The Lallantop
Advertisement

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: पुलिस ने उत्तराखंड से 6 लोगों को हिरासत में लिया

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में पंजाब पुलिस ने उत्तराखंड एसटीएफ की मदद से देहरादून से 6 लोगों को हिरासत में लिया है.

Advertisement
6 people detained in Moosewala Murder case
(दाएं) हिरासत में लिए गए लोग. (बाएं) सिद्धू मूसेवाला. (तस्वीरें- एएनआई और ट्विटर से)
30 मई 2022 (Updated: 2 जून 2022, 23:28 IST)
Updated: 2 जून 2022 23:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मर्डर (Sidhu Moose Wala Murder) की जांच तेज हो गई है. इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक इन सभी को देहरादून से हिरासत में लिया गया है. पंजाब पुलिस ने सभी को उत्तराखंड एसटीएफ की मदद से पकड़ा है. गिरफ्तारी के बाद इन लोगों को पंजाब लाया जा रहा है. खबर लिखे जाने तक इन लोगों के नाम सामने नहीं आए थे.


आजतक की खबर के मुताबिक, हिरासत में लिए गए लोगों में से एक लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है. मूसेवाला की हत्या के बाद से ही पंजाब पुलिस उसके पीछे थी. इसके अलावा सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में लॉरेंस बिश्नोई से भी पूछताछ की जा रही है. लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. कहा जा रहा है कि पंजाब पुलिस उसे रिमांड पर ले सकती है.

सीएम ने किया न्यायिक आयोग गठित 

बता दें कि, मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को पत्र लिखकर बेटे सिद्धू मूसेवाला की मौत की सीबीआई और एनआईए से जांच कराने की मांग की थी. इसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री ने इस हत्याकांड की जांच के लिए न्यायिक आयोग गठित करने की घोषणा की है. पंजाब के सीएमओ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के मौजूदा जज की देखरेख में आयोग का गठन किया जाएगा.

दिनभर की गहमागहमी के बीच ये जानकारी भी सामने आई कि पुलिस ने उस कार को बरामद कर लिया है, जिसका इस हत्याकांड में इस्तेमाल किया गया था. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को हरियाणा के फतेहाबाद के एक गांव में ये ऑल्टो कार मिली है. इसके मालिक का नाम जगतार सिंह बताया गया है. पुलिस ने बताया कि उसे भूंदड़वास गांव में लावारिस हालत में ये कार बरामद हुई है. रिपोर्टों के मुताबिक मूसेवाला पर हमला करने से पहले बंदूकधारियों ने ये कार छीनी थी. पंजाब इस गाड़ी को कब्जे में लेकर आगे की छानबीन में लग गई है. 

वीडियो- पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या, हाल ही में सुरक्षा वापिस ली गई थी.

thumbnail

Advertisement

Advertisement