The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मध्य प्रदेश: रीवा में जिस 'महंत' के पोस्टर लगे हैं, उन पर नाबालिग के रेप का आरोप

शहर के VIP गेस्ट हाउस राजनिवास में ठहरा था आरोपी.

post-main-image
पुलिस यह जांच कर रही है कि सर्किट हाउस में आरोपी के नाम पर कमरा कैसे आवंटित था (इंडिया टुडे)
मध्य प्रदेश का रीवा. यहां नाबालिग से रेप का एक केस दर्ज हुआ है. आरोप एक कथावाचक महंत पर है. आरोपी का नाम सीताराम दास है. 1 अप्रैल से रीवा में हनुमान कथा होनी थी. पूरे शहर में उसके पोस्टर लगे हुए हैं. आरोपी सीताराम मुख्य कथावाचक था, आयोजकों ने उसे शहर के सर्किट हाउस में ठहराया था. FIR दर्ज होने के बाद से ही वो फरार है. क्या है मामला? आजतक से जुड़े विजय कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक़, रेप विक्टिम नाबालिग सतना जिले की रहने वाली है. पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, विनोद पांडे नाम के एक शख्स ने नाबालिग को सर्किट हाउस में बुलाया था. सर्किट हाउस में विनोद पांडे के साथ सीताराम नाम का एक व्यक्ति और उसके दो सहयोगी और थे.
रीवा के ASP शिवकुमार वर्मा के मुताबिक, शिकायत में लिखा है कि सभी आरोपियों ने पहले शराब पी और नाबालिग लड़की को भी शराब पिलाने की कोशिश की. फिर सीताराम को छोड़कर बाक़ी सभी आरोपी कमरे से बाहर चले गए और दरवाज़े पर कुंडी लगा दी. इसके बाद सीताराम ने कथित तौर पर बच्ची का रेप किया. थोड़ी देर बाद बाक़ी लोग कमरे में वापस आए और उनमें से एक शख्स ने पीड़िता को कार में बैठाया और उसे छोड़ने चला गया.
कार मेन रोड पर पहुंची, जहां पीड़िता को अपने कुछ साथी दिखे. पीड़िता ने साथियों को आवाज़ दी और कार से कूद गई. कार तेज़ी से वहां से निकल गई. फिर अपने साथ हुई घटना के बारे में पीड़िता ने अपने साथियों को बताया. इसके बाद पीड़िता को लेकर उसके साथी पुलिस थाने पहुंचे, जहां इस घटना की जानकारी पुलिस को दी. शिकायत के आधार पर सभी लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया गया है.
Rewa Poster
शहर के उच्च अधिकारियों के साथ भी कथावाचक महंत की तस्वीरें हैं

पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया है. हालांकि, साथ में ये भी कहा कि बच्ची के बयान के आधार पर घटना में इस व्यक्ति का कोई रोल नज़र नहीं आया है. मामले के दो आरोपी फिलहाल फरार हैं, जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है.
पोस्टर्स के अनुसार शहर के नामी समदड़िया बिल्डर्स के उद्घाटन कार्यक्रम में हनुमान कथा वाचन होना था, जिसके लिए सीताराम को बुलाया गया था. स्थानीय न्यूज़ रिपोर्ट्स में ज़िले के आला अधिकारियों और राजनेताओं से उसके मेल-मिलाप की खबरें आई हैं.
ASP शिवकुमार वर्मा कहा,
विनोद पांडे को गिरफ़्तार किया गया है. पीड़िता की शिकायत के हिसाब से विनोद पांडे ने ही लड़की को यह कह बुलाया था कि अगर वह महंत से मिल ले, तो उसके जीवन में सब ठीक हो जाएगा. पुलिस यह जांच कर रही है कि सर्किट हाउस में इस व्यक्ति के नाम पर कमरा कैसे आवंटित था.
रीवा सर्किट हाउस में आमतौर पर सामान्य लोगों का प्रवेश वर्जित होता है, जैसा कि बाक़ी VIP गेस्ट-हाउसेज़ में भी होता है. पुलिस के मुताबिक, वो सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है.