Submit your post

Follow Us

2016: हम तो तक रहे हैं इन फिल्मों का रास्ता

18
शेयर्स

साल का आखिर बड़ा चाटू हो जाता है. हर अखबार, टीवी और वेबसाइट में लंबी-लंबी लिस्ट. इस साल ये हुआ वो हुआ. गोया जो नहीं हुआ, वो भी हो जाता, तो बहुत कुछ हो जाता. अब जो होना है सो होना है. और जो हो गया वो हो ही गया. लिस्ट लिए क्या बैठे हो. अरे बनानी है तो अगले साल की लिस्ट बनाओ. और मंसूबे भी. मजा तो फ्यूचर का ख्याल ही देता है. ये कर लेंगे, ऐसे कर देंगे.

फिलहाल हम अगले साल की एक लिस्ट लेकर आए हैं. फिल्मों की. जो अब तक की इनफॉरमेशन के मुताबिक 2016 में रिलीज होंगी. 11 फिल्मों की लिस्ट थी. फिर डिप्टी चंपादक कुलदीप भाईजी बोले, 2016 है, तो 16 की लिस्ट बना दो. हमने भी सोचा. कुछ एक जो बेमुरव्वती के साथ छोड़ दी थीं, लपेट लेते हैं.

तो मैडम जी, सर जी. पेश है खादिम का ये नजराना.

1. किलिंग वीरप्पन ( 1 जनवरी)

रामगोपाल वर्मा की फिल्म. वीरप्पन को मारने के लिए चले ‘ऑपरेशन कुकून’ पर आधारित. इस फिल्म का ट्रेलर देख लगता है कि कैमरे के साथ आवारगी करने वाला और चुस्त फिल्में बनाने वाला रामू अभी खर्च नहीं हुआ. कुछ पोटास बाकी है. फिल्म में एसटीएफ एसपी एस कन्नन का रोल किया है शिवा राजकुमार ने. इनके पापा एक्टर राजकुमार को चंदन तस्कर वीरप्पन ने महीनों बंधक बना रखा था.

2. वजीर ( 8 जनवरी)

बिजॉय नांबियार इसके डायरेक्टर हैं. इससे पहले शैतान बनाई थी. मगर वजीर का वेट इसके राइटर्स की वजह से है. मुन्नाभाई सीरीज और पीके लिखने वाले अभिजात जोशी और विधु विनोद चोपड़ा की जुगलबंदी है इसमें. कहानी क्या, दो अलग-अलग उम्र के चेस प्लेयर. जो किसी और बिसात के भी प्यादे हैं. फिल्म के ट्रेलर में अमिताभ बच्चन और फरहान अख्तर के बीच की इंटेंस केमिस्ट्री कौतुहल पैदा कर रही है.

3. एयरलिफ्ट (22 जनवरी)

खाड़ी युद्ध के दौरान कुवैत में लाखों भारतीय फंस गए थे. उनके बचने की कहानी. एक कामयाब कारोबारी रंजीत कात्याल के इर्द गिर्द बुनी. ट्रेलर चुस्त नजर आया. बज बहुत है. एक नए किस्म का प्लॉट लग रहा है. विदेशी मसलों पर नए सिरे से जाग रहे देश में सिनेमा इस टॉपिक को कैसे ट्रीट करता है. ये देखना चाह रहा हूं. उम्मीद है कि फूली भावुकता नहीं होगी. स्लिम और स्मार्ट ट्रीटमेंट होगा. एक्ट्रेस निमरत कौर भी फिल्म देखने की एक वजह होंगी.

4. साला खड़ूस (29 जनवरी)

माधवन पसंद हैं. RHTDM के दिनों से. और इस फिल्म के लिए तो उन्होंने अपनी क्यूट तोंद का पिंडदान कर दिया. सिस्टम से परेशान बॉक्सिंग कोच बने हैं. फिल्म में बॉक्सर स्टूडेंट बनी है रीतिका सिंह. एक्टर नहीं है, एथलीट है. 100 को छांट कर पाया है इसको. ब्लैकबेल्ट धारिणी है और किक बॉक्सिंग में नेशनल लेवल की प्लेयर. राजकुमार हिरानी का प्रॉडक्शन है. दम तो होना चाहिए. ट्रेलर देखिए आप

5. नीरजा (19 फरवरी)

चंडीगढ़ में रहा हूं. वहीं की एक बहादुर बेटी की कहानी है ये. नीरजा भनोट. एयर होस्टेस. 1986 का एक दिन. कराची की फ्लाइट में अपनी ड्यूटी पर थी नीरजा. और वहीं शहीद हो गई. डरपोक आतंकवादियों के हाथ. सोनम कपूर खुशकिस्मत हैं कि उन्हें ये रोल मिला. फिल्म धीर गंभीर है. सिर्फ चिबिल्लापन नहीं है. ब्लैक एंड व्हाइट और कलर्ड दुनिया की दहलीज पर अटका हो कुछ जैसे.

6. अलीगढ़ (26 फरवरी)

हंसल मेहता की फिल्म. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रफेसर डॉ. श्रीनिवास रामचंद्र सिरस की कहानी. मराठी के इस मास्टर को नौकरी से निकाल दिया गया. वजह, उनका गे होना. फिर उन्होंने स्यूसाइड कर लिया. इस मुल्क में अपनी मर्जी के पार्टनर से प्यार करना मना है. मरने का क्या है. 125 करोड़ में कोई कम हो जाए तो हो जाए. सिरस का रोल कर रहे हैं मनोज वाजपेयी. फेस्टिवल सर्किट में फिल्म देख चुके लोगों का कहना है कि ये मनोज और हंसल का बेस्ट काम है. साथ में हैं राजकुमार राव.

Source - Movies first look
Source – Movies first look

7. की एंड का (1 अप्रैल)

बाल्की जब भी आता है, कुछ फंडू लाता है. ऐड फिल्ममेकर की चुस्ती के साथ. अब क्या. लड़का और लड़की का आखिरी अक्षर मात्रा समेत. बना की एंड का. की है करीना कपूर और का है अर्जुन कपूर. साथ में बाल्की के फेविकोल बच्चन अमिताभ वाइफ जया समेत. फिल्म जेंडर स्टीरियोटाइप को चैलेंज करती है. लड़का बर्तन मांजेगा. लड़की कार का टायर बदलेगी. और फिल्म देख शायद कुछ की सोच भी बदले.

KI AND KA

8. फैन (15 अप्रैल)

काफी सालों बाद शाहरुख खान एक्टिंग करते नजर आ रहे हैं. कहानी है गौरव की, जो सुपरस्टार आर्यन का फैन है. अब हीरो के पोस्टर चिपकाने से बकौल मम्मी कंपटीशन तो क्लियर हो नहीं जाता. डायरेक्टर मनीष शर्मा की इस फिल्म पर यशराज स्टूडियो ने दांव खेला है. मैं सिर्फ इतना ही विश कर रहा हूं कि यशराज के रेगुलर मसालों से फिल्म घिनिया न गई हो. शाहरुख की 2016 में रईस भी आ रही है. क्राइम थ्रिलर. परजानिया वाले एड फिल्ममेकर राहुल ढोलकिया ने बनाई है.

9. मिर्जिया (13 मई)

अनिल कपूर का लौंडा हर्षवर्धन भी सैटल हो रहा है. रंग दे बसंती वाले राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने उसे हीरो बना दिया. फिल्म का टीजर सोनम दीदी और उनकी तमाम सहेलियों ने खूब शेयर किया. हीरोइन हैं सैयामी खेर. वो भी रिश्तेदार हैं फिल्म वालों की. कहानी गुलजार ने लिखी है. पंजाबी लोककथा मिर्जा साहिबा का मॉर्डन संस्करण है. लुक्स तो किलर लग रहे हैं.

10. जग्गा जासूस (3 जून)

मजा आता है. कोई सचमुच लव कर रहा हो तो पर्दे पर कैसे करेगा, ये देखने में. कटरीना और रणबीर, प्रकाश झा की फिल्म ‘राजनीति’ में ‘बलमवा बैरी हो गए हमार’ टाइप रोमैंस कर चुके हैं. यहां क्या करेंगे. अरे जासूस हैं तो कुछ पता लगाएंगे. वैसे फिल्म इन दोनों के चलते काफी लेट हो गई है. कहानी केपटाउन के आसपास की है. कटरीना ने रोल के लिए इस्राइली फौजी भाइयों की मार्शल आर्ट क्रैव मागा सीखी है. भूतपूर्व कांग्रेसी नेता गोविंदा जी भी नजर आएंगे फिल्म में. जानिए कि रिलीज डेट नवंबर कि भी बताते हैं कुछ लोग.

Source - Youtube
Source – Youtube

11. उड़ता पंजाब (17 जून)

पंजाब वो नहीं है, जो आपने डीडीएलजे में देखा था. असलियत में पंजाब की पुरानी शान बस ओठों पर सूखी सस्ती लिपिस्टिक भर ही बची है. न गबरू हैं, न घी दूध. हर गांव के बाहर बिकता सस्ता महंगा नशा है. भुक्की, अफीम से लेकर चरस और हेरोइन तक. इन्हीं सबको इश्किया वाले अभिषेक चौबे लेकर आ रहे हैं अपनी फिल्म में. शाहिद कपूर और करीना जब वी मेट के बाद अब मेट. दोनों शादीशुदा आदमी हैं. पर इश्क वाले लव का क्या. जनता तो मौज के लिए तत्पर है. क्यूट सरदार दिलजीत दोसांझ और आलिया भी हैं.

udta punjab

 

12. मोहेन जो दारो (12 अगस्त)

आशुतोष गोवारिकर की फिल्म. जोधा अकबर के बाद दो पाटी पिच्चर ‘खेलें हम जी जान से’ और ‘व्हाट्स योर राशी’ झिला चुके हैं आशू. इस बार टॉपिक उम्दा है. वेदों से भी पहले की हमारी सभ्यता की एक कहानी. रितिक रोशन का भी अपना मार्केट है. तो लग तो रहा है कि स्वदेस, लगान वाले लवली दिन लौट सकते हैं. हीरोइन पूजा हेगड़े हैं. आशुतोष की वाइफ सुनीता की खोज हैं वो. सुनीता ने पूजा को एक ऐड में देखकर ऑडिशन के लिए बुलाया था.

Source- pinkvilla
Source- pinkvilla

 

13. एमएस धोनी ( 2 सितंबर)

स्पेशल फिल्में बनाते हैं अपने भइया गालिब डेंजर उर्फ नीरज पांड़े. इस बार फोकस में हैं महेंद्र सिंह धोनी. सरकारी कर्मचारी का लड़का. टाटा के ग्राउंड पर खूब प्रैक्टिस करता. पहले रणजी खेला और फिर नीली जर्सी भी मिल गई. मिलते ही मुगदर चला दिया. हालत ये कि पाकिस्तान के तानाशाह परवेज मुशर्रफ भी फैन हो गए भांजने के. लौंडपना कुछ कम हुआ तो आई गंभीरता. और दो वर्ल्ड कप लाई. उसी सबकी कहानी है. धोनी बने हैं सुशांत सिंह राजपूत. क्रिकेट पर अब तक कोई बायोपिक नहीं आई. इसलिए नजर चौंकन्नी रखिए. इस साल अजहर भी आ रही है. पर उसका ट्रेलर खस्सी लगा हमें.

sushanth as dhoni

14. रंगून (14 अक्टूबर)

सेकंड वर्ल्ड वॉर का टाइम है. फौजी है, जो बर्मा बॉर्डर पर तैनात है. यहीं पर ब्रिटेन के झंडे तले हिंदुस्तानी लड़ रहे हैं जापानी जहाज पर चढ़कर आए इंडियन फौजियों से. मार गोली बंदूक के बीच हो जाता है इश्क. एक को दूसरे से, दूसरे को तीसरे से. बन गया त्रिकोण. अब नापते रहो कोने. इनके नाम हैं कंगना रनोट, शाहिद कपूर और सैफ अली खान. विशाल भारद्वाज वाला सैफू कैसा होता है याद है न. लंगड़ा त्यागी बाहुबली. और हैदर के बाद हथौड़ा वैसे भी गरम है. थोड़ा डरिए भी. क्योंकि कभी कभी मटरू की बिजली का मनडोला भी बनती है विशाल ह्रदय से.

Saif-Ali-Khan_1

 

15. ए दिल है मुश्किल (28 अक्टूबर)

करण जौहर की फिल्म. मजाक आप उड़ाते रहें, हम तो केजो के फैन हैं. कुछ कुछ होता है और कभी खुशी कभी गम के दिनों से. और इसमें तो फेवरिट की भरमार है. ऐश्वर्या, अनुष्का, रणबीर और वो पाकिस्तानी, जिसे इंडिया में आहें भर इश्क किया गया- फवाद खान. दीवाली पर आ रही है ये फिल्म.

AE DIL HAI MUSHKIL

 

16. दंगल (23 दिसंबर)

इसी के लिए आमिर खान दंड बैठक पेलने में लगे हैं. बाल भी रंगना बंद कर दिए. कहानी महावीर फोगाट की है. हरियाणे का पैलवान. अपनी दो बिटिया रानी बबीता और गीता को अखाड़े का उस्ताद बना दिया. तो बाप और दो बेटियों की कहानी है ये. पहलवानी पर सलमान खान की सुल्तान भी आ रही है 28 अक्टूबर को. पर तत्व तो होता नहीं. इसलिए उम्मीद हुर्र फुर्र, ये जा वो जा.

Dangal

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

कौन हो तुम

KBC क्विज़: इन 15 सवालों का जवाब देकर बना था पहला करोड़पति, तुम भी खेलकर देखो

आज से KBC ग्यारहवां सीज़न शुरू हो रहा है. अगर इन सारे सवालों के जवाब सही दिए तो खुद को करोड़पति मान सकते हो बिंदास!

क्विज: अरविंद केजरीवाल के बारे में कितना जानते हैं आप?

अरविंद केजरीवाल के बारे में जानते हो, तो ये क्विज खेलो.

क्विज: कौन था वह इकलौता पाकिस्तानी जिसे भारत रत्न मिला?

प्रणब मुखर्जी को मिला भारत रत्न, ये क्विज जीत गए तो आपके क्विज रत्न बन जाने की गारंटी है.

ये क्विज़ बताएगा कि संसद में जो भी होता है, उसके कितने जानकार हैं आप?

लोकसभा और राज्यसभा के बारे में अपनी जानकारी चेक कर लीजिए.

संजय दत्त के बारे में पता न हो, तो इस क्विज पर क्लिक न करना

बाबा के न सही मुन्ना भाई के तो फैन जरूर होगे. क्विज खेलो और स्कोर करो.

बजट के ऊपर ज्ञान बघारने का इससे चौंचक मौका और कहीं न मिलेगा!

Quiz खेलो, यहां बजट की स्पेलिंग में 'J' आता है या 'Z' जैसे सवाल नहीं हैं.

कर लिया योगा? अब क्विज खेलने से होगा

आन्हां, ऐसे नहीं कि योग बस किए, दिखाना पड़ेगा कि बुद्धिबल कित्ता बढ़ा.

रोहित शेट्टी के ऊपर ऐसी कड़क Quiz और कहां पाओगे?

14 मार्च को बड्डे होता है. ये तो सब जानते हैं, और क्या जानते हो आके बताओ. अरे आओ तो.

परफेक्शनिस्ट आमिर पर क्विज़ खेलो और साबित करो कितने जाबड़ फैन हो

आज आमिर खान का हैप्पी बड्डे है. कित्ता मालूम है उनके बारे में?

चेक करो अनुपम खेर पर अपना ज्ञान और टॉलरेंस लेवल

अनुपम खेर को ट्विटर और व्हाट्सऐप वीडियो के अलावा भी ध्यान से देखा है तो ये क्विज खेलो.