Thelallantop

न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवरों में 500 बनाने से चूक गई!

कप्तान ने 151 रन ठोंक दिए.

सही में इसे कहते हैं भूसा भर देना. धुंआ निकाल देना और नेस्तानाबूद कर देना. कल क्रिकेट में यही हुआ है. वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना है. 50 ओवरों में 490/4 का स्कोर. न्यूजीलैंड और आयरलैंड के मैच में ये कारनामा हुआ है. न्यूजीलैंड की टीम ने स्कोर टांगा है. मगर हैरानी की बात ये कि ये स्कोर वीमन्स क्रिकेट में बना है. आयलैंड की राजधानी डबलिन में चल रहे वनडे इंटरनेशनल मैच में न्यूजीलैंड की महिला टीम ने ये स्कोर बनाकर अपना ही 21 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इससे पहले भी वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड इसी टीम के नाम था. तब पाकिस्तान के खिलाफ इस टीम ने 455 रन बनाए थे.  मजेदार बात ये है कि पुरुषों की क्रिकेट में 444 का स्कोर अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है जो इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में बनाया था.

कप्तान सूजी और बल्लेबाज मेडी ग्रीन ने सेंचुरी मारी हैं. ये ग्रीन के करियर की पहली सेंचुरी भी है.

8 जून को हुए इस महिला मुकाबले में न्यूजीलैंड की कप्तान सूजी वेट्स ने ओपनिंग करते हुए सिर्फ 94 गेंदों पर 151 रन मार दिए. इसमें 24 चौके और 2 छक्के भी टांगे. इनके अलावा दूसरी ओपनर जेट बॉटकिन ने 59 में 62 और मेडी ग्रीन ने 77 गेंदों में 121 रनों की गजब की पारी खेली. निर्धारित 50 ओवरों में 490 का पहाड़ आयरलैंड की टीम पर भारी पड़ा और वो 144 पर ही ऑल आउट हो गई. इस तरह ये मैच न्यूजीलैंड की टीम 346 रनों से जीत गई. मैच के बाद कप्तान सूजी ने कहा कि 30 ओवरों के बाद जब हम लोग ताबड़तोड़ रन बरसा रहे थे तो लगा था कि अब 500 का स्कोर बना लेंगे मगर इस टारगेट से थोड़ा पीछे रह गए.

इसी के साथ यहां एक रिकॉर्ड और बना है. वो है वनडे क्रिकेट इतिहास में 10 ओवरों में सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड. पुरुष और महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड बनाया है आयरलैंड की कैरा मरे ने. अपने 10 ओवरों में इस बॉलर ने 119 रन लुटाए. इससे पहले सबसे ज्यादा रन लुटाने वालों में नाम मिक ल्युइस का था. ऑस्ट्रेलिया के इस बॉलर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 113 रन दे दिए थे.

Also Read

जिस ज़माने में ऑस्ट्रेलिया दबंग थी, इस फास्ट बॉलर ने उसके नाक में नकेल डाल रखी थी

और कुछ हो न हो, पिता सचिन तेंडुलकर से ये एक बात तो सीखी है अर्जुन ने

सब राशिद खान को क्रेडिट दे रहे, पर बांग्लादेश से मैच तो इस बंदे की फील्डिंग ने जिताया

दिल्ली वाले विराट कोहली का कान भी तोड़ ले गए!

क्रिकेट से जुड़ा वीडियो भी देखें:

Read more!

Recommended