Submit your post

Follow Us

मुगले-आजम आज बनती तो Hike पर पिंग करके मर जाता सलीम

4.97 K
शेयर्स

फिल्म का पहला सीन. अकबर शाही जुलूस के लाव-लश्कर के आगे पैदल चला जा रहा है. रेगिस्तान में नंगे पैर, बेटे की चाह में नहीं. राजस्थान में गुर्जर आरक्षण मांगते हुए रेल की पटरी पर बैठे हैं. उन्हें उठाने. अकबर के राज में सब सही चल रहा होता है. वो जोधा से शादी करने ही वाला होता है कि उस पर लव जेहादी होने के आरोप लग जाते हैं. बड़ा बवाल कटता है. बेचारे को जान बचाने के लिए भागकर दिल्ली आना पड़ता है. दिल्ली में रहने के लिए उन्हें कोई महल नहीं मिलता. नोएडा में रहते हैं 1-BHK के फ़्लैट में किराए से. पानी भी हफ्ते में बस तीन बार आता है.

एक बार सलीम कोई युद्ध जीतकर घर वापस आता है. जोधा उसके स्वागत को थाल सजाकर खड़ी होती है. पर सारी ख़ुशी काफूर हो जाती है. जब सलीम खाली हाथ आता है. पूछने पर पता चलता है. सारा माल तो नोएडा के रास्ते में टोल टैक्स वालों को देने में खप गया.

सलीम के स्वागत में अकबर एक संगमरमर की मूर्ति बनवाता है. प्लास्टर ऑफ पेरिस मिलाने के बाद भी मूर्ति टाइम पर बन नहीं पाती. मूर्तिकार मूर्ति की जगह अनारकली को खड़ा कर देता है. अकबर के कहने पर सलीम तीर से पर्दा हटाता है. अंदर से अनारकली निकलती है अकबर पूछता है. तीर चलते वक़्त वो हिली क्यों नहीं? अनारकली ने इयरफोन निकालते हुए पूछा, ‘एक्सक्यूज मी. कुछ हुआ क्या? आई वाज चेकिंग माय व्हाट्सएप.’

What's Your Poison (1)

अनारकली भले सलीम के घर नौकरानी थी. पर दोनों के बीच प्यार न हुआ सलीम ने जैसे ही उसे अप्रोच किया हालत शाइनी आहूजा सी हो गई . सलीम विशाखा एक्ट में हवालात पहुंच जाते हैं. अकबर की पुश्तें बिक जाती हैं जमानत कराने में.

What's Your Poison (2)

वक़्त बीतता है दोनों का कुछ-कुछ चलता भी है पर दोनों की ज्यादा पटती नहीं क्योंकि सलीम हमेशा अनारकली की ग्रुप चैट पढ़ने के लिए गिरता रहता है और अनारकली उसे अपना पैटर्न लॉक नहीं बताती.

अकबर एक दिन दोनों को सीसीडी में कॉफी पी लेते देख लेता है. एक तो वैसे भी पिछले अप्रेजल में उसकी सैलरी नहीं बढ़ी थी. इधर लड़का कामवाली की बेटी के साथ गुलछर्रे उड़ा रहा है. अकबर सलीम को आईआईटी के एक्जाम की कोचिंग करने कोटा भेज देता है. कुछ दिन सलीम-अनारकली व्हाट्सएप पर चैट कर लांग डिस्टेंस रिलेशन मेंटेन करते हैं. फिर अनारकली मान सिंह को डेट करने लगती जो पीएचडी कर के शिक्षामित्र बन चुका होता है.

बड़े साल बीतते हैं. सलीम को आईआईटी नहीं मिलता वो किसी प्राइवेट जेएनसीटी टाइप कॉलेज से इंजीनियरिंग कर लेता है. कैम्पस सलेक्शन होता नहीं तो वापस नोएडा आ जाकर किसी कॉल सेंटर में जॉब करने लगता है.
सलीम के लौटते ही अनारकली-सलीम फिर एक बार कमिटेड हो जाते हैं . मान सिंह जनरल कैटेगरी वाला था. उसकी शिक्षामित्र की नौकरी भी हाईकोर्ट के एक फैसले के बाद चली जाती है. अनारकली और सलीम GIP के बाहर सूजी के गोलगप्पे खाते हैं,सेक्टर 15 में अनारकली का दफ्तर होता है. सलीम रोज उसके साथ सिटी सेंटर से मेट्रो लेता.मेट्रो के डिब्बों के जॉइन्ट पर दोनों साथ-साथ खड़े होकर ऑफिस जाते. अनारकली भी अब एक ऑफिस में रिसेप्शनिस्ट की नौकरी कर रही होती है.

What's Your Poison

एक दिन अकबर को फिर पता चल जाता है. वो सलीम को कायदे से समझाता है. दो ऑप्शन देता है. कैरियर पर ध्यान दो. लखीचंद मैनेजमेंट कॉलेज से MBA कर लो फिर बैंक पीओ की तैयारी करो या अनारकली को ज़िंदा दीवार में चुनवाने दो. अनारकली का प्यार बैंक पीओ के खौफ से हार जाता है. सलीम पैर पीछे खींच लेता है. नाइटशिफ्ट ज्यादा करने लगता है. अनारकली Hike पर Nudge करे तो भी reply नहीं देता. व्हाट्सप्प uninstall कर देता है.

उधर अनारकली को दीवार में चुनवाने की तैयारियां होती हैं. मार्केट में खबर जाती है. तो ट्विटर पर #ऐ_मोहब्बत_जिंदाबाद ट्रेंड शुरू हो जाता है. फेसबुक पर जस्टिस फॉर अनारकली नाम से पेज बन जाता है. लिस्टिकल्स वाली वेबसाईट  ‘5 things you should know about anarkali’ नाम से स्टोरी कर डालती हैं . एक फेसबुक पेज तो अकबर के नाम ओपन लेटर तक लिख डालता है.

अकबर अनारकली को दीवार में चुनवाने दीवार तुड़वाता है.गलती से पड़ोसी की दीवार टूट जाती है. कंकाल निकल आते हैं. बगल में मोनिन्दर सिंह पंढेर की कोठी जो होती है. पंढ़ेर वाला केस लंबा खिंच जाता है. अकबर की जान सूख जाती है. अनारकली की माँ के हाथ-पैर जोड़ता है अपनी बेटी को ले जाओ भागवान! दीवार चुनवा दी जाती है. दुनिया के लिए कहानी यहीं ख़त्म होती है. सब अकबर को कल्प्रिट समझते हैं पर सच सिर्फ अकबर को पता होता है.

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
if mughal-e-azam releases today

10 नंबरी

हटके फिल्मों के लिए मशहूर आयुष्मान की अगली फिल्म भी ऐसी ही है

'बधाई हो' से भी बम्पर हिट हो सकती है ये फिल्म, 'स्त्री' बनाने वाली टीम बना रही है.

Impact Feature: ZEE5 ओरिजिनल अभय के 3 केस जो आपको ज़रूर देखने चाहिए

रोमांचक अनुभव देने वाली कहानियां जो सच के बेहद जाकर अपराधियों के पागलपन, जुनून और लालच से दो-चार करवाती हैं.

कभी पब्लिश न हो पाई किताब पर शाहरुख़ खान की फिल्म बॉबी देओल के करियर को उठा सकेगी!

शाहरुख़, एस. हुसैन ज़ैदी की कहानी पर फिल्म ला रहे हैं, जिन्हें इंडिया का मारियो पुज़ो कहा जा सकता है.

सलमान ने सुनील ग्रोवर के बारे में ऐसी बात कही है कि सुनील कोने में ले जाकर पूछेंगे- 'भाई सच में?'

साथ ही कटरीना कैफ ने भी कुछ कहा है.

जेब में चिल्लर लेकर घूमने से दुनिया के दूसरे सबसे महंगे सुपरस्टार बनने की कहानी

जन्मदिन पर जानिए ड्वेन 'द रॉक' जॉन्सन के जीवन से जुड़ी पांच मजेदार बातें.

कहानी पांच लोगों की, जिन्होंने बिना सरकारी पैसे और गोली के इंडियाज़ मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी को पकड़ा

इस आतंकवादी को इंडिया का ओसामा-बिन-लादेन कहा जाता था.

सत्यजीत राय के 32 किस्से: इनकी फ़िल्में नहीं देखी मतलब चांद और सूरज नहीं देखे

ये 50 साल पहले ऑस्कर जीत लाते, पर हमने इनकी फिल्में ही नहीं भेजीं. पर अंत में ऑस्कर वाले घर आकर देकर गए.

बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट आने के बाद सबसे पहले करें ये दस काम

आत्महत्या जैसे ख्याल मन में आने ही न दीजिए. रिश्तेदार जीते-जी आपकी जिंदगी नरक बनाने आ रहे हैं.

जापान में मुर्दे क्यों लगते हैं बरसों लम्बी लाइनों में, इन 7 तस्वीरों से जानिए

मुस्कुराइए, कि आप भारत में हैं. जापान में नहीं.

उन 43 बॉलीवुड स्टार्स की तस्वीरें, जिन्होंने मुंबई में वोट डाले

जानिए कैनडा के नागरिक अक्षय कुमार ने वोट दिया या सिर्फ वोट अपील ही करते रहे?