The Lallantop
Advertisement

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' का वो फेमस सीन कैसे बना, जहां पीयूष मिश्रा खुद पर कोड़े बरसाते हैं?

"ये अनुराग कश्यप ने बड़े पंगे फैला रखे हैं जीवन में."

Advertisement
piyush mishra interview gangs of wasseypur anurag kashyap
पीयूष मिश्रा को कोई आइडिया नहीं था कि ये सीन कहां इस्तेमाल होगा. फोटो - स्क्रीनशॉट
font-size
Small
Medium
Large
9 मई 2023 (Updated: 9 मई 2023, 12:17 IST)
Updated: 9 मई 2023 12:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कुछ महीने पहले Piyush Mishra की किताब ‘तुम्हारी औकात क्या है पीयूष मिश्रा’ आई थी. उसे प्रमोट करने हाल ही में वो ‘द लल्लनटॉप’ के न्यूज़रूम में आए थे. अपनी लाइफ, सिनेमा पर खुलकर बातचीत की. इसी बातचीत में उन्होंने ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के एक फेमस सीन के बनने की कहानी बताई. वो सीन जहां उनका किरदार नासिर खुद पर कोड़े बरसाता है. पीयूष इस सीन के बारे में बताते हैं,

मेरा पूरा शूट खत्म हो चुका था. अनुराग कश्यप का कॉल आया. कहा कि आप फिल्म सिटी आ जाओ. मैंने कहा कि तेरी एक फिल्म पूरी नहीं हुई और तूने दूसरी शुरू कर दी. उसने कहा कि ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ की ही शूटिंग है. कुर्ता पहनकर आइएगा. मैं कुर्ता पहन के चला गया. 

पीयूष लोकेशन पर पहुंच गए. वहां एक कोड़ा रखा हुआ था. अनुराग ने कहा कि अपना कुर्ता उतार दो. वो हैरान रह गए. अनुराग ने कहा कि ये कोड़ा पकड़ो और अपने आप को मारो. पीयूष बताते हैं कि उन्हें कुछ समझ नहीं आया. उन्होंने पूछा कि क्यों मारूं. सीन क्या है. अनुराग ने कहा कि आप मारो. मैं अलग-अलग ऐंगल से शूट कर लूंगा. आगे बताया,

आप बस कोड़े मारो. मैं शूट कर लूंगा और जहां मर्ज़ी होगी वहां डाल दूंगा. और उसने वो सीन नवाज़ुद्दीन की सुहागरात में डाल दिया. वो ऐसी चीज़ें करता है. उसकी फिल्म को शूट हुए अगर 15 दिन हो जाएं और कोई जेल ना गया हो तो उसे विदड्रॉल सिम्प्टम हो जाते हैं. 

पीयूष ने कहा कि उनके अनुराग के साथ ऐसे संबंध हैं कि जैसे वो गले की हड्डी हों. ना उगल सकते हैं और ना ही निगल सकते हैं. उन्होंने कहा कि अनुराग और उनमें बहुत कम चीज़ें कॉमन हैं. उन्होंने अपनी किताब में बताया कि अनुराग अपने कॉलेज के दिनों में पीयूष मिश्रा के प्ले देखने जाते थे. वो खासतौर पर ‘जब शहर हमारा सोता है’ के फैन थे और पीयूष मिश्रा को अपना हीरो मानते थे.

वीडियो: गेस्ट इन द न्यूजरूम: पीयूष मिश्रा ने शाहरुख और सलमान के कौन से राज खोल दिए?

thumbnail

Advertisement

Advertisement