The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Mumbai Indians के प्लेयर ने बीच मैदान भरी ऐसी 'उड़ान' कि देखते ही रह गए मोईन अली

ऐसे कैच बहुत कम देखे जाते हैं.

post-main-image
सुपरमैन बना दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी (Twitter/screenshot)

ट्रिस्टन स्टब्स (Tristan Stubbs). क्रिकेट की दुनिया में ये अफ्रीकी खिलाड़ी खूब धमाल मचा रहा है. मात्र 21 साल के इस युवा खिलाड़ी ने पहले बल्लेबाज़ी और अब अपनी फील्डिंग से गदर काट दिया है. दूसरे T20I में इंग्लैंड के गेंदबाजों की भरपूर कुटाई करने के बाद, आखिरी T20I में स्टब्स ने हैरतअंगेज कैच लेकर फिर से सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया.

रविवार, 31 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्टब्स ने ये शानदार कैच लपका. कैच इतना बेहतरीन था कि इसकी तारीफ वहां मौजूद फ़ैन्स के अलावा इंग्लैंड क्रिकेट ने भी की. इंग्लैंड क्रिकेट ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से इसके वीडियो को शेयर किया है.

# मोईन अली को भेजा पविलियन

ये वाकया उस समय हुआ जब इंग्लैंड की टीम बड़े लक्ष्य का पीछा कर रही थी. दक्षिण अफ्रीका के लिए 10वां ओवर ऐडन मार्करम डालने आए. ओवर की आखिरी गेंद पर मार्करम के सामने मोईन अली थे. अली ने गेंद को लेग साइड पर खेलना चाहा, लेकिन इस दौरान गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर मिड-ऑफ की ओर चली गई. जहां दूर खड़े स्टब्स ने गेंद की तरफ दौड़ लगाई और लंबी छलांग मार, हवा में उड़ते हुए अपने बाएं हाथ से बेहतरीन कैच लपका.

इस कैच ने साउथ अफ्रीका के लिए मैच बना दिया. इसे देखकर बल्लेबाज मोईन अली और फील्ड पर मौजूद पूरी साउथ अफ्रीकी टीम एक पल को भरोसा नहीं कर पाई. कैच का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रहा है.

# बैटिंग में भी कर चुके कमाल

इंग्लैंड दौरे पर दूसरे T20I मुकाबले में स्टब्स ने अपनी पारी से धमाल मचा दिया था. 235 के स्कोर का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम लड़खड़ा गई थी, लेकिन स्टब्स ने एक छोर से धुआंधार बल्लेबाज़ी कर टीम को काफी हद तक मैच में बनाए रखा. मुंबई इंडियंस के इस युवा ऑल राउंडर ने महज 28 गेंदों में 72 रन जड़ दिए थे. अपनी इस तूफानी पारी में उन्होंने दो चौके और आठ छक्के लगाए थे.

# मैच में क्या हुआ?

तीसरे मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका ने इसे 90 रन के बड़े अंतर से जीता. इसके साथ ही टीम ने सीरीज़ को 2-1 से अपने नाम कर लिया. पहले बैटिंग करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने पांच विकेट खोकर 191 रन बनाए. रीज़ा हेंड्ररिक्स ने 70 और मार्करम ने 51 रन का योगदान दिया. जवाब में इंग्लैंड की पूरी पारी महज़ 101 रन पर सिमट गई. दक्षिण अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी ने पांच विकेट हासिल किए.

कॉमनवेल्थ गेम्स में जेरेमी लालरिननुंगा ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड