Submit your post

Follow Us

मनोज बाजपेयी और जैक्लीन की वो नेटफ्लिक्स फिल्म, जो रिलीज़ से पहले अपनी पूरी कहानी बता चुकी

पिछले डेढ़-दो सालों में ओरिजिनल इंडियन कॉन्टेंट ने नेटफ्लिक्स की इमेज खूब मटियामेट की है. अचानक से नेटफ्लिक्स की बात इसलिए क्योंकि इस प्लैटफॉर्म पर एक और फिल्म आ रही है. नाम है ‘मिसज़ सीरियल किलर’. अभी इस सस्पेंस-थ्रिलर का ट्रेलर आया है. क्या और किस बारे में है फिल्म में, ये नीचे इससे जुड़ी पांच बातों में जानेंगे.

1) ‘मिसज़ सीरियल किलर’ की कहानी सोना और मृत्युंजय मुखर्जी नाम के एक शादीशुदा जोड़े की है. मृत्युंजय डॉक्टर हैं, उनकी लाइफ मक्खन चल रही थी. तभी अचानक शहर में कई लड़कियों की मौत का मामला सामने आता है. इस मामले में मृत्युंजय फंसकर जेल चले जाते हैं. अब अपने पति को निर्दोष साबित कर जेल से निकालने की ज़िम्मेदारी सोना की है. इसलिए वो सीरियल किलर वाले अंदाज़ में लोगों का कत्ल करने लगती है. ताकि पुलिस को ये लगे कि मृत्युंजय किलर नहीं है. असली सीरियल किलर बाहर खुला घूम रहा है. इस सबके साथ इमरान शाहिद नाम के एक पुलिसवाले की भी कहानी चल रही है, जिसकी सोना के साथ हिस्ट्री रह चुकी है.

फिल्म के एक सीन में मनोज बाजपेयी. मनोज फिल्म में एक डॉक्टर का रोल कर रहे हैं. इससे पहले फिल्म 'मिसिंग' में भी वो इस तरह का किरदार निभा चुके हैं.
फिल्म के एक सीन में मनोज बाजपेयी. मनोज फिल्म में एक डॉक्टर का रोल कर रहे हैं. इससे पहले फिल्म ‘मिसिंग’ में भी वो इस तरह का किरदार निभा चुके हैं.

2) फिल्म से जुड़ी ये सारी बातें आपको ट्रेलर बता देता है. ऐसा हमें लगता है. लेकिन ‘मिसज सीरियल किलर’ चाहती है कि हम खुद को क्रॉस चेक करें. खैर, अगर ओवरऑल ट्रेलर के फील की बात करें, तो मामला काफी डार्क है. खून-खराबे और मारकाट से लबरेज. फिल्म तो थ्रिलर है लेकिन दिखाना भी नहीं आता, छुपाना भी नहीं आता वाले मोड में है. हालांकि फिल्म का साइकोलॉजिकल एंगल सरप्राइज़ कर सकता है. ट्रेलर देखकर ‘मर्डर 2’ और ‘माइंडहंटर’ सीरीज़ की कुछ कहानियां याद आती हैं. मामला यहां भी पूरा नेगेटिव तो नहीं लग रहा, बाकी फिल्म का इंतज़ार करना बेहतर रहेगा.

जैक्लीन फर्नांडिज़ अपने करियर में पहली बार साइकोपैथ किलर के कैरेक्टर में दिखाई देंगी.
जैक्लीन फर्नांडिज़ अपने करियर में पहली बार साइकोपैथ किलर के कैरेक्टर में दिखाई देंगी.

3) ‘मिसज़ सीरियल किलर’ में सोना मुखर्जी का रोल कर रही हैं जैक्लीन फर्नांडिज़. ये उनके करियर की पहली फिल्म है,  जिसमें वो रोमैंस के अलावा कुछ और करेंगी. मिस्टर सीरियल किलर यानी सोना के पति के रोल में हैं मनोज बाजपेयी. ये मनोज और नेटफ्लिक्स का पहला कोलैबरेशन है. पिछले साल ही मनोज ने राज एंड डीके की सीरीज़ ‘द फैमिली मैन’ से अपना वेब डेब्यू किया है. इंट्रेस्टिंग बात ये कि जब उनकी फिल्म की इतनी चर्चा चल रही है, तो वो लॉकडाउन की वजह से उत्तराखंड के एक गांव में फंसे हुए हैं. पुलिसवाले इमरान का रोल कर रहे हैं ‘काफिर’ फेम मोहित रैना. आमिर खान की भतीजी यानी फिल्ममेकर मंसूर खान की बेटी ज़ायन मैरी खान भी इस फिल्म से अपना एक्टिंग डेब्यू कर रही हैं.

फिल्म के एक सीन में 'क़यामत से क़यामत तक' के डायरेक्टर मंसूर खान की बेटी और आमिर खान की भतीजी ज़ायन मैरी खान.
फिल्म के एक सीन में ‘क़यामत से क़यामत तक’ के डायरेक्टर मंसूर खान की बेटी और आमिर खान की भतीजी ज़ायन मैरी खान.

4) इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं शिरीष कुंदर. शिरीष इससे पहले ‘जान-ए-मन’ और ‘जोकर’ जैसी दो बड़ी फ्लॉप फिल्में बना चुके हैं. यहां तक कि उनके प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘तीस मार खां’ भी बुरी पिटी. मनोज बाजपेयी के साथ वो इससे पहले ‘कृति’ (2016) नाम की शॉर्ट फिल्म में काम कर चुके हैं. लेकिन ये फिल्म में भी विवादों में घिर गई. नेपाल के एक फिल्ममेकर ने आरोप लगाया कि शिरीष ने उनकी ‘बॉब’ नाम की शॉर्ट फिल्म की कहानी और कॉन्सेप्ट चुराके ये फिल्म बनाई. खैर, इस फिल्म को कोरियोग्राफर टर्न्ड डायरेक्टर फराह खान प्रोड्यूस कर रही हैं.

फिल्म के एक सीन में इस केस की छानबीन कर रहा पुलिसवाला इमरान. 'देवों के देव महादेव' में भगवान शिव का रोल कर पॉपुलर हुए थे मोहित रैना.
फिल्म के एक सीन में इस केस की छानबीन कर रहा पुलिसवाला इमरान. ‘देवों के देव महादेव’ में भगवान शिव का रोल कर पॉपुलर हुए थे मोहित रैना.

5) ‘मिसज़ सीरियल किलर’ 2020 में नेटफ्लिक्स पर आने वाली पांचवीं इंडियन ओरिजिनल फिल्म है. इससे पहले ‘घोस्ट स्टोरीज़’, ‘ये बैले’, ‘गिल्टी’ और ‘मस्का’ भी आ चुकी हैं. इनमें से सोनी तारपोरवाला की फिल्म ‘ये बैले’ और करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी ‘गिल्टी’ ही ऐसी फिल्म रहीं जिन्हें थोड़ा-बहुत पसंद किया गया. फिल्मों के अलावा इस साल इम्तियाज़ अली और अविनाश दास नेटफ्लिक्स के लिए ‘शी’ नाम की एक सीरीज़ भी बना चुके हैं. बहरहाल, ‘मिसज़ सीरियल किलर’ 1 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो रही है.

‘मिसज़ सीरियल किलर’ का ट्रेलर आप यहां देख सकते हैं:


वीडियो देखें: शी- नेटफ्लिक्स वेब सीरीज़ रिव्यू

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

शी- नेटफ्लिक्स वेब सीरीज़ रिव्यू

किसी महिला को संबोधित करने के लिए जिस सर्वनाम का इस्तेमाल किया जाता है, उसी के ऊपर इस सीरीज़ का नाम रखा गया है 'शी'.

असुर: वेब सीरीज़ रिव्यू

वो गुमनाम-सी वेब सीरीज़, जो अब इंडिया की सबसे बेहतरीन वेब सीरीज़ कही जा रही है.

फिल्म रिव्यू- अंग्रेज़ी मीडियम

ये फिल्म आपको ठठाकर हंसने का भी मौका देती है मुस्कुराते रहने का भी.

गिल्टी: मूवी रिव्यू (नेटफ्लिक्स)

#MeToo पर करण जौहर की इस डेयरिंग की तारीफ़ करनी पड़ेगी.

कामयाब: मूवी रिव्यू

एक्टिंग करने की एक्टिंग करना, बड़ा ही टफ जॉब है बॉस!

फिल्म रिव्यू- बागी 3

इस फिल्म को देख चुकने के बाद आने वाले भाव को निराशा जैसा शब्द भी खुद में नहीं समेट सकता.

देवी: शॉर्ट मूवी रिव्यू (यू ट्यूब)

एक ऐसा सस्पेंस जो जब खुलता है तो न सिर्फ आपके रोंगटे खड़े कर देता है, बल्कि आपको परेशान भी छोड़ जाता है.

ये बैले: मूवी रिव्यू (नेटफ्लिक्स)

'ये धार्मिक दंगे भाड़ में जाएं. सब जगह ऐसा ही है. इज़राइल में भी. एक मात्र एस्केप है- डांस.'

फिल्म रिव्यू- थप्पड़

'थप्पड़' का मकसद आपको थप्पड़ मारना नहीं, इस कॉन्सेप्ट में भरोसा दिलाना, याद करवाना है कि 'इट्स जस्ट अ स्लैप. पर नहीं मार सकता है'.

फिल्म रिव्यू: शुभ मंगल ज़्यादा सावधान

ये एक गे लव स्टोरी है, जो बनाई इस मक़सद से गई है कि इसे सिर्फ लव स्टोरी कहा जाए.