Submit your post

Follow Us

'साहो' के पोस्टर रिलीज़ पर इससे जुड़ी 5 बातें- फिल्म के एक हिस्से को शूट करने में 25 करोड़ रुपए लग गए

प्रभास पिछले सात सालों में सिर्फ दो फिल्मों में नज़र आए हैं. ‘बाहुबली’ सीरीज़ में. और बाहुबली के दो साल बाद भी अब तक वो किसी भी फिल्म में नज़र नहीं आए हैं. क्योंकि वो एक और मेगा बजट की फिल्म की तैयारी में लगे हैं. फिल्म का नाम है ‘साहो’. फिल्म को काफी बड़े लेवल पर इंटरनेशनल अपील के साथ बनाया जा रहा है. एक्शन सीक्वेंस से लेकर लोकेशन, सेट डिज़ायन और कंप्यूटर ग्राफिक्स (सीजी) सब कुछ वर्ल्ड क्लास होगा. फिल्म का टीज़र अप्रैल, 2017 में ही आ गया था लेकिन प्रभास के कैरेक्टर लुक के साथ फिल्म का पोस्टर अब आया है. पहले फिल्म का टीज़र देखिए:

1) ‘साहो’ के लेटेस्ट  पोस्टर में प्रभास लेदर जैकेट और थोड़ा टेक्टिनल चश्मा पहने नज़र आ रहे हैं. और ऐसा लग रहा है गुस्से में किसी को घूर रहे हैं. और प्रभास के पीछे बैकग्राउंड में कई गाड़ियां उड़ती नज़र आ रही हैं. जहां तक फिल्म की कहानी का सवाल है, तो सबकुछ अटकलों पर ही आधारित है. मेकर्स ने फिल्म के बेसिक प्लॉट को परदे के पीछे छुपाकर रखा है. अब तक आई कई रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फिल्म चोर-पुलिस का खेल बताई जा रही है. इसमें प्रभास एक डबल एजेंट का रोल कर रहे हैं. बताया ये जा रहा है कि इस एक्शन स्पाई थ्रिलर फिल्म में तकरीबन हर किरदार कुछ ग्रे शेड्स लिए हुए है. प्रभास का किरदार भी कुछ ऐसा ही होगा. प्रभास के जन्मदिन के मौके पर फिल्म के मेकर्स ने उनके कुछ एक्शन सीक्वेंस की मेकिंग का वीडियो रिलीज़ किया था. इसे ‘शेड्स ऑफ साहो’ नाम दिया गया था. वो वीडियो आप नीचे देख सकते हैं:

2) ‘बाहुबली’ के बाद प्रभास की फॉलोइंग साउथ से बढ़कर नॉर्थ इंडिया तक पहुंच गई है. इसको भुनाने के लिए मेकर्स ने खास इंतज़ाम किया है. ‘बाहुबली’ सीरीज़ में एक साउथ इंडियन टच था. किरदारों के नाम वगैरह में. साथ ही ये दोनों फिल्में हिंदी में डब करके रिलीज़ की गई थीं, जिसमें प्रभास की आवाज़ शरद केलकर की थी. लेकिन ‘साहो’ में प्रभास के जो डायलॉग सुनने को मिलेंगे, वो उनकी ही आवाज़ मे होंगे. इसके लिए पिछले काफी समय से वो हिंदी क्लास ले रहे हैं. साथ में फिल्म की स्टारकास्ट में अधिकतर लोग नॉर्थ इंडिया से ही हैं. प्रभास के साथ फिल्म में श्रद्धा कपूर फीमेल लीड करेंगी. इनके अलावा जैकी श्रॉफ, नील नितिन मुकेश, वेन्नेला किशोर, अरुण विजय, सुप्रीत, लाल, प्रकाश बेलवाड़ी, एवलिन शर्मा, मंदिरा बेदी, चंकी पांडे, महेश मांजरेकर, टीनू आनंद और मुरली शर्मा जैसे एक्टर्स भी काम कर रहे हैं. फिल्म के मेकर्स ने श्रद्धा कपूर के बर्थडे पर फिल्म में उनके सीन्स की एक झलक का वीडियो ‘शेड्स ऑफ साहो 2’ नाम से रिलीज़ किया था. ये वीडियो आप नीचे देख सकते हैं:

3) प्रभास के स्टार पावर को देखते हुए इस फिल्म को तकरीबन 300 करोड़ रुपए के बड़े बजट मे बनाया जा रहा है. फिल्म एक्शन थ्रिलर है. इसलिए एक्शन का ऑन पॉइंट होना तो सबसे ज़रूरी है. और अगर फिल्म देखने में फर्जी लगी. कंप्यूटर ग्राफिक्स सस्ते लगे, तो थ्रिल खत्म हो जाएगा. इस वजह से बजट का ज़्यादातर हिस्सा कंप्यूटर ग्राफिक्स और एक्शन सीन्स को फिल्माने में खर्च किया गया है. बताया ये भी जा रहा है कि दुबई में फिल्माया गया एक हाई-ऑक्टेन एक्शन और चेज़ सीक्वेंस भारतीय सिनेमा इतिहास का सबसे महंगा सीक्वेंस है. बुर्ज खलीफा के आसपास शूट किए गए इस सीक्वेंस में 25 करोड़ रुपए का खर्च आया है. इसे स्टंट कोरियोग्राफर केनी बेट्स ने डिज़ायन और शूट किया है. केनी इससे पहले ‘ट्रांसफॉर्मर्स’, ‘मिशन इम्पॉसिबल: घोस्ट प्रोटोकॉल’, ‘रश आवर’ और ‘आर्मागेडन’ जैसी फिल्मों में स्टंट डिज़ायनर रह चुके हैं. पिछले साल आई रजनीकांत और अक्षय कुमार की ‘2.0’ के स्टंट भी उनकी देखरेख में शूट किए गए थे.

4) इस फिल्म को जो आदमी बना रहा है, वो इस प्रोजेक्ट का सबसे इंट्रेस्टिंग कैरेक्टर है. ‘साहो’ को सुजीत रेड्डी डायरेक्ट कर रहे हैं. उन्हें आमतौर पर सिर्फ सुजीत नाम से ही जाना जाता है. ‘साहो’ उनके करियर की दूसरी फिल्म है. इससे पहले उन्होंने 2014 में अपनी पहली फीचर फिल्म ‘रन राजा रन’ (तेलुगू) बनाई थी. तब वो सिर्फ 23 साल के थे और 38 शॉर्ट फिल्में बना चुके थे. ‘साहो’ की कहानी भी उन्होंने खुद ही लिखी है. ‘साहो’ में म्यूज़िक होगा शंकर-एहसान-लॉय की तिकड़ी का और उनके लिए गाने लिखेंगे अमिताभ भट्टाचार्य. फिल्म का लेटेस्ट पोस्टर आप नीचे देख सकते हैं:

D7Et4ntUIAA1NXb

5) ‘साहो’ की शूटिंग सितंबर-अक्टूबर 2017 में शुरू हुई थी और आखिरी शेड्यूल 2018 दिसंबर में शूट किया गया. इस दौरान सुजीत की टीम ने मुंबई, हैदराबाद, अबु धाबी, इटली रोमानिया समेत कई यूरोपियन देशों में शूट किया. पहले ‘साहो’ को अप्रैल में ही रिलीज़ करने की तैयारी थी. लेकिन फिल्म के पोस्टर पर रिलीज़ डेट बताई गई है 15 अगस्त, 2019. लेकिन ‘साहो’ से पहले इसी डेट पर अक्षय कुमार की ‘मिशन मंगल’ और जॉन अब्राहम की ‘बाटला हाउस’ भी अनाउंस हो चुकी है. ये फिल्म तमिल, तेलुगू, हिंदी समेत कई भाषाओं में रिलीज़ की जानी है.


वीडियो देखें: भंसाली की फिल्म को ‘कुत्ता भी देखने नहीं गया’ कहने के बाद सलमान और भंसाली कैसे साथ आ गए?

 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

कामयाब: मूवी रिव्यू

एक्टिंग करने की एक्टिंग करना, बड़ा ही टफ जॉब है बॉस!

फिल्म रिव्यू- बागी 3

इस फिल्म को देख चुकने के बाद आने वाले भाव को निराशा जैसा शब्द भी खुद में नहीं समेट सकता.

देवी: शॉर्ट मूवी रिव्यू (यू ट्यूब)

एक ऐसा सस्पेंस जो जब खुलता है तो न सिर्फ आपके रोंगटे खड़े कर देता है, बल्कि आपको परेशान भी छोड़ जाता है.

ये बैले: मूवी रिव्यू (नेटफ्लिक्स)

'ये धार्मिक दंगे भाड़ में जाएं. सब जगह ऐसा ही है. इज़राइल में भी. एक मात्र एस्केप है- डांस.'

फिल्म रिव्यू- थप्पड़

'थप्पड़' का मकसद आपको थप्पड़ मारना नहीं, इस कॉन्सेप्ट में भरोसा दिलाना, याद करवाना है कि 'इट्स जस्ट अ स्लैप. पर नहीं मार सकता है'.

फिल्म रिव्यू: शुभ मंगल ज़्यादा सावधान

ये एक गे लव स्टोरी है, जो बनाई इस मक़सद से गई है कि इसे सिर्फ लव स्टोरी कहा जाए.

फिल्म रिव्यू- भूत: द हॉन्टेड शिप

डराने की कोशिश करने वाली औसत कॉमेडी फिल्म.

फिल्म रिव्यू: लव आज कल

ये वाली 'लव आज कल' भी आज और बीते हुए कल में हुए लव की बात करती है.

शिकारा: मूवी रिव्यू

एक साहसी मूवी, जो कभी-कभी टिकट खिड़की से डरने लगती है.

फिल्म रिव्यू: मलंग

तमाम बातों के बीच में ये चीज़ भी स्वीकार करनी होगी कि बहुत अच्छी फिल्म बनने के चक्कर में 'मलंग' पूरी तरह खराब भी नहीं हुई है.