The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

संजू सैमसन पर गेम के दिग्गज़ों ने सही बात कही है!

शॉट सेलेक्शन भाईसाब, ठीक नहीं है आपका!

post-main-image
संजू सैमसन (फोटो - PTI)

संजू सैमसन. इंडिया और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले T20I मुकाबले में संजू का बल्ला नहीं चला. मुश्किल में फंसी टीम इंडिया के लिए वो कुल पांच रन की पारी खेल पाए. जिसके बाद से वो लगातार फ़ैन्स की आलोचनाओं के शिकार हो रहे हैं. और इसी कड़ी में सुनील गावस्कर और गौतम गंभीर ने भी संजू पर बात की है.

इंडियन पारी के सातवें ओवर में धनंजय डी सिल्वा ने संजू का विकेट निकाला. इसी ओवर में इससे पहले भी धनंजय ने संजू को फंसाया था. लेकिन कैच गिरने के बाद संजू फिर अटैकिंग शॉट खेलने के लिए गए और अपना विकेट दे बैठे. इसी का ज़िक्र करते हुए गावस्कर बोले,

‘और इस बार, बल्ले के किनारे से लगकर गेंद शॉर्ट थर्ड मैन की तरफ गई. वो एक कमाल के प्लेयर है. संजू सैमसन के पास बहुत सारा टैलेंट है लेकिन उनका शॉट सेलेक्शन उनको निराश करता है. और ये एक और ऐसा मौका है जहां उन्होंने निराश किया है.’

वहीं, गौतम गंभीर ने संजू को मिलते मौकों के बारे में कहा,

‘हम सब बात करते हैं कि उनके पास कितना टैलेंट हैं. लेकिन उनको इन मौकों को भुनाना होगा.’

बताते चलें, बल्ले से निराश करने के बाद संजू से हाथ में आया पतुम निसंका का कैच भी छूट गया था. हालांकि, बाद में संजू ने कुसल मेंडिस और धनंजय डी सिल्वा का कैच लपक, टीम इंडिया का काम आसान कर दिया.

# मैच में क्या हुआ? 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए पहले मैच में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. मैच में टीम इंडिया के लिए पहला ओवर बहुत शानदार गुज़रा. कसुम रज़िता के इस ओवर में ईशान किशन ने 17 रन निकाले. लेकिन इसके बाद टीम मुश्किल में फंस गई.

टीम के लगातार विकेट्स गिरने लगे. शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन ज्यादा कुछ कर नहीं पाए. जिसके बाद ईशान ने कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ एक अच्छी साझेदारी की. और इन दोनों के जाने के बाद टीम के लिए अहम रन जोड़ने का काम दीपक हूडा और अक्षर पटेल ने किया. हूडा ने 41 और अक्षर ने 31 रन की पारी खेल टीम को 162 के स्कोर तक पहुंचाया.

जवाब में श्रीलंका की शुरूआत भी ज्यादा खास नहीं हुई. 12 रन पर टीम का पहला विकेट गिर गया. इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाज रन जोड़ने की कोशिश करते रहे लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनको टिकने का मौका नहीं दिया. अंत में दसुन शनाका, वानिंदु हसरंगा और चमिका करुणारत्ने की पारियों ने मैच एकदम फंसा दिया था. लेकिन अंत में टीम इंडिया ने मैच को कुल दो रन से जीता. टीम के लिए शिवम मावी ने चार, उमरान मलिक और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट निकाले.

वीडियो: एडम ज़ैम्पा ने BBL में जो किया, उससे बहुत खफ़ा होंगे मिचेल स्टार्क