Submit your post

Follow Us

IMPACT FEATURE: 5 वजहें जिनके चलते आप खुद को ALTBalaji की कॉमेडी सीरीज़ 'वर्जिन भास्कर 2' बिंज-वाच करने से नहीं रोक पाएंगे

तो पहले बात करते हैं 2019 में रिलीज़ हुई वेब सीरीज़ ‘वर्जिन भास्कर’ की, जिसने दर्शकों को खूब गुदगुदाया था. ये कहानी थी 27 वर्षीय भास्कर त्रिपाठी की, जिसकी ज़िन्दगी का सबसे बड़ा मलाल ये है कि वो वर्जिन है और सबसे बड़ा डर ये कि कहीं वो वर्जिन ही ना मर जाए. वैसे तो भास्कर एक गुड बॉय है, लेकिन बैड बॉय के नाम से इरोटिका यानि एडल्ट कहानियां लिखता है, जो कि ख़ूब बिकती हैं. सीरीज़ के अतरंगी किरदार, देसी सेटिंग और चटपटे डायलॉग को लोगों ने काफी पसंद किया था. भास्कर के रोल में अनंत जोशी ने भी अपने अभिनय के लिए काफी तारीफें बटोरी थीं.

पहले सीज़न में अपनी टॉप फॉर्म में चल रही बदकिस्मती के चलते भास्कर त्रिपाठी वर्जिन ही रह गए थे. तमाम जुगत और मिश्रा जी के दिए हौंसलों के सहारे भास्कर विधि पांडे नामक अपनी हीरोइन को मनाने में तो सफल हो गया था, पर अपनी विर्जिनिटी खोने का मिशन पूरा करना उसके लिए अभी भी बाकी है. इसलिए शो के मेकर्स और ALTBalaji ले कर आये हैं ‘वर्जिन भास्कर’ का दूसरा सीज़न. तो क्या इस बार त्रिपाठी जी अपनी विर्जिनिटी से पीछा छुड़ा पाएंगे?


यहां ये जानना ज़रूरी है कि भास्कर की कहानी सिर्फ विर्जिनिटी और सेक्स के बारे में नहीं है. ‘वर्जिन भास्कर 2’ बनारस में रहने वाले एक युवक की सेक्सुएलिटी पर प्रकाश डालती है. एक्को बार में पूरा सीज़न देखने के लिए प्रोत्साहित करतीं, ये रहीं 5 लल्लनटॉप वजहें.

1.बनारसी रंग और ज़बान

 

शो को देखने की मुख्य वजहों में से एक ये है इसका बनारसी रंग. बात तो बनारसी में की ही गयी है, साथ ही जहाँ गाली देने की ज़रूरत पड़ी है, वहां गाली भी बनारसी में ही दी गयी है. ‘वर्जिन भास्कर’ और बनारस की जोड़ी काफी धमाकेदार है. दोनों साथ चलते हैं और कमाल चलते हैं. मलाई और बनारसी पान जैसी छोटी-छोटी चीज़ों से शो और भी वास्तविक और दिलचस्प हो जाता है.

2.कास्टिंग और अभिनय

 

शो को बनारसी रंग देने के लिए कास्टिंग का खास ख्याल रखा गया है. फिर वो भले ही भास्कर बने अनंत जोशी हों, या भास्कर के दोस्तों मिश्रा और रोहन के किरदार निभाने वाले धीरेन्द्र तिवारी और हिमांशु अरोरा, सभी जैसे बनारस के लोगों के हाव-भाव और बोलचाल करने के तरीके को घोल कर पी गए हैं. ऋतुपन्ना ऐश्वर्या और जिया शंकर, जो कि शो में विधि और पाखी का किरदार निभा रही हैं, उन्होंने भी अपने सरल और सटीक अभिनय से अपनी एक अलग छाप छोड़ी है.

3.कहानी

 

‘वर्जिन भास्कर’ के पहले सीज़न की कहानी भास्कर और उसकी विर्जिनिटी के इर्द-गिर्द ही पिरोई गयी थी. भास्कर की महिला मित्र विधि पांडे भी उसके साथ करीबियां बढ़ाना चाहती थी. अब देखने वाले का माथा ठनकता है कि जब कोई प्रॉब्लम ही नहीं है तो भास्कर अभी तक वर्जिन क्यूँ है? लेकिन परिस्थितियों ने भास्कर को ऐसे जकड़ा, कि वो बेचारा हज़ार कोशिशें करने के बाद भी चरमसुख की प्राप्ति नहीं कर पाया.

लेकिन इस बार शो के मेकर्स ने कहानी में एक नया ट्विस्ट डाला है. दूसरे सीज़न में भास्कर त्रिपाठी एक नहीं, बल्कि दो खूबसूरत नायिकाओं के साथ रोमांस मचा रहे हैं. इसके साथ ही उनकी विर्जिनिटी खोने के चांसेज़ भी डबल हो गए हैं. तो क्या इस बार भास्कर के माथे से वर्जिन होने का ठप्पा हट पाएगा? ये जानने के लिए तो आपको सीरीज़ देखनी होगी

4.नए किरदार

 

शो में पाखी (जिया शंकर) के अलावा कुछ और नए किरदार भी शामिल किये गए हैं. इनमें से एक है शांति लाल नाम का एक इलाहाबादी युवक. ये बस नाम का ही शांतिलाल है. लोगों को आपस में लड़वाने में इसे बड़ा मज़ा आता है. वहीं पाखी के चार भाई, महेश, सुरेश, राकेश और दिनेश भी हूबहू एक जैसे कपड़े पहन कर और माथे पर तिलक लगा कर आ धमकते हैं, जिससे भास्कर-विधि-पाखी का पहले से चरमरा रहा लव ट्रायंगल और मुसीबत में पड़ जाता है.

पाखी की जुगाड़ू दोस्त बिन्दु और मिश्रा की नई मित्र रोहिणी, जो कि पेशे से साइकेट्रिस्ट है, उनसे से भी हमारा परिचय होता है. साथ ही केशव त्यागी – IAS ऑफ़ इलाहाबाद, उनकी एक्स-गर्लफ्रेडं, वेरोनिका नाम की सेक्स वर्कर जैसे कई किरदार एक के बाद एक एंट्री मारते हैं जो कि शो को बिंज-वॉच करने लायक बनाते हैं.

5. मेल सेक्सुएलिटी

 

हालांकि ‘वर्जिन भास्कर’ एक एडल्ट कॉमेडी/लव स्टोरी है, लेकिन इसमें भास्कर के किरदार के ज़रिये हमारे देश के पुरुषों की सेक्सुएलिटी पर भी प्रकाश डाला गया है. कभी-कभी विर्जिनिटी हमारे समाज के पुरुषों के लिए एक बड़ी विडंबना बन जाती है. वो समाज में खुद को छोटा महसूस करने लगते हैं और हीन भावना का शिकार हो जाते हैं. एक पुरुष का वर्जिन होना बड़ी आम सी बात है, लेकिन आज कल के दौर में ऐसा समझा जाता है कि अगर आपने सेक्स नहीं किया है, तो आप मर्द ही नहीं हैं. इसी वजह से भास्कर कुंठित हो जाता है और अपनी विर्जिनिटी को एक कलंक मानने लगता है .

कहानी के बाकी किरदार, जैसे मिश्रा जी, विधि और पाखी के माध्यम से शो के राइटर्स ने ये कहने कि कोशिश की है कि सेक्स जीवन का मूल नहीं है. ये सिर्फ जीवन का एक हिस्सा है, पूरा जीवन नहीं है. हमारे बीच भी ऐसे कई भास्कर रहते हैं जिनकी झिझक और हीन भावना के बारे में कोई बात नहीं करता. इस शो के ज़रिये ALTBalaji ने समाज में एक नए संवाद की नींव रखने की भी कोशिश की है.

तो ये थीं वो वजहें जिनकी वजह से आपको ‘वर्जिन भास्कर 2’ ज़रूर देखना चाहिए. चलते चलते आपको ये भी बता दें कि अब आप ALTBalaji पर मात्र एक रूपये प्रति दिन दे कर ‘वर्जिन भास्कर’ के साथ-साथ और भी कई एक से एक फिल्में और सीरीज़ देख सकते हैं.

‘वर्जिन भास्कर 2’ के सभी एपिसोड ALTBalaji पर देखने के लिए यहां क्लिक करें.


Sponsored: ये पोस्ट प्रायोजित है.


सुशांत केस: अब विद्या बालन ने रिया चक्रवर्ती के सपोर्ट में ये बातें कह दी हैं

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

विधायक विजय मिश्रा, जिन्हें यूपी पुलिस लाने लगी तो बेटियां बोलीं- गाड़ी नहीं पलटनी चाहिए

चलिए, विधायक जी की कन्नी-काटी जानते हैं.

नेशनल हैंडलूम डे: और ये है चित्र देखो, साड़ी पहचानो वाली क्विज

कभी सोचा नहीं होगा कि लल्लन साड़ियों पर भी क्विज बना सकता है. खेलो औऱ स्कोर करो.

सौरव गांगुली पर क्विज़!

सौरव गांगुली पर क्विज़. अपना ज्ञान यहां चेक कल्लो!

कॉन्ट्रोवर्सियल पेंटर एमएफ हुसैन के बारे में कितना जानते हैं आप, ये क्विज खेलकर बताइये

एमएफ हुसैन की पेंटिंग और विवाद के बारे में तो गूगल करके आपने खूब जान लिया. अब ज़रा यहां कलाकारी दिखाइए.

'हिटमैन' रोहित शर्मा को आप कितना जानते हैं, ये क्विज़ खेलकर बताइए

आज 33 साल के हो गए हैं रोहित शर्मा.

क्विज़: खून में दौड़ती है देशभक्ति? तो जलियांवाला बाग के 10 सवालों के जवाब दो

जलियांवाला बाग कांड के बारे में अपनी जानकारी आप भी चेक कर लीजिए.

बजट का कितना ज्ञान है, ये क्विज़ खेलकर चेक कर लो!

कितना नंबर पाया, बताते हुए जाना. #Budget2020

संविधान के कितने बड़े जानकार हैं आप?

ये क्विज़ जीत लिया तो आप जीनियस हुए.

क्रिकेट के पक्के वाले फैन हो तो इस क्विज़ को जीतकर बताओ

कित्ता नंबर मिला, सच-सच बताना.

सलमान खान के फैन, इधर आओ क्विज खेल के बताओ

क्विज में सही जवाब देने वाले के लिए एक खास इनाम है.