The Lallantop
Advertisement

सलमान खान नहीं करेंगे 'नो एंट्री 2' में काम, कानूनी पचड़ों की वजह से फंसा मामला

सलमान जनवरी 2023 से 'नो एंट्री 2' शुरू करने वाले थे. अब देखना है कि वो कौन सी फिल्म चालू करते हैं.

Advertisement
no entry 2, salman khan,
फिल्म 'नो एंट्री' का पोस्टर. दूसरी तरफ अपने परफ्य़ूम के प्रमोशन फोटोशूट के दौरान सलमान खान.
font-size
Small
Medium
Large
18 अक्तूबर 2022 (Updated: 18 अक्तूबर 2022, 17:45 IST)
Updated: 18 अक्तूबर 2022 17:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Salman Khan ने No Entry 2 में काम नहीं करने का फैसला लिया है. इसके पीछे की वजह कानूनी पचड़ा बताया जा रहा है. 'किसी का भाई, किसी की जान' की शूटिंग खत्म करने के बाद सलमान दो फिल्मों के बीच कंफ्यूज़ थे. किसकी शूटिंग पहले शुरू की जाए! वो फिल्में थीं No Entry सीक्वल और Dabangg 4. 'भूल भुलैया 2' की सफलता के बाद कांटा 'नो एंट्री 2' की ओर झुका हुआ था. क्योंकि 'दबंग 4' की स्क्रिप्ट पर काम चल रहा था. इस फिल्म की कहानी तिग्मांशु धूलिया लिख रहे हैं.

सलमान खान लंबे समय से एक कॉमेडी फिल्म करना चाहते थे. 'रेडी' के बाद से उन्होंने किसी फुल फ्लेज्ड कॉमेडी फिल्म में काम नहीं किया है. अनीस बज़्मी के साथ लगातार बातचीत चल रही थी. खबरें थीं कि सलमान जनवरी 2023 से 'नो एंट्री 2' की शूटिंग शुरू करेंगे. मगर बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक सलमान ने वो फिल्म नहीं करने का फैसला लिया है. सूत्रों के हवाले से छपी इस रिपोर्ट में बताया गया कि सलमान ने पिछले 10 सालों में जितनी स्क्रिप्ट्स पढ़ी थीं, उनमें से उन्हें ये सबसे फनी लगी थी. वो खुद अनीस के साथ स्क्रिप्ट पर बैठे भी थे. मगर कानूनी पचड़ों में फंसी इस स्क्रिप्ट के चक्कर में फिल्म का बजट बड़ा होता जा रहा था. इसलिए इसे फिलहाल के लिए शेल्व कर दिया गया है.

'नो एंट्री' को बोनी कपूर के साथ सुब्रत रॉय सहारा की सहारा मोशन पिक्चर्स ने मिलकर प्रोड्यूस किया था. 2014 में ये कंपनी बंद हो गई. उसकी वजह से फिल्म के राइट्स हासिल करना मुश्किल काम बन गया है. सलमान को पहले लगा कि वो ये मसला सुलझा लेंगे. फिर उन्हें रियलाइज़ हुआ कि ये उतना आसान काम है नहीं, जितना लग रहा है.  

पहले प्लान ये था कि जितने भी लोग इस फिल्म के प्रोडक्शन से जुड़े हुए थे, उन्हें पैसे देकर फिल्म के राइट्स ले लिए जाएं. मगर जब 'नो एंट्री' के स्टेक होल्डर्स की लिस्ट निकली, तो सलमान एंड कंपनी की हवा खिसक गई. क्योंकि उतने ज़्यादा लोगों को पेमेंट करने में फिल्म का बजट बहुत बढ़ता नज़र आ रहा था. सलमान को इस बात का भी डर था कि अगर वो फिल्म के राइट्स खरीदकर पिक्चर बनाना शुरू कर दें. फिर कोई थर्ड पार्टी आकर हंगामा मचाना शुरू कर दे, तो मामला खराब हो जाएगा. फिर उन्हें भी पैसे देने पड़ेंगे. क्योंकि फिल्म के राइट्स बहुत पुख्ता नहीं हैं. उसमें बहुत सारे पेच हैं.  

सलमान खान 'नो एंट्री' सीक्वल को लेकर बहुत उत्साहित थे. क्योंकि वो लंबे समय से एक कॉमेडी फिल्म करना चाहते थे. अब उन्होंने बड़े भारी मन से इस फिल्म पर काम नहीं करने का फैसला लिया है. पहले अनीस बज़्मी 'नो एंट्री 2' डायरेक्ट करने वाले थे. मगर अब इस फिल्म के बंद होने के बाद वो अपनी सुपरहीरो फिल्म पर काम शुरू करने जा रहे हैं. इस फिल्म का नाम '5 मिनट का सुपरहीरो' बताया जा रहा है. इस फिल्म की स्क्रिप्टिंग और कास्टिंग पर काम चल रहा है. जल्द ही शूटिंग शुरू की जानी है.  

अब जब 'नो एंट्री' सीक्वल नहीं बन रही, तो सलमान 'किसी का भाई किसी की जान' के बाद कौन सी फिल्म शूट करेंगे? खबरों में बताया जा रहा है कि सलमान जनवरी 2023 से शूटिंग शुरू करने के लिए नई स्क्रिप्ट ढूंढ रहे हैं. हालांकि उनके अली अब्बास ज़फर के डायरेक्शन में बनने वाली बिग बजट एक्शन फिल्म करने की खबरें भी चल रही हैं. मसला ये है कि उस फिल्म पर काम जून-जुलाई में ही शुरू हो सकता है. क्योंकि उससे पहले अली, अक्षय और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' डायरेक्ट करेंगे. इस फिल्म की शूटिंग लंदन में होनी है. जनवरी से इसकी शूटिंग शुरू होगी. और इसे 2-3 महीने लंबे शेड्यूल में वन गो में शूट किया जाएगा. अब देखना होगा कि जनवरी से सलमान खान कौन सी फिल्म शुरू करते हैं. 

वीडियो देखें: सलमान के साथ काम करना चाहते हैं साउथ के कई डायरेक्टर

thumbnail

Advertisement

Advertisement