The Lallantop
Advertisement

पुणे: ओला के स्कूटर में अचानक लगी आग, कंपनी ने कही ये बात

स्कूटर में आग लगने का वीडियो वायरल हो गया है.

Advertisement
Img The Lallantop
ओला के स्कूटर में अचानक लगी आग (फोटो: ट्विटर)
27 मार्च 2022 (Updated: 27 मार्च 2022, 06:45 IST)
Updated: 27 मार्च 2022 06:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक पॉपुलर कंपनी ओला का ई- स्‍कूटर (Ola Scooter) धू- धू कर जलता हुआ दिखाई दे रहा है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना 26 मार्च को पुणे (Pune) के लोहेगांव इलाके में हुई. वीडियो में दिखाई दे रहा इलेक्ट्रिक स्‍कूटर ओला एस1 प्रो (S1 Pro) है. इस वीडियो के सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने के बाद, ओला कंपनी ने बयान जारी कर घटना की जांच करने की बात कही है. ओला ने क्या कहा?वायरल वीडियो में दिख रहा स्कूटर लोहेगांव इलाके के पोरवाल रोड एक दुकान के सामने खड़ा था. दोपहर करीब एक बजे स्कूटर में से अचानक धुआं उठने लगा, जिसके बाद उसमें आग लग गई. जानकारी के मुताबिक इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. इस घटना के बाद ओला के सह-संस्थापक और सीईओ भाविष अग्रवाल ने ट्विटर पर बयान जारी कर कहा,
"पुणे में हमारे एक स्कूटर के साथ हुई घटना से हम अवगत हैं. हम हादसे की जांच कर घटना के कारण को समझने की कोशिश कर रहे हैं. जल्दी ही हम कुछ दिनों में इससे जुड़े अपडेट शेयर करेंगे. जिस ग्राहक का ये स्कूटर था, हम उससे लगातार संपर्क बनाए हुए हैं, इस घटना में ग्राहक बिल्कुल सुरक्षित है. ओला के लिए वाहन सुरक्षा सर्वोपरि है और हम अपने उत्पादों में उच्चतम गुणवत्ता मानकों के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम इस घटना को गंभीरता से ले रहे हैं और उचित कार्रवाई करेंगे और आने वाले दिनों में इससे जुड़ी जानकारी आपके साथ साझा करेंगे."
स्कूटर में होती है लिथियम आयन बैटरी ओला S1 में 2.97 kWh बैटरी मिलती है, जबकि S1 प्रो में 3.98kWh बैटरी मिलती है. लिथियम आयन बैटरी में लगी आग को बुझाना मुश्किल होता है. पानी के संपर्क में आने पर यह तुरंत हाइड्रोजन गैस और लिथियम-हाइड्रॉक्साइड पैदा करती है. इहाइड्रोजन गैस काफी ज्वलनशील होती है. हालांकि, कंपनी इस स्कूटर में लगी आग के कारणों की जांच कर रही है, लेकिन इस तरह से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगना निश्चित रूप से एक डरावनी घटना है.

thumbnail

Advertisement

Advertisement