The Lallantop
Advertisement

शख्स को बेघर समझ 9 साल के बच्चे ने इनाम के पैसे दे दिए, वो गरीब करोड़पति निकला, फिर तो...

अमेरिका के लुइसियाना राज्य की घटना है. मैट बसबिस नाम का एक आदमी कॉफी शॉप के बाहर खड़ा था. तभी वहां से गुजरा केल्विन एलिस. उसने मैट को देखा और उन्हें गरीब, बेघर और भूखा समझ लिया. 9 साल के लड़के ने तुरंत अपनी जेब से एक डॉलर निकाला और मैट को दे दिया.

Advertisement
US DOLLAR
अमेरिका के लुइसियाना राज्य की घटना है. (तस्वीर- आजतक)
font-size
Small
Medium
Large
9 मई 2024 (Updated: 9 मई 2024, 22:28 IST)
Updated: 9 मई 2024 22:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पैसे, जमीन-जायदाद के लिए कुछ लोग अपने माता-पिता तक को नहीं बख्शते. आए दिन ऐसी खबरें सुनने को मिलती हैं कि फलां जगह बेटे ने संपत्ति विवाद में पिता को बुरी तरह मारा या हत्या तक कर दी. लेकिन इसी दुनिया में केल्विन एलिस जैसे लोग भी हैं जो इंसानियत को रिश्तों से बड़ा समझते हैं और उसके आगे अपनी जेब का वजन तक नहीं देखते. किसी गरीब या मजबूर को देख कर बस उसकी मदद के लिए आगे बढ़ जाते हैं. और ये जान कर और भी अच्छा लगता है कि ऐसा करने के बदले उनके साथ और भी अच्छा हुआ.

अमेरिका के लुइसियाना राज्य की घटना है. मैट बसबिस नाम का एक आदमी कॉफी शॉप के बाहर खड़ा था. उसने पजामा पहना हुआ था और आंखें बंद की हुई थीं. तभी वहां से गुजरा केल्विन एलिस. उसने मैट को देखा और उन्हें गरीब, बेघर और भूखा समझ लिया. 9 साल के लड़के ने तुरंत अपनी जेब से एक डॉलर निकाला और मैट को दे दिया. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक ये रकम उसे स्कूल में अच्छे ग्रेड लाने के लिए मिली थी.

यहीं कहानी में ट्विस्ट है. केल्बिन ने जिस शख्स मैट बसबिस को बेघर और भूखा समझ कर एक डॉलर दिया, वो करोड़पति निकले. रिपोर्ट के मुताबिक मैट स्थानीय इलाके में खेल के सामान बेचते हैं और उनका कारोबार काफी फैला हुआ है. वो कॉफी हाउस के बाहर इसलिए खड़े थे क्योंकि वहां एक बिल्डिंग में आग लगी थी. मैट उसी इमारत में रहते हैं. आग लगने का अलार्म बजा तो वो जान बचाने के लिए पजामे में ही बाहर आ गए थे. उनके कपड़े देख कर बच्चा कुछ और समझ बैठा.

यह भी पढ़ें: PM मोदी का नया आरोप, 'अंबानी-अदाणी ने कांग्रेस को टेम्पो भरकर नोट भेजे?

जाहिर है मैट को आर्थिक मदद की जरूरत नहीं थी. लेकिन बच्चे के व्यवहार और रवैये ने उनका दिल जीत लिया. खुश होकर मैट ने उसे स्नैक्स ऑफर किया. साथ ही बच्चे के पिता से भी मुलाकात की. मैट ने उन्हें केल्विन के साथ उनकी दुकान पर आने को कहा. दोनों जब वहां पहुंचे तो मैट ने दिल के साथ अपनी दुकान को केल्विन के लिए खोल दिया. कहा कि तुम्हारे पास 40 सेकंड हैं, जो भी सामान चाहो, जितना भी चाहो, उठा लो. साथ में एक बाइक भी दी.

मामला सामने आया तो मीडिया बच्चे के पास पहुंचा. केल्विन ने बताया कि उसने किसी इनाम की चाहत में मैट की मदद नहीं की थी. उसे बस लगा कि 'गरीब और बेघर' की मदद करनी चाहिए इसलिए इनाम में मिला एक डॉलर दे दिया. वहीं मैट ने कहा कि कभी-कभी ऐसा भी होता कि कुछ देने के बदले बहुत कुछ मिल जाता है.

यह स्टोरी हमारे साथ इंटर्नशिप कर रहे नवनीत ने लिखी है.

वीडियो: सेहत: मेलाटोनिन टॉफी से आती है गजब की नींद, क्या ये सेफ है?

thumbnail

Advertisement

Advertisement