The Lallantop
Advertisement

श्रेयस अय्यर ने बताया जिम में पसीना बहाकर मैच जिताने वाले का नाम!

....और वो रसल नहीं हैं.

Advertisement
Img The Lallantop
Odean Smith पर भारी पड़े Andre Russell
1 अप्रैल 2022 (Updated: 1 अप्रैल 2022, 20:17 IST)
Updated: 1 अप्रैल 2022 20:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में IPL 2022 का 8वां मुक़ाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. कोलकाता ने अपना पहला मुक़ाबला 2021 की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ वानखेड़े स्टेडियम में जीता था और अब एक बार फिर इसी स्टेडियम में पंजाब के ख़िलाफ़ भी जीत दर्ज कर ली है.

कोलकाता ने पंजाब को 6 विकेट से मात देकर खुद को पॉइंट्स टेबल में टॉप कर लिया है. मैच की शुरुआत में टॉस जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जो उनकी टीम के पक्ष में रहा. टीम के तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव ने चार विकेट लिए तो टिम साउदी ने दो और आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और शिवम मावी ने 1-1 विकेट अपने नाम किए.

पंजाब के धुरंधर बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टन, शाहरुख ख़ान सभी को 12 ओवरों में ही कोलकाता के गेंदबाज़ों ने आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. आखिर में कगीसो रबाडा की पारी से पंजाब जैसे तैसे ऑल-आउट होने से पहले बोर्ड पर 137 रन का स्कोर लगा सकी.

138 के लक्ष्य को भेदते हुए कोलकाता की टीम के आंद्रे रसल ने 31 गेंदों में 70 रन की पारी खेलकर आसानी से कोलकाता नाइट राइडर्स को सीज़न की दूसरी जीत दिला दी. इस मैच में बेमिसाल प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच बने कोलकाता के तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव.

जीत दर्ज करने के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा,

'हमने उम्मीद नहीं की थी कि पंजाब की टीम इतनी आक्रामकता के साथ पॉवर-प्ले में आएगी. लेकिन फिर मैंने सोच लिया कि जब पंजाब के सबसे अच्छे बल्लेबाज़ आएंगे तो मैं हमारी टीम के सबसे अच्छे गेंदबाज़ों को पॉवर-प्ले में लगाउंगा. सबसे ज़रूरी रहा पॉवर-प्ले में ही जितने विकेट निकाल सके. स्पिनर्स ने काम और आसान कर दिया टीम मीटिंग्स में भी वो अपने प्लान्स और रणनीति के साथ आते हैं. वो अच्छे से अपने प्लान्स जानते हैं.'

'उनका इस तरह से बिल्कुल अच्छे से शॉट्स लगाना बेहद सुकून देने वाला है. बेमिसाल हिटिंग, ये सीरियल रसल-मसल है. वहीं उमेश यादव से भी मैंने बात की थी. उन्होंने कहा कि मेरी उम्र बढ़ रही है लेकिन मैंने उनसे कहा कि वो और अधिक फिट और मज़बूत हो रहे हैं. वो प्रेक्टिस में भी काफी मेहनत करते हैं. मैं जब भी जिम जाता हूं उन्हें वहां देखता हूं. वो विकेट्स के लिए भूखे हैं और टीम के लिए जीतना चाहते हैं. वो एक बेहतरीन साथी भी हैं.'

श्रेयस ने इसके अलावा टीम के स्टार रसल की भी तारीफ की. अय्यर ने कहा,

श्रेयस के बाद पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने कहा,

'हमने ठीक से बल्लेबाज़ी नहीं की. शुरुआत में हम ज़रूर आक्रामक रहे लेकिन बाद में चीज़ें वैसी नहीं निकलकर आई जैसी हमने उम्मीद की थी. इस मैच से हम बहुत कुछ सीखकर जा रहे हैं.'

पंजाब किंग्स की टीम अब तीन अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ़ मैदान पर उतरेगी. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स छह अप्रैल को मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगी.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement