Submit your post

Follow Us

प्रियंका की उस फिल्म का फर्स्ट लुक आ गया, जो उन्हें एक्टिंग का नेशनल अवॉर्ड दिला सकती है

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा जोनस अपनी स्मोकिंग वाली वायरल हुई फोटो की वजह से सोशल मीडिया पर छाई हुई थीं. वो मामला ठंडा हुआ तो एक और एक फोटो आ गई. मगर ये विवाद नहीं एक नई लुक लेकर आई है. बहुत समय से प्रियंका हिंदी फिल्मों से दूर थी. मगर अब वो जल्द ही एक बॉलीवुड में दिखने वाली हैं. फिल्म का नाम ‘द स्काई इज पिंक’ है. इसी फिल्म की फोटो यानी फर्स्ट लुक सामने आ गया है. ये फर्स्ट लुक टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (TIFF) के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से रिलीज़ किया गया है.

फिल्म 'द स्काई इज़ पिंक' की पहली झलक.
फिल्म ‘द स्काई इज़ पिंक’ की पहली झलक.

साथ ही इस फिल्म का ग्लोबल प्रीमियर भी टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 में होगा. आइए जानते हैं ऐसा क्या खास है इस फिल्म मेंः

1) ये फिल्म दिल्ली की रहने वाली मोटीवेशनल स्पीकर आयशा चौधरी और उनके माता-पिता की लाइफ पर बेस्ड है. आयशा को 13 की उम्र में एक घातक बीमारी डायग्नोज़ हुई थी – पल्मोनरी फाइब्रोसिस. एक ऐसी बीमारी है जिसमें फेफड़ों के अंदरूनी टिशूज़ डैमेज हो जाते हैं. सांस लेना मुश्किल हो जाता है और शरीर को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल पाती. इस जानलेवा बीमारी की वजह से निराश होने के बजाय आयशा ने पॉजिटिव होने का रास्ता चुना. आगे चलकर वे मोटीवेशनल स्पीकर बनीं.

aisha
आयशा के दो शौक थे एक लिखना और दूसरा पेंटिंग करना.

2) आयशा इस बीमारी के चलते 18 की उम्र में ही दुनिया से चली गईं. वो 6 महीने की थीं तब से कई बीमारियों से जूझ रही थीं. इतनी छोटी सी उम्र में इतनी सारी बीमारियों से लड़ने के बाद भी उन्होंने ‘माई लिटिल एपिफनीज़’ नाम की एक किताब लिखी. 2015 में आयशा का निधन हुआ और उसी साल उनकी लिखी बुक का जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में विमोचन किया गया. अब उन पर और उनके माता-पिता के संघर्ष पर ये फिल्म बनने जा रही है. नाम है – ‘द स्काय इज़ पिंक.’

3)शोनाली बोस इस फिल्म को लिख और डायरेक्ट कर रही हैं. वे उत्कृष्ट फिल्ममेकर हैं. बीते 13-14 साल में उन्होंने सिर्फ दो फिल्में डायरेक्ट की हैं.  ‘अमु’ (2005) और ‘मार्गरीटा, विद अ स्ट्रॉ’ (2014). दोनों ही फिल्मों को नेशनल अवॉर्ड मिले. ‘मार्गरीटा…’ में अभिनय के लिए कल्कि कोचलिन को स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड और ‘अमु’ को बेस्ट इंग्लिश फिल्म का अवॉर्ड. ‘मार्गरीटा..’ उस साल की सबसे शानदार फिल्मों में थी.

शोनाली बोस ने 2012 में आई फिल्म 'चिट्टागोंग' को प्रोड्यूस भी किया था
शोनाली बोस ने 2012 में आई फिल्म ‘चिट्टागौंग’ को भी लिखा और प्रोड्यूस किया था.

4)  जैसी इस फिल्म की कहानी है और जो आर्टिस्टिक क्वालिटी शोनाली की फिल्म में होती है, वो दुर्लभ है. जैसी कहानियां वे ढूंढ़ती हैं वैसी कमर्शियल फिल्म उद्योगों में नहीं मिलती. उनकी फिल्मों के सब पात्र विशिष्ट होते हैं. ‘मार्गरीटा..’ की स्टोरी शोनाली ने अपनी कज़िन की लाइफ से प्रेरित होकर चुनी थी जो डिसअबिलिटी राइट्स एक्टिविस्ट हैं. इसमें कल्कि ने सेरेब्रल पाल्सी से ग्रस्त लड़की लैला का रोल किया जो व्हीलचेयर के सहारे चल फिर पाती है. और उतना ही ताकतवर और भावुक रोल लैला की मां का था जिसे रेवती ने निभाया था. दोनों किरदार दर्शकों को आज भी याद हैं.

5)  शोनाली की इस अगली फिल्म में भी ऐसे दो-तीन मजबूत किरदार हैं. माना जा रहा है कि प्रियंका फिल्म में आयशा की मां का रोल करेंगी जो अपनी नवजात बच्ची को बीमारियों से घिरा देखती है और कैसे टीनएज तक उसे स्वस्थ रखने के लिए संघर्ष करती है और उसमें पॉजिटिव एनर्जी भरती जाती है, ये जानते हुए भी कि वो ज्यादा जिएगी नहीं. आयशा के पिता के रोल में फरहान अख्तर दिख सकते हैं. और आयशा का रोल ज़ायरा वसीम कर सकती हैं.

फरहान, प्रियंका, जायरा.
फरहान, प्रियंका, जायरा.

6) इस फिल्म का एक आकर्षण नेशनल अवार्ड जीतने वाली राइटर जूही चतुर्वेदी भी हैं. उन्होंने ‘द स्काय इज़ पिंक’ के डायलॉग लिखे हैं. बतौर राइटर जूही का अब तक का काम बहुत जोरदार रहा है. वे ‘विकी डोनर’ (2012), ‘पीकू’ (2015) और हालिया ‘अक्टूबर’ (2018) लिख चुकी हैं. इस फिल्म की शूटिंग अगस्त में शुरू हो सकती है.

7) एक न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक, चूंकि फिल्म रियल लाइफ पर बेस्ड है तो किरदारों को उस हिसाब से ढालना होगा. इसी के चलते सभी एक्टर्स के लिए वर्कशॉप्स करवाई जा रही हैं. जिसमे कैरक्टर को समझने से लेकर स्क्रिप्ट पढ़ने तक सब काम होगा. प्रियंका और ज़ायरा ये वर्कशॉप्स ले रहे हैं और जल्द ही फरहान भी उन्हें जॉइन करेंगे. फ़िलहाल फरहान यूरोप में अपने पहले गाए सिंगल गाने की म्यूज़िक विडियो शूट करने में बिज़ी हैं.

8) फिल्म को मिलकर प्रोड्यूस रॉनी स्क्रूवाला , सिद्धार्थ रॉय कपूर और प्रियंका चोपड़ा कर रहे हैं. म्यूज़िक का बीड़ा प्रीतम को दिया गया हैं.

9) फिल्म के प्रोड्यूसर सिद्धार्थ ने शूटिंग शुरू होने की ख़ुशी में एक बयान में कहा, “मैं इस फिल्म को लेकर कई वजहों से उत्साहित हूं पहली, की ये फिल्म रॉय कपूर फिल्म्स की पहली प्रोडक्शन है जिसमें मेरा साथ रॉनी स्क्रूवाला दे रहे हैं जोकि मेरे मेंटर रहें है. दूसरी वजह प्रियंका चोपड़ा की प्रोडक्शन कंपनी पर्पल पेबल पिक्चर्स के साथ हाथ मिलना है जो इस फिल्म को हमारे साथ को-प्रोड्यूस कर रही हैं.”

10)डायरेक्टर शोनाली ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि ये फिल्म उनके दिल बहुत करीब है और वो अपनी ड्रीम स्टारकास्ट के साथ काम कर रही हैं. जैसा सपोर्ट उन्होंने इस फिल्म के लिए चाहा था वैसा ही उन्हें चरों मिल रहा मिल रहा है.

‘द स्काई इज़ पिंक’ 11 अक्टूबर, 2019 को रिलीज़ हो रही है.


Also Read:

उस पुलिसवाले की कहानी जिसके सामने संजय दत्त डरकर रोने लग गए थे
बाहुबली सीरीज़ टीजर: Netflix पर दिखाई जाएगी फिल्म के पहले की कहानी
फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ वाली मम्मी ये फिल्म बनाने जा रही हैं
बृज मोहन अमर रहे ट्रेलर: सेक्स और कर्ज में डूबा ये आदमी अपना मर्डर करने के लिए फांसी चढ़ेगा
अपने स्ट्रगलिंग फेज़ में अनिल कपूर इस हीरो के कपड़े किराए पर लेकर पहनते थे


Watch Video:  पचास हज़ार का रोना रोने वाले फिल्म निर्माता Jay Om Prakash को Kishore Kumar ने ऐसे मज़ा चखाया था

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

फिल्म रिव्यू: मिन्नल मुरली

फिल्म रिव्यू: मिन्नल मुरली

ये देसी सुपरहीरो फिल्म कभी नहीं भूलती कि सुपरहीरो का कॉन्सेप्ट ही विदेशी है.

फिल्म रिव्यू- अतरंगी रे

फिल्म रिव्यू- अतरंगी रे

'अतरंगी रे' बोरिंग फिल्म नहीं है. इसे देखते हुए आपको फन फील होगा. मगर फन के अलावा इसमें कुछ भी नहीं है.

प्रभास की 'राधे श्याम' का ट्रेलर देख 'टाइटैनिक' की याद आ गई

प्रभास की 'राधे श्याम' का ट्रेलर देख 'टाइटैनिक' की याद आ गई

'राधे श्याम' के ट्रेलर की ये ख़ास बातें नोट की आपनें ?

मूवी रिव्यू: The Matrix Resurrections

मूवी रिव्यू: The Matrix Resurrections

'मेट्रिक्स' फैन्स खुश तो होंगे, लेकिन फिल्म को कोसेंगे भी.

फिल्म रिव्यू: 83

फिल्म रिव्यू: 83

'83' जीते जी अमर हुए लोगों की कहानी है. वो नींव के पत्थर, जिनकी वजह से आज भारतीय क्रिकेट की इमारत इतनी बुलंद है.

फिल्म रिव्यू- पुष्पा: द राइज़

फिल्म रिव्यू- पुष्पा: द राइज़

'पुष्पा' को देखते वक्त लॉजिक की तलाश मत करिए. थिएटर से निकलते वक्त फिल्म को नहीं, उसे देखने के अनुभव को अपने साथ लेकर जाइए.

फिल्म रिव्यू - 420 IPC

फिल्म रिव्यू - 420 IPC

हिसाब-किताब एक दम दिल्ली के मौसम जैसा है. ठंडा.

मूवी रिव्यू - स्पाइडरमैन: नो वे होम

मूवी रिव्यू - स्पाइडरमैन: नो वे होम

फिल्म को लेकर जितनी हाइप बनी, क्या ये उस पर खरी उतरती है?

वेब सीरीज़ रिव्यू- आरण्यक

वेब सीरीज़ रिव्यू- आरण्यक

इस सीरीज़ के मेकर्स ये तय नहीं कर पाए कि इस सीरीज़ को सुपरनैचुरलर बनाया जाए, थ्रिलर वाले गुण डाले जाएं, whodunnit वाले ज़ोन में रखें या पुलिस प्रोसीजरल शो बनाएं.

मूवी रिव्यू: चंडीगढ़ करे आशिकी

मूवी रिव्यू: चंडीगढ़ करे आशिकी

आयुष्मान की नई फिल्म रिफ्रेशिंग है, लेकिन कुछ खामियां यहां भी हैं.