Submit your post

Follow Us

ज़ैक क्रॉली की तारीफ में बड़ी बात बोल गए सौरव गांगुली!

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज खत्म हो चुकी है. इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया. मैनचेस्टर में हुए पहले मैच को इंग्लैंड ने जीता था जबकि साउथैम्प्टन में हुए बाकी के दोनों मैच ड्रॉ रहे. पहला टेस्ट छोड़ दें तो इस सीरीज में इंग्लिश टीम पूरी तरह से पाकिस्तान पर हावी रही.

पहले टेस्ट में पाकिस्तान ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन बाद के मैचों में टीम अपना लेवल बरकरार नहीं रख पाई. पाकिस्तानी बोलर्स में अनुभव की कमी साफ दिखी और साथ ही कप्तान अज़हर अली की कप्तानी भी ढीली ही रही. इंग्लैंड की बात करें तो उनके लिए स्टुअर्ट ब्रॉड और ज़ैक क्रॉली हीरो रहे. जोस बटलर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया जबकि सदाबहार जेम्स एंडरसन ने भी अपना रोल अच्छे से निभाया. इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस सीरीज के बेस्ट प्लेयर्स की

# ज़ैक क्रॉली

क्रॉली पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेले थे. पहले टेस्ट के बाद ऑलराउंडर बेन स्टोक्स व्यक्तिगत कारणों के चलते सीरीज से बाहर हो गए. स्टोक्स के बाहर होने के बाद क्रॉली को टीम में जगह मिली. दूसरे टेस्ट की पहली पारी में क्रॉली ने हाफ सेंचुरी जड़ी. मैच बारिश से प्रभावित था और इंग्लैंड को दूसरी पारी मिली ही नहीं.

इसके बाद आया तीसरा टेस्ट. इंग्लैंड 127 पर चार विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था. एक छोर पर टिके क्रॉली का साथ देने आए जोस बटलर. दोनों ने बेहतरीन बैटिंग की. क्रॉली ने 267 रन की पारी खेली और जब वह आउट हुए तब इंग्लैंड का स्कोर 486 हो चुका था. शुरुआत में मुश्किल में दिख रही इंग्लैंड को क्रॉली ने अपनी बैटिंग से बचा लिया.

बटलर ने भी उनका अच्छा साथ दिया और 152 रन की पारी खेली. क्रॉली इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने दो मैचों की दो पारियों में 320 रन बनाए. क्रॉली ने अपनी डबल सेंचुरी के दौरान तमाम दिग्गजों का दिल जीता.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने ट्वीट कर क्रॉली की तारीफ की. उन्होंने लिखा,

‘क्रॉली के रूप में इंग्लैंड को बहुत अच्छा नंबर 3 बल्लेबाज मिल गया है. क्लास प्लेयर लग रहे हैं क्रॉली… उन्हें रेगुलर तौर पर सभी फॉर्मेट्स में देखने की उम्मीद करता हूं.’

# स्टुअर्ट ब्रॉड

वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ पहले टेस्ट में जब ब्रॉड को नहीं खिलाया गया तो उन्हें बहुत निराशा हुई. ब्रॉड ने बाद में यहां तक कह दिया कि वह गुस्से में रिटायर होने की सोच रहे थे. हालांकि बाद में उन्हें इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया और उन्होंने सीरीज के दोनों बचे हुए मैच खेले. इन दो टेस्ट मैचों में ब्रॉड ने 16 विकेट ले डाले. ब्रॉड सीरीज के सबसे सफल बोलर रहे. उस सीरीज से ब्रॉड ने रफ्तार पकड़ी और सरपट भगे ही जा रहे हैं. पाकिस्तान के साथ हुई टेस्ट सीरीज में भी ब्रॉड सबसे सफल बोलर रहे. उन्होंने तीन मैचों की पांच पारियों में 13 विकेट लिए.

ब्रॉड ना सिर्फ विकेट लेने बल्कि ऐवरेज और स्ट्राइक रेट में भी सीरीज के बेस्ट बोलर रहे. ब्रॉड ने अपने 13 विकेट 16.46 के ऐवरेज और 43.3 के स्ट्राइक रेट से लिए. सीरीज में 11 विकेट लेने वाले एंडरसन का ऐवरेज 23.45 और स्ट्राइक रेट 52.9 रहा.


लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

विधायक विजय मिश्रा, जिन्हें यूपी पुलिस लाने लगी तो बेटियां बोलीं- गाड़ी नहीं पलटनी चाहिए

चलिए, विधायक जी की कन्नी-काटी जानते हैं.

नेशनल हैंडलूम डे: और ये है चित्र देखो, साड़ी पहचानो वाली क्विज

कभी सोचा नहीं होगा कि लल्लन साड़ियों पर भी क्विज बना सकता है. खेलो औऱ स्कोर करो.

सौरव गांगुली पर क्विज़!

सौरव गांगुली पर क्विज़. अपना ज्ञान यहां चेक कल्लो!

कॉन्ट्रोवर्सियल पेंटर एमएफ हुसैन के बारे में कितना जानते हैं आप, ये क्विज खेलकर बताइये

एमएफ हुसैन की पेंटिंग और विवाद के बारे में तो गूगल करके आपने खूब जान लिया. अब ज़रा यहां कलाकारी दिखाइए.

'हिटमैन' रोहित शर्मा को आप कितना जानते हैं, ये क्विज़ खेलकर बताइए

आज 33 साल के हो गए हैं रोहित शर्मा.

क्विज़: खून में दौड़ती है देशभक्ति? तो जलियांवाला बाग के 10 सवालों के जवाब दो

जलियांवाला बाग कांड के बारे में अपनी जानकारी आप भी चेक कर लीजिए.

बजट का कितना ज्ञान है, ये क्विज़ खेलकर चेक कर लो!

कितना नंबर पाया, बताते हुए जाना. #Budget2020

संविधान के कितने बड़े जानकार हैं आप?

ये क्विज़ जीत लिया तो आप जीनियस हुए.

क्रिकेट के पक्के वाले फैन हो तो इस क्विज़ को जीतकर बताओ

कित्ता नंबर मिला, सच-सच बताना.

सलमान खान के फैन, इधर आओ क्विज खेल के बताओ

क्विज में सही जवाब देने वाले के लिए एक खास इनाम है.