The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

WATCH: इफ़्तिखार अहमद ने वहाब रियाज़ के एक ओवर में मारे 6 छक्के

क्वेटा में खेले जा रहे एग्ज़ीबिशन मैच में हुआ ये कमाल.

post-main-image
इफ़्तिखार अहमद. फोटो: Twitter

क्वेटा में खेले गए PSL के एग्ज़ीबिशन मैच में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम ने पेशावर ज़ाल्मी को तीन रन से हरा दिया है. इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए क्वेटा की टीम ने 184 रन बनाए. जिसके जवाब में पेशावर की टीम 181 रन ही बना सकी.  लेकिन इस मैच में कौन जीता, कौन हारा इससे ज़्यादा चर्चा है पाकिस्तानी बल्लेबाज़ इफ्तिखार अहमद की. दरअसल इफ्तिखार ने इस मुकाबले में लगातार छह गेंदों पर छह छक्के लगाए हैं.

इफ्तिखार ने पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ वहाब रियाज़ के एक ओवर में ये कारनामा किया. पेशावर ज़ाल्मी के खिलाफ़ क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए खेलते हुए पारी के आखिरी ओवर में इफ्तिखार ने किसी एक गेंद को भी नहीं बख्शा.

मुकाबले में बाबर आज़म की कप्तानी वाली पेशावर ज़ाल्मी ने क्वेटा को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. क्वेटा की टीम ने आखिरी ओवर में 36 रन की मदद से स्कोरबोर्ड पर पांच विकेट खोकर 184 रन लगा दिए.

इफ्तिखार ने आखिरी ओवर में छह छक्के लगाए. जिसकी मदद से उन्होंने 50 गेंदों पर नाबाद 94 रन की पारी खेली. पेशावर के गेंदबाज़ वहाब रियाज़ के लिए ये दिन याद ना करने वाला रहा. जिन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 47 रन लुटाए. हालांकि आखिरी ओवर से पहले तक उनका हाल इतना बुरा नहीं था. उन्होंने शुरुआती तीन ओवर में एहसान अली और उमर अकमल के विकेट्स चटकाए थे. लेकिन पारी का आखिरी ओवर उन पर भारी पड़ गया.  

जहां पेशावर की कप्तानी बाबर कर रहे हैं. वहीं क्वेटा के कप्तान सरफ़राज़ अहमद हैं. उनकी टीम 15 फरवरी से मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में मोहम्मद रिज़वान की मुल्तान सुल्तान्स के खिलाफ़ अपने कैम्पेन का आगाज़ करेगी.

इफ्तिखार अहमद ने पिछले कुछ समय में कमाल की क्रिकेट खेली है. हाल में बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली फॉर्च्यून बरिशल के लिए खेलते हुए उन्होंने कई शानदार पारियां खेली हैं.  

उस लीग के पहले 10 मुकाबलों में उन्होंने 69.40 की औसत और 161.39 के स्ट्राइक रेट से 347 रन बनाए थे. उनकी फॉर्म की मदद से फॉर्च्यून की टीम लीग के प्लेऑफ्स तक भी पहुंची. अगर इफ्तिखार के T20 आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 204 मुकाबलों में 29.08 की औसत और 127.24 के स्ट्राइक रेट से 3956 रन्स बनाए हैं. 

वीडियो: सचिन तेंडुलकर के पहले न्यूज़ीलैंड दौरे का क़िस्सा जब गेंदबाज ने उनको छोड़ा नहीं