The Lallantop

'हम उनके बारे में...' बुमराह के भविष्य पर रोहित की ये बात फैन्स को अच्छी नहीं लगेगी

सितंबर 2022 के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं बुमराह

post-main-image
लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं बुमराह (PTI/BCCI)

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे वनडे मैच में बुरी तरह से हरा दिया है. रविवार 19 मार्च को विशाखापट्टनम में खेले गए मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत लिया. इस मैच में भारत की बैटिंग और बोलिंग दोनों ही खराब रही. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर सवाल किया गया, जिसका उन्होंने सीधा जवाब दिया है.

बुमराह चोटिल होने की वजह से काफी लंबे समय से टीम से बाहर हैं. वो सितंबर 2022 में आखिरी बार भारत के लिए खेले थे. वहीं पिछले साल जुलाई में  उन्होंने आखिरी बार वनडे मैच खेला था. उनकी गैरमौजूदगी में टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने बुमराह को लेकर किए गए सवाल का जवाब देते हुए बताया कि टीम को उनके बिना खेलने की आदत हो गई है. 

इंडियन कैप्टन ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि हम उनके बारे में सोचते नहीं रह सकते. उन्होंने कहा,

‘बुमराह पिछले आठ महीने से ज्यादा से टीम में नहीं है. लेकिन अब टीम और प्लेयर्स को इसकी आदत हो गई है. बुमराह शानदार गेंदबाज है और उनकी कमी को पूरी कर पाना किसी भी गेंदबाज के लिए मुश्किल है. लेकिन अब वो उपलब्ध ही नहीं है, तो उसके बारे में सोचते नहीं रह सकते. हमें इससे आगे बढ़ना होगा. मुझे लगता है कि बुमराह की गैरमौजूदगी में सिराज, शमी, शार्दुल ने अच्छा प्रदर्शन किया है. साथ ही हमारे पास उमरान मलिक और उनादकट भी हैं. इनके अंदर भी काफी क्षमता है’

'हिंदुस्तान टाइम्स' में छपी एक खबर के मुताबिक बुमराह ने हाल ही में पीठ की सर्जरी कराई है. जिस कारण से वो अभी लंबे वक्त तक क्रिकेट से दूर रहने वाले हैं. इस दौरान वो IPL और एशिया कप से भी बाहर रहेंगे. 

#IND vs AUS

दूसरे वनडे मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियन टीम ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया, जो कि सही साबित हुआ. मिचेल स्टार्क की गेंदबाज़ी के आगे भारतीय बल्लेबाज़ टिक नहीं सके. भारत के लिए विराट कोहली ने 31 और अक्षर पटेल ने नॉटआउट 29 रन बनाए. इन पारियों के बावजूद भारत सिर्फ 117 रन ही बना सका. स्टार्क ने आठ ओवर में 53 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए. वहीं शॉन एबॉट ने तीन, नैथन एलिस ने 2 विकेट चटकाए.
 
118 रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज़ों ने भारतीय गेंदबाज़ों को कोई मौका नहीं दिया. मिचेल मार्श ने 66 रन और ट्रेविस हेड ने 51 रन की धुआंधार पारी खेल टीम को आसान जीत दिला दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 11 ओवर में ही 121 रन जोड़ टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. अब दोनों टीम्स के बीच आखिरी वनडे मैच बुधवार, 22 मार्च को खेला जाएगा.

वीडियो: स्पोर्ट्स टॉप: बुमराह, श्रेयस, चाहर के साथ BCCI में बहुत गलत हो रहा है