The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पटना की 'ग्रेजुएट चायवाली' कौन हैं, जिनकी दुकान नगर निगम ने उठाई, तेजस्वी यादव ने दिलवा दी

प्रियंका गुप्ता की दुकान पर फिल्म स्टार्स भी चाय पीने आते हैं.

post-main-image
तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद यादव से मिलने के बाद अब जाकर प्रियंका को उनका स्टाल वापस मिल गया है.

बिहार की राजधानी पटना में बोरिंग रोड नाम की एक जगह है. यहां पर चाय की एक दुकान लगती है. नाम है गेजुएट चाय वाली. इसे चलाती हैं प्रियंका गुप्ता. कुछ महीने पहले उन्होंने चाय की ये दुकान खोली, खूब चर्चा में भी रहीं. कुछ दिन पहले पटना नगर निगम ने उनके चाय का स्टॉल हटा दिया था. इससे परेशान प्रियंका पहुंची बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और उनके पिता लालू प्रसाद यादव के पास. ताज़ा खबर ये है कि अब प्रियंका के चाय का स्टॉल उन्हें लौटा दिया गया है.

पूरा मामला

बीते दिनों पटना नगर निगम ने शहर के अलग-अलग इलाकों में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की. इसी कार्रवाई में प्रियंका और उनके आसपास के दूसरे स्टॉल्स को नगर निगम में ज़ब्त कर लिया था. इस कार्यवाई के दौरान का प्रियंका का एक वीडियो भी खूब वायरल हुआ. वीडियो में प्रियंका रोती हुई नज़र आ रही हैं. प्रियंका का कहना है कि अगर स्टॉल हटानी है तो उन्हें कोई एक स्थायी जगह दे दी जाए जहां वो अपनी दुकान चला सके. परेशान हो कर प्रियंका मदद के लिए बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनके पिता लालू प्रसाद यादव के पास पहुंचीं. 

आजतक से जुड़े सुदीप कुमार को प्रियंका ने बताया,

मैंने कार्रवाई करने वालों को बताया कि नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर सर मेरे स्टॉल पर चाय पीने आते हैं, उन्होंने मुझे बोला था कि बेटा तुम्हे यहां से कोई नहीं हटाएगा. मैंने उनसे कहा कि अभी मेरे पास स्टोर खोलने भर के पैसे नहीं हैं. लोग कहते हैं कि ग्रेजुएट चाय वाली तीन लाख रुपये महीना कमाती है लेकिन मेरा उस हिसाब से खर्च भी होता है. मैं तीन लाख रुपये महीने का नहीं कमाती क्योंकि मार्केट डाउन चला गया है. मेरे पास वेंडर लाइसेंस है फिर भी मुझे वहां से हटा दिया गया. वो जगह लेकिन वेंडिंग जोन में नहीं है लेकिन ऐसी ही कई और भी जगह हैं, वहां तो कोई कार्यवाई नहीं होती है.

प्रियंका ने बताया कि तेजस्वी यादव ने उन्हें एक आवेदन लिखकर देने को कहा था. उन्होंने आवेदन दिया, जिसके बाद उनका स्टॉल उन्हें वापस मिल गया है.

कौन हैं प्रियंका

प्रियंका गुप्ता ग्रेजुएट चायवाली के नाम से पूरे देश में मशहूर हैं. प्रियंका गुप्ता बिहार के पूर्णिया जिले की रहने वाली हैं और वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से कॉमर्स में ग्रेजुएशन कर चुकी हैं. प्रियंका ने करीब दो साल सरकारी नौकरी की तैयारी की. जब नौकरी नहीं मिली तो प्रियंका ने चाय का स्टॉल लगा लिया. प्रियंका के स्टॉल पर साउथ के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा, भोजपुरी फिल्मों की स्टार अक्षरा सिंह भी आ चुके हैं.

बिलकिस बनो ने गैंग रेप के 11 दोषियों की रिहाई के बाद गुजरात सरकार से क्या मांगा