Submit your post

Follow Us

अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज' में उनकी आंखें फोड़ने वाले विलन का रोल ये एक्टर करेगा

45
शेयर्स

अक्षय कुमार ने अपने बर्थडे पर अनाउंस किया कि वो ‘पृथ्वीराज’ नाम की फिल्म में काम करने जा रहे हैं. इस अनाउंसमेंट के साथ एक मोशन पोस्टर भी रिलीज़ किया गया था. फिल्म में अक्षय कुमार राजपूत राजा पृथ्वीराज चौहान के किरदार में दिखाई देंगे. 11 साल की उम्र में दिल्ली की गद्दी पर बैठने वाले पृथ्वीराज को उनकी बहादुरी के लिए आज तक याद किया जाता है. वैसे तो कन्नौज की राजकुमारी से उनकी शादी का भी किस्सा काफी दिलचस्प है. लेकिन सबसे इंट्रेस्टिंग चीज़ है इस कहानी का विलन. क्रूर अफगानिस्तानी सुल्तान मोहम्मद गोरी. और उसके साथ पृथ्वीराज चौहान की लड़ाई.

जब से पृथ्वीराज चौहान की कहानी पर फिल्म बनाने की घोषणा हुई है, तब से फिल्म के विलन की कास्टिंग की चर्चा सबसे ज़्यादा हो रही है. फिल्म में मोहम्मद गोरी के रोल के लिए फिलहाल दो नाम सबसे ऊपर चल रहे हैं. पहले संजय दत्त और दूसरे मानव विज. संजू बाबा को तो आप पहचानते हैं लेकिन मानव विज का इंट्रो हम आपको दे देते हैं. मानव पहली बार नोटिस किए गए शहीद भगत सिंह की लाइफ पर बेस्ड 2002 में आई फिल्म ‘शहीद-ए-आज़म’ में. फिल्म में उन्होंने सुखदेव का रोल निभाया था. इसके बाद कई पंजाबी फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने दोबारा हिंदी फिल्मों का रुख किया. तब से लेकर अब तक वो ‘रंगून’, ‘उड़ता पंजाब’, ‘फिल्लौरी’, ‘नाम शबाना’ और ‘लखनऊ सेंट्रल’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं.

फिल्म 'अंधाधुन' के एक सीन में तबू के साथ मानव विज.
फिल्म ‘अंधाधुन’ के एक सीन में तबू के साथ मानव विज.

मैं श्योर हूं कि इन फिल्मों में आपने इस एक्टर को बिलकुल नोटिस नहीं किया. लेकिन मानव का सबसे लेटेस्ट काम आपको ज़रूर याद होगा. वो पिछले साल आई श्रीराम राघवन की आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म ‘अंधाधुन’ में पुलिसवाले के किरदार में दिखाई दिए थे. वही पुलिसवाला जिसका अफेयर तब्बू के निभाए किरदार के साथ था. मानव को मोहम्मद गोरी के रोल के लिए कंसिडर किए जाने के पीछे की वजह है उनकी पर्सनैलिटी. कद-काठी के मामले में वो गोरी के किरदार के साथ पूरी तरह न्याय कर पाएंगे. लेकिन वो इस धांसू कैरेक्टर के बावजूद फिल्म के सेलिंग पॉइंट नहीं बन पाएंगे. क्योंकि इंडस्ट्री में उनका कद अभी उतना बड़ा नहीं है.

दूसरी ओर गोरी के किरदार के लिए संजय दत्त को कास्ट किए जाने की बात भी चल रही है. इसके पीछे की वजह संजय दत्त का फैन बेस है. और उससे फिल्म को मिलने वाली हाइप. अगर बॉक्स ऑफिस इंडिया के रिपोर्ट की मानें, तो ये बात तय हो चुकी है कि ‘पृथ्वीराज’ में अक्षय कुमार के अपोज़िट मेन विलन यानी मोहम्मद गोरी का रोल संजय दत्त ही करने वाले हैं. संजय दत्त फिलहाल अपने होम प्रोडक्शन की फिल्म ‘प्रस्थानम’ की रिलीज़ का इंतज़ार कर रहे हैं. और इसके बाद भी उनके हाथ फिल्मों से भरे हुए हैं. आने वाले दिनों में वो आशुतोष गोवारिकर की फिल्म ‘पानीपत’ में अफगानी शाषक अहमद शाह अब्दाली का किरदार निभा रहे हैं. यशराज प्रोडक्शन की पीरियड एक्शन-ड्रामा ‘शमशेरा’ में भी वो एक नेगेटिव कैरेक्टर ही प्ले करते नज़र आएंगे. कुछ ही दिन पहले ‘केजीएफ 2’ से उनका फर्स्ट लुक रिवील किया गया, जिसमें वो एक और विभत्स विलन ‘अधीरा’ का रोल करेंगे. इन फिल्मों के अलावा उनके खाते में महेश भट्ट की ‘सड़क 2’ और अजय देवगन के साथ ‘भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया’ नाम की एक और पीरियड फिल्म है.

फिल्म 'अग्नीपथ' के एक सीन में संजय दत्त. रणबीर कपूर के साथ आने वाली फिल्म 'शमशेरा' में भी संजय गंजा किरदार ही निभा रहे हैं.
फिल्म ‘अग्नीपथ’ के एक सीन में संजय दत्त. रणबीर कपूर के साथ आने वाली फिल्म ‘शमशेरा’ में भी संजय गंजा किरदार ही निभा रहे हैं.

फिलहाल जिस तरह का संजय का लाइन अप नज़र आ रहा है, उससे तो ये बात पता चलती है कि वो एक के बाद एक कई पीरियड फिल्मों में नज़र आने वाले हैं. ऐसे में यशराज अगर उन्हें अक्षय कुमार के साथ कोई फिल्म ऑफर करे, तो वो क्यों ही मना करेंगे. लेकिन ये सब बातें जो हैं, अभी तक हवा-हवाई हैं. कुछ भी कंफर्म तौर पर कहने से पहले हमें मेकर्स के ऑफिशियल स्टेटमेंट का इंतज़ार कर लेना चाहिए.


वीडियो देखें: प्रस्थानम ट्रेलर में संजय दत्त,जैकी श्रॉफ और अली फज़ल को देखकर आंखें फट जाएंगी

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

रानी लक्ष्मीबाई पर वो फिल्म, जिसे देखने के बाद कंगना की मूवी किसी को याद नहीं रहेगी

ट्रेलर ऐसा है, तो फिल्म कैसी होगी!

10 बातें, जिनसे पता चलता है कि नरेंद्र मोदी, नेहरू के सबसे बड़े फॉलोवर हैं

क्या चाचा नेहरू की तर्ज़ पर खुद को काका मोदी कहलवाना पसंद करते हैं प्रधानमंत्री?

अर्जन सिंह डेथ एनिवर्सरी: पहले एयरफोर्स मार्शल के 4 किस्से, जो शरीर में खून की गर्मी बढ़ा देंगे

लाख चाहने के बावजूद अंग्रेज इनके खिलाफ कोर्ट मार्शल में कोई एक्शन नहीं ले पाए थे.

आयुष्मान खुराना की 22 अंतरंग बातेंः मां के सामने एक लड़की ने उनके स्पर्म मांग लिए थे!

बड्डे बॉय को इतना पर्सनली कहीं और जान पाएं तो बताएं.

Dabangg 3 से सलमान खान का दनदनाता हुआ पहला ऑफिशियल वीडियो आ गया है

'स्वागत नहीं करोगे हमारा' से 'स्वागत तो करो हमारा' तक का सफर देखकर आप भी कहेंगे- भाई भाई भाई भाई!

इन 5 किरदारों से पता चलता है कि अतुल कुलकर्णी की एक्टिंग रेंज कितनी ज़बरदस्त है

वो एक्टर जिसने मुसलमानों को पाकिस्तान चले जाने को कहा और बाद में खुद रामप्रसाद बिस्मिल बन गया.

अक्षय कुमार बनेंगे वो राजपूत राजा जिसे दुश्मन कैद करके ले गया आंखें फोड़ दी, फिर भी मारा गया

कल्पना नहीं कर सकते 'पृथ्वीराज' थियेटरों में उतरेगी तो क्या होगा!

इंडिया के वो क्रिकेटर्स जिन्होंने फिल्मों में सिर्फ गेस्ट रोल नहीं बाकायदा एक्टिंग की

जब तक हम 10 क्रिकेटर्स का नाम बताते, लिस्ट में एक और नया नाम जुड़ गया.

वो पांच वजहें जिनके लिए 'छिछोरे' देखी ही जानी चाहिए

देख लो भाई, पहली फ़ुर्सत में देख लो.

फ़िल्म 'आधार' का टीज़रः मुक्काबाज़ वाले हीरो की ये फिल्म हर कोई देखने वाला है

गांव का पहला आदमी, जो आधार कार्ड बनवाने के लिए आगे आया और उसकी ऐसी-तैसी हो गई.