The Lallantop
Advertisement

12 साल में पहली बार ये दो अवॉर्ड्स दिए गए, दोनों लल्लनटॉप ने जीते

हमारी इस ख़ुशी में आप भी शामिल हैं.

Advertisement
आपकी दुलारी वेबसाइट दी लल्लनटॉप को दो ENBA अवॉर्ड्स मिले हैं.
आपकी दुलारी वेबसाइट दी लल्लनटॉप को दो ENBA अवॉर्ड्स मिले हैं.
font-size
Small
Medium
Large
24 फ़रवरी 2020 (Updated: 24 फ़रवरी 2020, 14:08 IST)
Updated: 24 फ़रवरी 2020 14:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
जो न्यूज़ आप सुनते, देखते, पढ़ते हैं, उनको बोलने, दिखाने और लिखने वालों को भी कभी-कभी मौका मिल जाता है न्यूज़ में आने का. तो आज 'बहुत सारी मॉडेस्टी और थोड़े से गर्व' के साथ आप लोगों के साथ अपनी एक-दो लाइन की  ये न्यूज़ शेयर करते हैं-
लाइन 1- एक्सचेंज फॉर मीडिया न्यूज़ ब्रॉडकास्टिंग अवॉर्ड्स (ENBA) में ‘दी लल्लनटॉप’ को बेस्ट डिजिटल मीडिया न्यूज़ चैनल (हिंदी) का अवॉर्ड मिला है.लाइन 2- एक्सचेंज फॉर मीडिया न्यूज़ ब्रॉडकास्टिंग अवॉर्ड्स (ENBA) में ‘दी लल्लनटॉप’ के एडिटर सौरभ द्विवेदी को बेस्ट ऐंकर ऑन डिजिटल न्यूज़ चैनल (हिंदी) का अवॉर्ड मिला है.
ये ENBA अवॉर्ड्स का 12वां एडिशन था. शनिवार, 22 फरवरी को इसका आयोजन नोएडा के रैडिसन ब्लू होटल में किया गया. न्यूज़ ब्रॉडकास्ट इंडस्ट्री में उम्दा काम की सराहना के लिए 2008 में ENBA अवॉर्ड्स की शुरुआत हुई. चूंकि हमें ये अवॉर्ड पहली बार मिला है इसलिए ‘थोड़ा फैलना’ चाहते हैं. यानी, इस गुड न्यूज़ के बाद इस बात से जुड़ी और भी बातें हैं, जो हम आपसे शेयर करना चाहते हैं. # ENBA अवॉर्ड्स के 12 सालों के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब अवॉर्ड्स की कैटेगरी में 'डिजिटल मीडिया' को भी शामिल किया गया. मतलब एक करोड़ के सब्सक्राइबर बेस को छूने वाला वर्ल्ड का पहला 'डिजिटल फर्स्ट' न्यूज़ पोर्टल, इन दो अवॉर्ड्स को पाने के मामले में भी फर्स्ट आया है. और आपको सच बताएं, ये कुछ-कुछ वैसी ही फीलिंग है, जैसी बॉन्ग जून हो को ‘पैरासाइट’ के लिए ऑस्कर के इतिहास का पहला ‘बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म’अवॉर्ड पाने के बाद हुई थी. एक ही बार में दो बार फर्स्ट आने वाली फीलिंग. और वो भी दो-दो कैटेगरीज़ में. # सबसे इंट्रेस्टिंग बात तो ये है कि 'डिजिटल मीडिया' कैटेगरी में कुल दो ही अवॉर्ड्स थे, और दोनों ही 'दी लल्लनटॉप' के खाते में गए. # लल्लनटॉप नाम का सपना 6 लोगों से शुरू होकर आज 60 लोगों का हो चुका है. मतलब बिना मेटाफर के कहें, तो लल्लनटॉप जब शुरू हुआ था, तो ये 6 लोगों की एक छोटी सी टीम थी. अब ये टीम 60 लोगों की हो चुकी है. 'लल्लनटॉप' के एडिटर सौरभ द्विवेदी ने टीवी टुडे ग्रुप में रहते हुए जिनसे सीखा उनके साथ अपनी कैटेगरी में अवॉर्ड की अगुआई करना, लल्लनटॉप के लिए 'गर्व से फूला न समाने' वाली स्थिति है. # और इन सब के लिए सबसे बड़ा और सबसे पहला शुक्रिया आपको बनता है. आप, जो देश, विदेश में कहीं भी बैठकर हमें चाहते, चुनते, पढ़ते, देखते, सुनते और हमारी समीक्षा और आलोचना करते हैं.
- आप, जो हमारा यू ट्यूब पर 1.17 करोड़ से ज़्यादा का सब्सक्राइबर बेस बनाते हैं. - आप, जो फेसबुक पर हमें 55 लाख से ज़्यादा लोगों का परिवार बनाते हैं. - आप 1.35 लाख से ज़्यादा फॉलोवर्स, जो हमें ट्विटर पर फॉलो करते हैं. - आप, जो हमारे इन्स्टाग्राम के नए-नए और छोटे-छोटे कदमों को भी बेहद सराहते हैं और वहां भी 1 लाख के करीब हो चुके हैं.
[सांख्यिकी या स्टेटिस्टिक्स दुनिया की सबसे असंवेदनशील शै है. इसलिए 'लल्लनटॉप' में हम कहानी-किस्सों पर ज़्यादा यकीन रखते हैं. लेकिन कुछ ऐसे 'फैक्ट्स एंड फिगर्स' शेयर करते वक्त हम भी भावुक हुए जा रहे हैं.] और आपको इन सब के लिए थैंक्स! थैंक्स अ लॉट!
Video देखें-आपके दुलारे 'दी लल्लनटॉप' को बेस्ट डिजिटल न्यूज़ चैनल और बेस्ट ऐंकर का अवॉर्ड मिला है-

thumbnail

Advertisement

Advertisement