The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"शादी के बाद रात 9 बजे तक बाहर घूम सकेगा दूल्हा", ये कॉन्ट्रैक्ट पढ़ लोटपोट हो जाएंगे

दुल्हे के दोस्तों ने बनवाया है वेडिंग कॉन्ट्रैक्ट.

post-main-image
वायरल वेडिंग कॉन्ट्रैक्ट (साभार: आजतक)

अमूमन ज़मीन, घर और अन्य चीज़ों के कॉन्ट्रैक्ट साइन कराए जाते हैं. जिनमें कई तरह की शर्तें होती हैं जो दोनों पार्टीज़ को माननी होती हैं. लेकिन आजकल सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह के वेडिंग कॉन्ट्रैक्ट्स वायरल हैं. शादियों में होने वाले ये कॉन्ट्रैक्ट्स रीति-रिवाजों से हटकर पति-पत्नी की शर्तों पर बनता है. ऐसा ही एक 'वेडिंग कॉन्ट्रैक्ट' सोशल मीडिया पर वायरल है. जिसे दूल्हे के दोस्तों ने दुल्हन के लिए बनवाया है. ताकि वो लोग दूल्हे के साथ उसकी शादी के बाद भी रात को बिना रोक-टोक घूम सकें.

50 रुपये के स्टांप पेपर पर 'वेडिंग कॉन्ट्रैक्ट'

दूल्हे का नाम रघु एस केडीआर और दुल्हन का नाम अर्चना एस है. उनकी शादी का ये कॉन्ट्रैक्ट एक 50 रुपये के स्टांप पेपर पर बनवाया गया है. और ये मलयालम भाषा में लिखा हुआ है. इस कॉन्ट्रैक्ट में दूल्हे के दोस्तों की शर्त है कि दूल्हा शादी के बाद भी रात 9 बजे तक बाहर दोस्तों के साथ घूम सकता है, जब दूल्हा बाहर रहेगा तो दुल्हन उसको बार-बार फ़ोन कॉल नहीं करेगी. इस कॉन्ट्रैक्ट के स्टांप पेपर पर 5 नवंबर की ताऱीख है. कॉन्ट्रैक्ट पर दुल्हन समेत दो गवाहों के सिग्नेचर भी हैं.

केरल का मामला 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायरल 'वेडिंग कॉन्ट्रैक्ट' केरल के एक कपल का है. इनकी शादी 5 नवंबर को पलक्कड़ के कांजीकोड में हुई थी. रघु के दोस्तों ने दुल्हन को शादी के गिफ्ट में ये वेडिंग कॉन्ट्रैक्ट लेटर दिया था. जिसमें ये सभी शर्तें लिखी हुई थीं. जानकारी के मुताबिक रघु कांजीकोड में एक निजी फर्म में काम करता है और अर्चना बैंक एग्जाम की तैयारी कर रही है.

महीने में बस एक पीत्ज़ा , हर दिन एक्सरसाइज़

ऐसा ही एक वेडिंग कॉन्ट्रैक्ट 22 जून को वेडलॉक फोटोग्राफी नाम के एक अकाउंट ने शेयर किया था. जिसमें दूल्हा-दुल्हन जयमाल के बाद एक जगह पर बैठे हुए थे और कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर रहे हैं. इस कॉन्ट्रैक्ट में आठ शर्तें थीं. जैसे कि दूल्हा-दुल्हन महीने में सिर्फ एक पीत्ज़ा खाएंगे. शादी के बाद दूल्हा नाइट पार्टी तो कर सकता है, लेकिन सिर्फ अपनी पत्नी के साथ. दोनों को रोज जिम (Gym) जाना ही जाना होगा. दुल्हे को हर रविवार नाश्ता बनाना होगा. और भी कई मज़ेदार शर्तें थी इस कॉन्ट्रैक्ट में.

इस वेडिंग सीजन फैशन में रहेगा पिंक,सेलेब्स से लें इंसपिरेशन