The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'स्पाइडर मैन : नो वे होम' का ऐसा भौकाल है कि एडवांस खिड़की पर रिकॉर्ड टूट गए

ब्लैक में टिकट खरीदने का ज़माना लौट आया है बॉस!

post-main-image
'स्पाइडरमैन नो वे होम' का पोस्टर.
मार्वल की अगली फ़िल्म 'स्पाइडरमैन: नो वे होम' इस वीक रिलीज़ को तैयार है. टॉम हॉलैंड और ज़ेन्डाया स्टारर ये फ़िल्म 16 दिसंबर को इंडिया में रिलीज़ हो जाएगी. अगर ट्रेड पंडितों की मानें तो 'स्पाइडरमैन: नो वे होम' बॉक्स-ऑफिस पर मार्वल फ़िल्मों की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग दे सकती है. 12 तारीख को 'स्पाइडरमैन : नो वे होम' की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हुई. और हाथ के हाथ ही फिल्म की टिकटें धड़ाधड़ बिक गईं. टिकटें इस रफ़्तार में बिकीं कि इस फिल्म ने टिकट प्री सेल के कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए. ट्रेड एनलिस्ट तरन आदर्श ने ट्वीट कर स्पाइडरमैन के बज़ के बारे में लिखा,
एक नज़र 'स्पाइडरमैन..' की टिकट की कीमत पर डालिए. आप आंखें मलते रह जाएंगे. कई जगहों पर टिकट की कीमत 2200 से ऊपर है. लेकिन शोज़ अभी से हाउसफुल हैं. ये दिखलाता है कि फ़िल्म प्रेमी अपनी जेबें खाली करने को तैयार हैं, अगर उन्हें कुछ अच्छा देखने को मिलता है.
अमेरिका में 'स्पाइडर मैन: नो वे होम' की एडवांस बुकिंग नवंबर से ही शुरू हो गई थी. CNN की रिपोर्ट के मुताबिक़ बुकिंग स्टार्ट होते ही चंद मिनटों में कई वेबसाइट्स क्रैश हो गई थीं. मीडिया आउटलेट्स के मुताबिक़ इस तरीके का बज़ कोरोना काल के बाद पहली बार देखने को मिला है. हिंदुस्तान में PVR चेन में रिकॉर्ड एक लाख टिकट्स तो अभी से बिक चुके हैं. सिर्फ़ फ़िल्म की टिकट सेल ही रिकॉर्ड नहीं तोड़ रही. 'स्पाइडरमैन..' के ट्रेलर ने भी रिकॉर्ड तोड़े हैं. फिल्म के ट्रेलर के यूट्यूब पर अपलोड होने के पहले 24 घंटे के भीतर ही उस पर  355 मिलियन व्यूज़ आ गए थे. ये एक रिकॉर्ड था, जो इससे पहले 'अवेंजर्स: एंडगेम' के नाम था. तरन आदर्श के मुताबिक़ 'स्पाइडरमैन: नो वे होम' की लेंथ 2 घंटे 28 मिनट रहेगी. 'स्पाइडर मैन: नो वे होम' में आपको स्पाइडरमैन एक और दो के विलन डॉक्टर ऑक्टोपस यानी अल्फ्रेड मोलिना और ग्रीन गोब्लिन यानी विलेम डाफ़ो दिखाई देंगे. इनके साथ-साथ मार्क की ‘अमेजिंग स्पाइडरमैन 2’ के विलन इलेक्ट्रो यानी जेमी फॉक्स भी दिखाई देंगे. इस बात की कोई पुष्टि तो नहीं है लेकिन बहुत ज़ोर-शोर से चर्चा है कि ‘स्पाइडरमैन: नो वे होम’ में पहले स्पाइडरमैन टोबी और दूसरे स्पाइडरमैन एंड्रयू भी नज़र आने वाले हैं.