Submit your post

Follow Us

इस वजह से अक्षय कुमार नहीं रखते सिक्स पैक ऐब्स

अक्षय कुमार की नई फिल्म आ रही है. कौन सी नई बात है, हर दूसरे महीने आती है. इंट्रस्टिंग बात है उस दौरान होने वाले उनके मीडिया इंटरैक्शन, जहां से बहुत सारी मज़ेदार बातें निकलकर आती हैं. चल रहे ‘मिशन मंगल’ के प्रमोशन से भी ऐसा ही एक दिलचस्प निकलकर बाहर आया. अक्षय अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए ‘द कपिल शर्मा शो’ में पहुंचे थे. यहां उन्होंने फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ की मेकिंग के दौरान घटी एक घटना का ज़िक्र किया, जिसकी वजह से वो आज भी वेट ट्रेनिंग नहीं करते.

कपिल शर्मा के शो में अक्षय ने बताया कि कैसे अंडरटेकर को उठाने के बाद उन्हें स्लिप्ड डिस्क (Slipped Disc) की समस्या हो गई थी. पहले आप वो किस्सा सुन लीजिए फिर बताते हैं कि स्लिप्ड डिस्क होता क्या है. अक्षय ने फिल्म में एक इल्लीगल रेस्लर का रोल किया था, जो यूएस में माया मैडम (रेखा) के कहने पर अपने जान की बाज़ी लगाकर दुनियाभर के रेस्लर्स से लड़ता है. फिल्म के ऐसे ही एक सीक्वेंस में अक्षय को WWE के सुपरस्टार अंडरटेकर से भिड़ना था. अक्षय अंडरटेकर से भिड़ गए और उसे हरा भी दिया. लेकिन इस सीन ने उन्हें जीवन भर के लिए जख्म दे दिया. फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ का वो सीन आप नीचे क्लिक कर देख सकते हैं:

अक्षय ने उस शो में बताया कि अंडरटेकर को उठाने वाला सीन तो उन्होंने बड़ी सफाई से शूट कर दिया था. लेकिन इसके बाद उन्हें डॉक्टर के पास जाना पड़ा और डॉक्टर ने उन्हें बेड रेस्ट की सलाह दी. बेड रेस्ट इसलिए क्योंकि अक्षय को स्लिप्ड डिस्क हो गया था. स्लिप्ड डिस्क जो है, वो रीढ़ की हड्डियों में होता है. एक नॉर्मल इंसान की रीढ़ बहुत सारी हड्डियों को मिलाकर बनती है. इन हड्डियों को एक-दूसरे से टकराने और उसकी वजह से चलने-दौड़ने में लगने वाले झटकों से बचाने के लिए उनके बीच दो लेयर होते हैं. एक लेयर होता जेलेटिन जैसा कोई मटिरियल और दूसरी एक सख्त परत. जब सख्त परत कमज़ोर पड़ जाती है और उससे रीसकर जेल बाहर निकलने लगता है, उस कंडिशन को डॉक्टरों की भाषा में स्लिप्ड डिस्क कहते हैं. ये आम तौर पर भारी वजह उठाने से हो जाती है.

फिल्म 'मिशन मंगल' के प्रमोशन के दौरान 'द कपिल शर्मा शो' में अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू और कीर्ति कुल्हाड़ी.
फिल्म ‘मिशन मंगल’ के प्रमोशन के दौरान ‘द कपिल शर्मा शो’ में अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू और कीर्ति कुल्हाड़ी.

अक्षय ने इस बारे में बात करते हुए कहा-

”जब से मैंने खिलाड़ियों का खिलाड़ी में अंडरटेकर को उठाया है, तब से मुझे स्लिप्ड डिस्क की समस्या है. तब से मैं इंटैक्ट ट्रेनिंग के बदले जॉगिंग या तैराकी करता हूं.”

इसी वजह से बाकी एक्टर्स की तरह अक्षय कुमार सिक्स पैक ऐब्स के साथ नहीं देखे जाते. बावजूद उनकी फिटनेस की मिसाल पूरी फिल्म इंडस्ट्री देती है. कई रिपोर्ट्स में ये बताया गया कि अक्षय कुमार ने ‘भाग मिल्खा भाग’ सिर्फ इसलिए छोड़ी थी क्योंकि उस फिल्म के लिए उन्हें अपनी बॉडी में काफी बदलाव करने पड़ते. बाद में उस फिल्म में मिल्खा सिंह का किरदार फरहान अख्तर ने निभाया. और उनका फिज़िकल ट्रांसफॉर्मेंशन तो सभी ने देखा है.

राकेश ओमप्रकाश मेहरा डायरेक्टेड फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' के एक सीन में फरहान अख्तर.
राकेश ओमप्रकाश मेहरा डायरेक्टेड फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ के एक सीन में फरहान अख्तर.

वीडियो देखें: अक्षय कुमार की नई फिल्म बच्चन पांडे (2020) क्या उनकी 12वीं साउथ रीमेक है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

इबारत : शरद जोशी की वो 10 बातें जिनके बिना व्यंग्य अधूरा है

आज शरद जोशी का जन्मदिन है.

इबारत : सुमित्रानंदन पंत, वो कवि जिसे पैदा होते ही मरा समझ लिया था परिवार ने!

इनकी सबसे प्रभावी और मशहूर रचनाओं से ये हिस्से आप भी पढ़िए

गिरीश कर्नाड और विजय तेंडुलकर के लिखे वो 15 डायलॉग, जो ख़ज़ाने से कम नहीं!

आज गिरीश कर्नाड का जन्मदिन और विजय तेंडुलकर की बरसी है.

पाताल लोक की वो 12 बातें जिसके चलते इस सीरीज़ को देखे बिन नहीं रह पाएंगे

'जिसे मैंने मुसलमान तक नहीं बनने दिया, आप लोगों ने उसे जिहादी बना दिया.'

ऑनलाइन देखें वो 18 फ़िल्में जो अक्षय कुमार, अजय देवगन जैसे स्टार्स की फेवरेट हैं

'मेरी मूवी लिस्ट' में आज की रेकमेंडेशन है अक्षय, अजय, रणवीर सिंह, आयुष्मान, ऋतिक रोशन, अर्जुन कपूर, काजोल जैसे एक्टर्स की.

कैरीमिनाटी का वीडियो हटने पर भुवन बाम, हर्ष बेनीवाल और आशीष चंचलानी क्या कह रहे?

कैरी के सपोर्ट में को 'शक्तिमान' मुकेश खन्ना भी उतर आए हैं.

वो देश, जहां मिलिट्री सर्विस अनिवार्य है

क्या भारत में ऐसा होने जा रहा है?

'हासिल' के ये 10 डायलॉग आपको इरफ़ान का वो ज़माना याद दिला देंगे

17 साल पहले रिलीज़ हुई इस फ़िल्म ने ज़लज़ला ला दिया था

4 फील गुड फ़िल्में जो ऑनलाइन देखने के बाद दूसरों को भी दिखाते फिरेंगे

'मेरी मूवी लिस्ट' में आज की रेकमेंडेशंस हमारी साथी स्वाति ने दी हैं.

आर. के. नारायण, जिनका लिखा 'मालगुडी डेज़' हम सबका नॉस्टैल्जिया बन गया

स्वामी और उसके दोस्तों को देखते ही बचपन याद आता है