडर की कॉपी शेयर करते हुए कहा कि हिमंता की पत्नी को ही 990 रुपये प्रति किट के हिसाब से 5000 किट का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था. सिसोदिया ने हिमंता से कहा कि बताइए, क्या ये कागज झूठे हैं?

 

संजय सिंह का हमला

आम आदमी पार्टी बीजेपी पर लगातार हमलावर रही. संजय सिंह ने भी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा, 

ईडी एक ऐसी संस्था बनती जा रही है, जिसके माध्यम से विपक्ष के नेताओं को अपमानित करना और उन्हें जेल में डाला जा रहा है. ईडी मोदी के मित्रों, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को पकड़ने के लिए नहीं बनी है. ईडी हजारों करोड़ रुपये लूटकर विदेश में बैठे विजय माल्या को पकड़ने के लिए नहीं बनी है. ED सिर्फ AAP के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बनी है.

बता दें कि हाल ही में ED ने भ्रष्टाचार के आरोप में दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था. 

वीडियो: केजरीवाल के सत्येंद्र जैन को पद्म विभूषण देने की बात पर भड़की स्मृति ईरानी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement