Submit your post

Follow Us

सुशांत सिंह राजपूत के फैन्स ने इन 6 लोगों पर हत्या और उकसावे के आरोप लगाए थे

पहले सुशांत सिंह राजपूत की मौत की वजह आत्महत्या मानी जा रही थी. क्योंकि मुंबई पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में इसे डेथ बाय सुसाइड ही माना था. मगर धीरे-धीरे इस घटना में कई और एंगल जुड़े, जिसने इसे पेचीदा बना दिया. सुशांत सिंह राजपूत बेशक अपने दौर के टैलेंटेड एक्टर्स में से एक थे. मगर सुशांत का फैनबेस बहुत ज़्यादा बड़ा नहीं था. इसलिए उनकी फिल्में बहुत बड़ी हिट नहीं होती थीं. मगर उनकी डेथ के बाद अचानक से एक बड़ी भीड़ उन्हें अपना हीरो बताने लगी. ये लोग सोशल मीडिया पर सुशांत के नाम पर दूसरों के साथ बद्तमीज़ी करने लगे. कोई कुछ भी बोलने की कोशिश करता, उसे सुशांत की मौत का ज़िम्मेदार बताकर चुप करा देते. ट्रोलिंग और गाली-गलौज की तो पूछिए ही मत. इन्होंने बॉलीवुड से लेकर राजनीति से जुड़े लोगों तक को नहीं बख्शा. हम आपको उन लोगों के बारे में बता रहे हैं, जिन पर इन सो कॉल्ड फैन्स ने सुशांत की हत्या या उकसावे के आरोप लगाए.

1) करण जौहर

हमारी लिस्ट में शामिल पहले सेलेब्रिटी हैं करण जौहर, जिन्हें कथित सुशांत फैन्स ने खूब परेशान किया. करण ने सुशांत के गुज़रने के बाद उनके साथ एक फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की. करण के इस ट्वीट पर भी लोग भड़क गए. कहा गया कि करण जौहर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में फैले नेपोटिज़्म यानी भाई-भतीजावाद के झंडाबरदार हैं. इसके बाद सुशांत की फिल्म ‘ड्राइव’ का ज़िक्र आया. ‘ड्राइव’ करण के प्रोडक्शन में बनी फिल्म थी, जिसे नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया गया. लोगों का ये कहना था कि करण जौहर ने जानबूझकर सुशांत का करियर खराब करने के लिए उन्हें ‘ड्राइव’ फिल्म में काम दिया. और इतनी खराब फिल्म बनाई कि कोई भी डिस्ट्रिब्यूटर वो फिल्म खरीदने को तैयार नहीं हुआ. इसलिए ‘ड्राइव’ को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ कर दिया गया. करण इस तरह की बातों से इतने परेशान हो गए कि उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर कमेंट सेक्शन बंद कर दिए. साथ ही लंबे समय तक सोशल मीडिया से दूर भी रहे.

करण जौहर, आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ सुशांत सिंह राजपूत.
करण जौहर, आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ सुशांत सिंह राजपूत.

2) आलिया भट्ट

सुशांत के गुज़रने के बाद आलिया ने भी उनकी आत्मा की शांति के लिए एक सोशल मीडिया पोस्ट लिखा. मगर बौखलाए लोगों ने उनकी भी ऐसी-तैसी फेर दी. उन्हें करण जौहर गैंग का हिस्सा बताया गया था. नेपोटिज़्म की पौध कहा गया. साथ ही आलिया का एक वीडियो क्लिप वायरल होने लगा. ये क्लिप था करण के टॉक शो ‘कॉफी विद करण’ का. इसमें करण जौहर ने आलिया से सवाल किया कि इन तीन स्टार्स में से वो किसके साथ शादी करना चाहेंगी. किसके साथ हुक अप करना चाहेंगी. और किसे वो मार देना यानी इस लिस्ट से हटा देना चाहेंगी. इस लिस्ट में रणबीर कपूर, रणवीर सिंह और सुशांत सिंह राजपूत का नाम था. आलिया ने रणबीर को शादी के लिए चुना. रणवीर को हुक अप के लिए. उन्होंने सुशांत के लिए किल का ऑप्शन चुना. यानी उन्हें इस लिस्ट से बाहर कर दिया. तत्काल अपने इस चुनाव के लिए उन्होंने सुशांत से माफी भी मांगी. मगर लोगों ने इस गेम शो से उनके चुनाव को ऐसे देखा, मानों आलिया भट्ट वाकई सुशांत को मार देना चाहती थीं.

3) सलमान खान

लोगों ने सोशल मीडिया पर सलमान खान और सुशांत सिंह राजपूत के बीच दुश्मनी के किस्से गढ़ने शुरू कर दिए. हुआ ये कि 2017 में एक ब्लाइंड आर्टिकल छपा था. ब्लाइंड आर्टिकल यानी किसी का नाम लिए बगैर उसके बारे में बात करना. इस आर्टिकल में सूरज पंचोली और सुशांत सिंह राजपूत के बीच हुई एक लड़ाई के बारे में लिखा हुआ था. मगर उनके नामों का कहीं कोई ज़िक्र नहीं था. आर्टिकल के मुताबिक सुशांत, सूरज और सलमान एक पार्टी में मौजूद थे. यहां सुशांत ने सूरज से बद्तमीज़ी कर दी. इस चीज़ से नाराज होकर सलमान ने सुशांत को डांट लगा दी. आगे जब भी सलमान और सुशांत की बात होती, इस लड़ाई का भी ज़िक्र होता. इस वजह से सुशांत की डेथ वाले मामले में सलमान खान का नाम घसीटा गया. उनके पुतले जलाए गए. गालियों वाला गाना बनाया गया. सोशल मीडिया पर #SalmankilledSushant जैसे ट्रेंड्स चले. मगर इंडिया टुडे के साथ हुए इंटरव्यू में सूरज पंचोली ने बताया कि उनकी और सुशांत की लड़ाई कभी हुई ही नहीं थी. उस ब्लाइंड आर्टिकल के छपने के फौरन बाद भी उन्होंने ये चीज़ क्लैरिफाई की थी. इन फर्जी खबरों के आधार पर लोगों ने सलमान खान को सुशांत की मौत का ज़िम्मेदार मान लिया.

अपनी फिल्म 'केदारनाथ' का प्रमोशन करने सलमान के शो बिग बॉस 12 पर सारा अली खान के साथ पहुंचे सुशांत सिंह राजपूत.
अपनी फिल्म ‘केदारनाथ’ का प्रमोशन करने सलमान के शो बिग बॉस 12 पर सारा अली खान के साथ पहुंचे सुशांत सिंह राजपूत.

4) आदित्य ठाकरे

उद्धव ठाकरे के बेटे और महाराष्ट्र के कैबिनेट मिनिस्टर आदित्य ठाकरे पर भी सुशांत को जान से मरवा देने का आरोप लगा था. कहा गया कि सूरज पंचोली के घर पर एक पार्टी हुई. इस पार्टी में सूरज के तमाम दोस्तों के अलावा दिशा सालियान और आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे. दिशा और सूरज के बीच अफेयर चल रहा था. इस वजह से दिशा प्रेग्नेंट हो गईं. इसलिए अपने दोस्त सूरज को बचाने के लिए आदित्य ठाकरे ने दिशा सालियान को मरवा दिया. मगर दिशा, सुशांत की मैनेजर थीं. सुशांत को ये सब पता चल जाता. इसलिए उन्हें भी रास्ते से हटाना पड़ा. ये इतनी अन-कंविसिंग स्टोरी है कि बताने वाले को खुद यकीन न आए. सूरज ने इस पार्टी के बारे में भी विस्तार से बात की. सूरज पंचोली ने इंडिया टुडे को बताया कि उनके घर में कोई पेंट हाउस  नहीं है, जहां वो पार्टी कर सकें. दूसरी बात ये कि वो दिशा सालियान को नहीं जानते थे. न ही कभी दोनों की मुलाकात हुई थी. तीसरी और सबसे ज़रूरी बात ये कि दिशा, सुशांत की ऑफिशियल मैनेजर नहीं थीं. सुशांत ने उनके साथ एक-दो इवेंट्स किए थे. इसलिए सारी हवा-हवाई खबरें हैं, जो पता नहीं कौन फैला रहा है.

एक इवेंट के दौरान आदित्य ठाकरे.
एक इवेंट के दौरान आदित्य ठाकरे.

5) महेश भट्ट

कई जगह ये दावा किया गया कि सुशांत की मौत के पीछे महेश भट्ट का हाथ हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि महेश भट्ट और सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के बीच कुछ चल रहा था. लोगों ने कहा कि रिया और महेश करीब आ गए थे. सुशांत उनके लिए मुश्किल बन सकते थे. मगर असली बात ये थी कि महेश भट्ट ने रिया चक्रवर्ती को अपने प्रोडक्शन की फिल्म ‘जलेबी’ में कास्ट किया था. इसी फिल्म के सिलसिले में दोनों की बातें-मुलाकातें होती रहती थीं. इन्हीं मीटिंग्स से कुछ तस्वीरें बाहर आईं, जिनके आधार पर लोगों ने कहानियां बुननी शुरू कर दीं. 27 जुलाई, 2020 को मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में महेश भट्ट से पूछताछ भी की.

इन्हीं तस्वीरें के आधार पर महेश भट्ट और रिया चक्रवर्ती के बीच रिश्ता कायम कर दिया गया था.
इन्हीं तस्वीरें के आधार पर महेश भट्ट और रिया चक्रवर्ती के बीच रिश्ता कायम कर दिया गया था.

6) संदीप सिंह

संदीप सिंह फिल्म प्रोड्यूसर हैं. संजय लीला भंसाली के साथ कई सालों से जुड़े रहे हैं. सुशांत के गुज़रने के बाद संदीप अचानक से उन्हें अपना बेस्ट फ्रेंड बताने लगे. सुशांत के अंतिम संस्कार के बाद उन्होंने मीडियो के ये भी बताया कि उन्हें कई पावरफुल लोगों के फोन आए. बकौल संदीप, वो लोग चाहते थे कि संदीप सुशांत वाले मसले से अलग हट जाएं. संदीप ने आगे भी कई बार ऐसी बातें कहीं, जो बहुत कंफ्यूज़िंग थी. वो हर कुछ दिन के बाद अपने बयान बदल देते. लोगों को उनकी घुमावदार और फर्जी बातें समझ नहीं आई, इसलिए कहा गया कि सुशांत की मौत के पीछे संदीप का हाथ है. इंट्रेस्टिंग बात ये कि संदीप 2019 में आई विवेक ओबेरॉय स्टारर ‘PM Narendra Modi’ फिल्म के प्रोड्यूसर रह चुके हैं.

सुशांत और उनकी दोस्त अंकिता लोखंडे के साथ संदीप सिंह.
सुशांत और उनकी दोस्त अंकिता लोखंडे के साथ संदीप सिंह.

हमने आपको ऊपर जो कुछ भी बताया उसका ये मतलब बिल्कुल नहीं है कि हम किसी का बचाव कर रहे हैं. हम बस इन लोगों को किसी की हत्या का आरोपी कहे जाने के पीछे का लॉजिक ढूंढ रहे हैं. जिन कहानियों की बदौलत इन लोगों को सुशांत का कातिल कहा जा रहा है, क्या आप उन कहानियों पर भरोसा कर पा रहे हैं?


वीडियो देखें: सुशांत की मौत के बाद ये स्टार्स क्यों ट्रोल हो रहे?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

मूवी रिव्यू - अंतिम: द फाइनल ट्रुथ

मूवी रिव्यू - अंतिम: द फाइनल ट्रुथ

कायदे से ये सलमान खान फिल्म नहीं होनी चाहिए थी, लेकिन बन जाती है.

फिल्म रिव्यू- सत्यमेव जयते 2

फिल्म रिव्यू- सत्यमेव जयते 2

'सत्यमेव जयते 2' मसाला जॉनर का नाम खराब करने वाला कॉन्टेंट है.

वेब सीरीज़ रिव्यू: इल्लीगल सीज़न  2

वेब सीरीज़ रिव्यू: इल्लीगल सीज़न 2

नेहा शर्मा, पीयूष मिश्रा का ये शो 'सूट्स' तो नहीं, लेकिन बुरा भी नहीं.

फिल्म रिव्यू- ये मर्द बेचारा

फिल्म रिव्यू- ये मर्द बेचारा

फिल्म का मक़सद ये था कि टॉक्सिक मैस्क्यूलिनिटी और जेंडर स्टीरियो टाइप को तोड़ा जाए, मगर फिल्म ओवरबोर्ड चली जाती है.

ट्रेलर रिव्यू: 'इनसाइड एज-3'

ट्रेलर रिव्यू: 'इनसाइड एज-3'

कितने नए सस्पेंस हैं इस स्पोर्ट्स ड्रामा की तीसरी किस्त में?

फिल्म रिव्यू: धमाका

फिल्म रिव्यू: धमाका

कार्तिक आर्यन की फिल्म ने 'धमाका' किया या नहीं?

फिल्म रिव्यू- बंटी और बबली 2

फिल्म रिव्यू- बंटी और बबली 2

ये फिल्म अपने होने को जस्टिफाई नहीं कर पाती. यही इसकी सबसे बड़ी कमी है.

फिल्म रिव्यू: चुरुली

फिल्म रिव्यू: चुरुली

साइंस फिक्शन फिल्म, जो भगवान का शुक्रिया अदा करती है.

फ़िल्म रिव्यू :अंडमान

फ़िल्म रिव्यू :अंडमान

लॉकडाउन के दौर पर बनी रियलिस्टिक फिल्म, जिसकी राइटिंग कमाल की है.

क्या ख़ास है'अंडमान' फिल्म में, जो सिर्फ मेकर्स को नहीं आपको भी पैसे कमाकर देगी

क्या ख़ास है'अंडमान' फिल्म में, जो सिर्फ मेकर्स को नहीं आपको भी पैसे कमाकर देगी

कैसा है 'अंडमान' फिल्म का ट्रेलर, जिसमें संजय मिश्रा चप्पू चला रहे हैं?